इस खिलाड़ी ने IPL 2018 में किया अपनी टीम को कंगाल, 1.04 करोड़ रूपये रही एक विकेट की कीमत


आईपीएल 2018 में खिलाड़ी जयदेव उनादकट का प्रदर्शन काफी ही खराब रहा है। इस साल आईपीएल में अपने खेल को लेकर हमेशा ही फैन्स के निशाने पर रहे हैं। बता दें कि जयदेव उनादकट के इस खराब प्रदर्शन का दंड राजस्थान रॉयल्स को भुगतना पड़ेगा।

उनादकट को इस आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए में अपनी टीम के लिए खरीदा था। परंतु उनादकट अपनी टीम की उम्मीदों के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाडिय़ों के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो जयदेव उनादकट बहुत ही महंगे खिलाडिय़ों में से एक हैं। राजस्थान रॉयल्स जो दो साल आइपीएल में फिक्सिंग के आरोप से बैन थी वह इस साल वापस आईपीएल में आई थी।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सबसे ज्यादा भरोसा बेन स्टोक्स और जयदेवन उनादकट पर दिखाया था। लेकिन दोनों ही खिलाड़ी टीम की उम्मीदों पर नहीं उतर पाए। जयदेव ने तो इस साल आईपीएल में बहुत ही बुरा प्रदर्शन किया है।

जयदेव उनादकट को टीम के फैन्स ने शुरू से ही निशाने पर लिया हुआ था। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने जयदेव उनादकट को 11.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस सीजन के आईपीएल में जयदेव उनादकट नीलामी में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी थे।

आईपीएल सीजन 11 में उनादकट ने अपने शानदार ट्रैक रिकॉर्ड से बहुत खराब प्रदर्शन किया। आर्ईपीएल सीजन 11 में राजस्थान रॉयल्स के महंगे गेंदबाजों में से एक जयदेव उनादकट का पूरे ही सीजन बहुत ही घटिया प्रदर्शन रहा है। जयदेव गेंदबाजी में कुछ प्रभाव नहीं छोड़ पाए।

उनादकट को अपनी गेंदबाजी की वजह से काफी अलोचना का सामना करना पड़ा है। उनादकट ने इस साल आईपीएल में 15 मैच खेले हैं। उनादकट का इस दौरान 9.65 की इकॉनामी से रन देते हुए सिर्फ 11 ही विकेट ले पाए हैं।

बता दें कि जयदेव उनादकट राजस्थान रॉयल्स के लिए काफी ही महंगे गेंदबाज रहे हैं। अगर उनादकट का इस साल आईपीएल में कुछ अच्छा प्रदर्शन होता तो वह कुछ सस्ते हो सकते थे। लेकिन उनादकट की इस साल आईपीएल में उनकी एक विकेट की कीमत इतनी हैं कि अगले साल आईपीएल मे उनकी रकम गिर भी सकती है।

राजस्थान रॉयल्स ने उनादकट की एक विकेट पर 1.04 करोड़ दिए हैं। उनादकट प्रति विकेट की औसत से आईपीएल सीजन 11 के सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। उसके बाद राजस्थान रॉयल्स को जाफ्रा आर्चर और जोस बटलर ने अच्छा प्रदर्शन करके टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था।

 

राजस्थान ने आरसीबी को हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई थी। लेकिन प्लेऑफ के मैच में राजस्थान को केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था। बता दें कि आईपीएल सीजन 11 में राजस्थान की कप्तानी अजिंक्य रहाणे ने की थी। उनादकट के खराब प्रदर्र्शन आने वाले आईपीएल सीजन 11 में पढ़ सकता है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।