12 अगस्त की रात में क्या सचमुच दिखेगा आसमान में उजाला


आजकल दो खबरें हैं जो आग की तरह फैल रही हैं और लोगों को परेशान भी कर रही हैं। अब यह सच है या फिर अफवाह इसका तो अभी तक कुछ पता नहीं चला है। बता दें कि एक खबर है चोटी कांड इसने तो लोगों के साथ-साथ पुलिस को भी दुखी कर रखा है। आपको बता दें कि इतनी सारे मामले सामने आ गए हैं चोटी कटने के लेकिन इसमें कौन चोटी काट रहा है अभी तक नहीं पता चला है। पुलिस को इसमें किसी भी तरह की कामयाबी नहीं मिल पाई है। दूसरी खबर यह आ रही है कि 12 अगस्त को रात को रात नहीं होगी। आपको 12 अगस्त को रात नहीं देखने को मिलेगी। क्या ऐसा सच में होगा।

सोशल मीडिया पर एक ऐसी खबर वायरल हो रही है जिसमें यह कहा जा रहा है कि 12 अगस्त 2017 को पूरी दुनिया में रात को भी दिन की ही तरह उज्जाला रहेगा। अंतरिक्ष में भी उजाला होगा। यह चमत्कार इतिहास में पहली बार होगा और इसका दावा खुद नासा ने किया है। आपको बता दें कि यह खबर फेसबुक, व्हाट्सअप पर काफी शेयर किया जा रहा है। बता दें कि काफी मीडिया कंपनियों ने इसे इलेक्ट्रोनिक पर दिखा दिया है और प्रिटिंग में भी छाप दिया गया है। लेकिन लोगों में अभी इस घटना को लेकर कौतूहल बना हुआ है कि आखिर 12 अगस्त को सचमुच रात रात नहीं दिन होगा।

ऐसा बोला जा रहा है कि यह दिन मानव जाति में बहुत ही अद्भुत दिन है। सब यही चाहते हैं कि इस चमत्कारी मौके को काई छोड़े नहीं। इसी खबर का एक और मैसेज वायरल हुआ है कि इसके अनुसार 96 साल में पहली बार 12 अगस्त को रात नहीं होगी। बता दें कि 24 घंटे की तरह ही आसमान में पूरी तरह से उजाला रहेगा। इतिहास में यह एक अद्भुत क्षण होगा। मानव जाति के इतिहास में यह पहली बार होगा कि रात को भी उजाला रहेगा।

12 अगस्त मानव जाति के इतिहास में एक खूबसूरत क्षण होगा। इंसान को पहली बार रात में भी दिन की तरह उजाला देखने को मिलेगा। इस वायरल मैसेज के अनुसार 96 साल में पहली बार कहीं पर भी रात नहीं होगी। बता दें कि पूरे 24 घंटे आसमान में उजाला रहेगा।

यह पल इंसान के लिए एक आश्चर्यचकित से कम नहीं है। आपने उल्का पिंड के बारे में तो सुना ही होगा यह आसमान से गिरते है तो काफी रोशनी कर देते हैं। इसे मेट्रो सावर भी कहा जाता है। आपको बता दें कि यह उल्का पिंड 12 अगस्त की रात को काफी बड़ी संख्या में आसमान से पृथ्वी की और गिरेंगे जिसकी वजह से इतनी रोशनी हो जाएगी कि पूरा अंधकार गायब भी हो जाएगा।