लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

1983 वर्ल्ड कप पर फिल्म

NULL

क्रिकेट की दुनिया के महान बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर और भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी पर बॉयोपिक फिल्म बनी है और आप सबने दोनों ही फिल्मों को काफी पसंद किया है। अब यह खबर आ रही है कि पूरी टीम इंडिया पर एक फिल्म बनने जा रही है। हम जानते हैं क्रिकट प्रेमियों के लिए यह बहुत खुशी की बात है उनकी उनकी क्रिकेट टीम पर फिल्म बनने जा रही है।

2 566

बॉलीवुड के डायरेक्टर कबीर खान टीम इंडिया पर फिल्म बना रहे हैं। आपको बता दें कि कबीर खान यह फिल्म उस समय की टीम इंडिया के उपर बना रहे हैं जब भारत ने पहली बार 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। जब भारत ने पहला वर्ल्ड कप जीता था तो उस समय के भारत टीम के कैप्टन और दुनिया के महान ऑलराउंडर कपिल देव का अहम योगदान था।

3 523

जैसे ही फिल्म बनाने की खबरें आईं तो सबसे पहले सबके दीमाग में यही सवाल आया कि फिल्म में दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव की भूमिका कौन निभाएगा। पहले यह खबरें आ रही थीं कि फिल्म मेंं कपिल देव की भूमिका अर्जुन कपूर निभाएंगे लेकिन डायरेक्टर कबीर खान ने इस खबर को गलत साबित करते हुए यह बता दिया है कि फिल्म में कपिल देव की भूमिका कौन निभा रहा है।

4 465

आपको बता दें कि कबीर खान ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि फिल्म में कपिल देव की भूमिका बॉलीवुड के एक्टर रणवीर सिंह निभाते हुए नजर आ सकते हैं। कबीर खान ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि इस किरदार के लिए उनकी पहली पसंद रणवीर सिंह ही थे। कबीर खान ने कहा यह विषय बचपन से ही उनके दिल के काफी करीब था। और अब जब इस पर फिल्म बनने जा रही है तो वह इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं।

5 396

कबीर खान ने कहा कि यह उनके लिए एक गर्व की बात है। कबीर खान ने कहा कि जब 1983 में भारत ने कपिल देव की कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था तो तब मैं स्कूल जाने वाला बच्चा था। मुझे यह बिल्कुल भी अहसास नहीं था कि इस जीत के बाद भारत में क्रिकेट का स्वरूप इस कदर बदल जाएगा।

6 215

एक फिल्मकार के रूप में यह यात्रा उस जीत, उस युवा भारतीय टीम की ऊर्जा और जुनून से भरा विषय है। कबीर खान ने यह भी कहा कि यह विषय मेरा सबसे रोचक कहानियों में से एक है। जिस पर मैंने काम किया है।

7 151

कबीर ने कहा, ”यह बहुत अच्छी बात है कि रणवीर इस फिल्म में कपिल देव की भूमिका में होंगे। ईमानदारी से कहूं, तो जब मैंने इस कहानी को अंतिम रूप दिया, तो मेरे मन में इस भूमिका के लिए रणवीर का ही नाम था। मैं किसी और को इस रोल में नहीं देख सकता था।” उन्होंने बताया कि फिल्म में टीम के अन्य खिलाड़ियों के लिए चयन प्रक्रिया अभी जारी है और इस फिल्म की शूटिंग वास्विक जगहों पर ही की जाएगी।

8 106

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।