Ind vs SL : हार्दिक पांड्या का शानदार शतक, भारत 487 पर आलआउट


पल्लेकेल : ओपनर शिखर धवन (119) के बाद अब हार्दिक पांड्या (नाबाद 108) ने भी श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली और भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को श्रीलंका के खिलाफ 487 रन बनाकर आउट हो गई।

जबरदस्त फार्म में चल रहे हार्दिक ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में अपना शतक भी जड़ दिया। इससे पहले उनका सर्वाधिक स्कोर 69 रन था। हार्दिक ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उन्होंने पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का भारतीय रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

कल के एक रन पर नाबाद हार्दिक ने सुबह के सत्र में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए चौके,छक्के उड़ाये। उन्होंने मात्र 93 गेंदों पर 108 रन बनाये हैं और अभी तक नाबाद हैं। हार्दिक ने पुष्पकुमारा के ओवर में 26 रन में दो चौके और तीन छक्के उड़ाये। अंतिम गेंद पर कोई रन नहीं बना,नहीं तो शायद वह एक ओवर में सर्वाधिक रन बनाने का विश्व रिकार्ड अपने नाम कर लेते। हार्दिक ने अपनी पारी में अब तक आठ चौके और सात छक्के जमाये हैं।

इससे पहले भारत ने कल के छह विकेट पर 329 रन से आगे खेलना शुरू किया। भारत ने सुबह के सत्र में तीन विकेट गंवाये। रिद्धिमान साहा 16 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद कुलदीप यादव 26 रन और मोहम्मद शमी आठ रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक 10 वें नंबर पर उतरे उमेश यादव (नाबाद तीन) के साथ 66 रन जोड़ चुके हैं। श्रीलंका की तरफ से लक्षण संदाकन ने 132 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट हासिल किये हैं जबकि पुष्पकुमारा को 82 रन पर तीन विकेट और विश्वा फर्नांडो को 87 रन पर दो विकेट मिले हैं।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.

Send this to a friend