आखिर क्या है राज ? इन दो स्टार स्पिनर को टीम इंडिया से बाहर रखे जाने का, जड़ेजा ने ट्वीट कर बयां किया दर्द


नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती तीन वनडे की भारतीय टीम से स्‍टार स्पिनर रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को बाहर रखे जाने की गुत्‍थी उलझती जा रही है। पहले यह खबर आई थी इन दोनों खिलाड़ि‍यों को शुरुआती तीन वनडे के लिए आराम दिया गया है। वैसे रविचंद्रन अश्विन इस समय इंग्‍लैंड में काउंटी चैंपियनशिप खेल रहे हैं।

दूसरी ओर, सूत्रों के हवाले से खबर आई कि इन दोनों खिलाड़ि‍यों को हाल के वनडे मैचों के कमजोर प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर रखा गया है और चयनकर्ता फिलहाल ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल जैसे युवा स्पिनरों को आजमाना चाहते हैं।

वैसे भी श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में इन तीनों स्पिन गेंदबाजों ने अच्‍छा प्रदर्शन किया। टीम से बाहर होने के अपने दर्द को टेस्‍ट में दुनिया के नंबर दो बॉलर रवींद्र जडेजा ने एक ट्वीट के जरिये भी बयान किया था. हालांकि बाद में उन्‍होंने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था

जडेजा के इस ट्वीट (और फिर इसे डिलीट करने) से यह संदेह और गहरा गया है कि कहीं वाकई इन दोनों स्‍टार स्पिनरों को टीम से बाहर तो नहीं किया गया है। वैसे, चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने टीम चयन पर कहा कि बोर्ड की रोटेशन पॉलिसी के मुताबिक पहले तीन वनडे के लिए टीम चुनी गई है और इसके तहत जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है।

इस ट्वीट में जडेजा ने लिखा था, ‘अपनी वापसी को असफलताओं से ज्यादा मजबूत बनाओ, हैशटैग-राजपूत बॉय. संभवत: टीम से बाहर होने के अपने दर्द को बयां करने के लिए उन्‍होंने यह ट्वीट किया था। बाद में ‘जड्डू’ ने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव की वापसी हुई है। टीम इंडिया के दो दिग्‍गज खिलाड़ी युवराज सिंह और सुरेश रैना को भी टीम में जगह नहीं मिली है।