जर्मनी ने चिली को हराकर जीता कन्फेडरेशन कप


सेंट पीटर्सबर्ग : मार्सेलो डियाज की चूक के बाद लार्स स्टिंडल के आसानी से किये गये गोल की बदौलत बदौलत जर्मनी ने कन्फेडरेशन कप फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में चिली को 1-0 से हराकर खिताब जीता। डियाज की कल रात खेले गये मैच में एक छोटी सी चूक चिली को भारी पड़ गयी।

Source

उन्होंने गेंद पर झपटने में थोड़ी देरी लगायी और तब तक टिमो वर्नर ने उनसे गेंद छीन ली। उन्होंने स्टिंडल की तरफ गेंद बढ़ायी जिनके सामने तब कोई भी रक्षक या गोलकीपर नहीं था। इस तरह से जर्मनी ने खेल के 20वें मिनट में बढ़त हासिल की और उसे आखिर तक बरकरार रखकर मैच जीता।

Source

जर्मन खिलाड़ी ड्रैक्सलर चुने गए टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने पर ‘गोल्डन बॉल’ हासिल करने वाले जर्मन कप्तान जूलियन ड्रैक्सलर ने कहा, “अविश्वसनीय। हमने अच्छी तरह मुकाबला किया और इस जीत के हकदार थे। हम इस टूर्नामेंट से पहले साथ में नहीं खेले थे जिससे यह जीत और महत्वपूर्ण बन जाती है।”

Source

जर्मनी ने पहली बार जीता कन्फेडरेशन कप
उन्होंने कहा, “हर चीज महत्वपूर्ण है लेकिन इस युवा टीम के लिये यह खास है। अब हम छुट्टियों पर जा सकते हैं और यहां तक कि ट्राफी भी अपने साथ ले जा सकते हैं।” यह पहला अवसर है जबकि मौजूदा विश्व चैंपियन जर्मनी ने कन्फेडरेशन कप जीता। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर चुने गये चिली के कप्तान क्लाउडियो ब्रावो ने कहा, “दोनों टीमों में बहुत अधिक अंतर नहीं था। हमें दुख है कि हम जीत नहीं पाये लेकिन हम एक विश्वस्तरीय टीम के खिलाफ खेले और हमें अपनी गलतियों से सबक लेना होगा।”