स्कॉटलैंड-स्लोवेनिया विश्व क्वालिफाइंग में एक-दूसरे से भिड़ेंगे


स्कॉटलैंड और स्लोवेनिया अपने-अपने घरेलू मैचों में जीत के बाद अब फुटबाल विश्वकप क्वालिफाइंग में एक दूसरे से भिड़ेंगी जो अब ग्रुप में दूसरे नंबर की स्लोवाकिया से मात्र एक अंक ही पीछे है। स्कॉटलैंड ने अपने घरेलू मैदान पर माल्टा के खिलाफ हुये मैच में क्रिस्टोफ बेरा और लीह ग्रिफिथ के गोल से 2-0 की एक तरफा जीत अपने नाम की।

हालांकि टीम कम चुनौती के बावजूद जीत का अंतर बड़ा नहीं कर सकी। वहीं स्लोवेनिया ने एक अन्य ग्रुप एफ मैच में लिथुआनिया को 4-0 से मात दी और गोल अंतर से स्कॉटलैंड से आगे निकल गयी।

जोसिप इलिसिस ने मैच में 25वें और 61वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किये जबकि बेंजामिन बेर्बिक और वैकल्पिक खिलाड़ी वॉल्टर बिरसाा ने आखिरी 10 मिनट में दो और गोल किये। स्लोवेनिया और स्कॉटलैंड के अब 14-14 अंक हो गये हैं और वह स्लोवाकिया से केवल एक अंक ही पीछे है जिसे ग्रुप में शीर्ष टीम इंग्लैंड ने 2-1 से मात दे दी।

स्कॉटलैंड अब स्लोवाकिया की मेजबानी करेगा और अपने आखिरी दो मैचों के लिये स्लोवेनिया के दौरे पर जाएगा जबकि स्लोवाकिया अपना अगला मैच घरेलू मैदान पर माल्टा से खेलेगा। स्लोवेनिया की टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। इंग्लैंड ग्रुप में पांच अंकों के अंतर से आगे है। नौ टीमों वाले यूरोपियन ग्रुप की विजेता टीम अगले वर्ष रूस के लिये सीधे ही क्वालीफाई कर लेगी जबकि आठ सर्वश्रेष्ठ उपविजेता टीमें प्लेऑफ में उतरेंगी।