कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे दस सवाल


कानपुर : केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के तीन साल की उपलब्धियों का मखौल उडाने के अंदाज में कांग्रेस ने आज यहां एक पोस्टर जारी कर दस सवाल पूछे हैं। औद्योगिक नगरी के प्रमुख चौराहों पर कानपुर महानगर कांग्रेस कमेटी द्वारा चस्पा इस पोस्टर की हेड लाइन है  “मोदी सरकार, तीन साल बेमिसाल। जनता पूछ रही सवाल।” पोस्टर के एक छोर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक कुर्सी पर बैठे हैं और विजय का साइन दिखा रहे हैं। उनके आंख पर पट्टी बंधी हुई है।

तस्वीर के ठीक ऊपर आधुनिक धृतराष्ट्र लिखा है वहीं, पोस्टर में दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर है, जिन्हें नारद मुनि के रूप में दिखाया गया है। पोस्टर में केन्द्र सरकार से दस सवाल पूछे गये है कि 15 लाख खाते में पैसा कब आयेगा। विदेश से काला धन कब आएगा। पाकिस्तान को उसकी भाषा में जवाब कब मिलेगा। चार करोड 20 लाख रोजगार हर वर्ष कब मिलेगें। स्मार्ट सिटी कहां पर बनी जगह बताएं।

एटीएम में रुपए कब निकलेंगे। विजय माल्या, ललित मोदी व दाऊद कब भारत लाए जाएंगे। उत्तर प्रदेश कब अपराध मुक्त होगा। कश्मीर में धारा 370 कब हटेगी। नोट बंदी के फायदे क्या हुये। नगर कांग्रेस अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने इस बात कहा, “झूठे वायदो के सहारे केन्द्र की सत्ता हासिल करने वाली भाजपा के प्रति लोगों को मोहभंग हो रहा है। तीन साल पूरे होने का जश्न मना रही नरेन्द्र मोदी सरकार की आगे की राह आसान नही होगी।

जनता भाजपा के हर हथकंडे को समझ चुकी है और आने वाले नगर निकाय चुनाव में भाजपा को इसका ट्रेलर मिल जायेगा।” उन्होने कहा कि नगर इकाई ने केन्द, सरकार से सिर्फ दस सवाल पूछे है और उनका दावा है कि भाजपा के पास इनमे से एक का भी जवाब नहीं है। नगर अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में भाजपा सरकारों के झूठे वादों की पोल खोलने का अभियान अनवरत जारी रहेगा। श्री मोदी धृतराष्ट्र की तरह हैं। तीन साल में उन्होने सिर्फ जनता को लुभावने वादे किए, जैसे धृतराष्ट्र पांडवों के साथ करते थे। मगर अपनी कुर्सी नहीं छोडऩा चाहते थे।

–  (वार्ता)