पाकिस्तानी महिला का अनोखा सवाल


विराट कोहली ने हाल ही में 5 सितंबर को टीचर्स डे के मौके पर ट्विटर पर अपनी एक फोटो शेयर की थी जिसके बैकग्राउंड में कई महान क्रिकेटरों के नाम लिखे थे। इस लिस्ट में तीन पाकिस्तानी दिग्गज इमरान खान, जावेद मियांदाद और इंजमाम उल हक के भी नाम भी लिखे थे।

दरअसल हुआ यूं कि विराट के ट्वीट के बाद पाकिस्तान की एक फैन ने अपने ट्वविटर अकाउंट पर लिखा, “अगर किसी को बुरा ना लगे तो क्या कोई मुझे बताएगा कि कोहली कौन हैं?”

 

बहरहाल एक बार फिर पाकिस्तान में कोहली के फैन्स चर्चा में आ गये हैं। दरअसल एक पाकिस्तानी महिला ने सोशल मीडिया पर कोहली की पहचान पूछी तो उसी के मुल्क के लोगों ने महिला को आड़े हाथ लिया और कोहली की परिचय दे दी। पाकिस्तानी फैन्स ने महिला को बताया कि कोहली कौन हैं।

 

इस ट्वीट के बाद एक और पाकिस्तानी फैन ने ट्वीट करते हुए कहा, “वो विराट कोहली हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हैं। फिलहाल वो मौजूदा समय के सबसे शानदार बल्लेबाज हैं और उनके पीछे दुनिया के सभी बेहतरीन खिलाड़ियों के नाम हैं।”

 

लिस्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के नाम देख पाकिस्तानी फैन्स बेहद खुश हुए और उन्होंने विराट की तारीफ की। मैदान पर विरोधी होने के बावजूद विराट पाकिस्तान में लोकप्रिय हैं।

कोहली अक्सर पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हैं. कुछ यादगार पारियां उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही खेली हैं। कप्तान कोहली ने 60 टेस्ट मैचों में 4658 जबकि 194 वनडे में 8587 रन बनाए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने केवल बल्लेबाजी में नहीं फिटनेस में भी उच्च मानक स्थापित किए हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि वह अभी दस साल तक खेलेंगे और कई बड़े रिकॉर्डों पर उनकी नजर है।