रेखा मात्र शादी के 3 महीने बाद ही हो गयी थी पति से बोर , जाने पति ने क्यों किया सुसाइड


बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा जिन्होंने आपनी आदाओ से लाखों से भी ज्यादा लोगों को अपना दीवाना बनाया आज से पहले भी शायद आपने उनकी लव लाईफ के बारे में जरूर सुना होगा। लेकिन यह भी उनकी जिंदगी का एक सबसे बड़ा सच है कि उनके साथ कई अभिनेताओं के नाम जुड़े हैं। बॉलीवुड की दुनिया के कई ऐसे खुफिया राज जो किसी को कानों कान पता ही नहीं चल पाते हैं। वैसे तो यह कोई नई बात नहीं है क्योंकि बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत पहले से कई राज छुपे हुए हैं। इन सभी सच को जानने के लिए लोग कभी बेताब हैं।

ऐसा ही राज आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानकार आप भी हो जाओगे हैरान। अभिनेत्री रेखा 63 साल की हो गई है। उनका जन्म 10 अक्टूबर 1954 को चेन्नर्ई में हुआ था। रेखा की निजी जिंदगी कॉन्ट्रोवर्र्शिल रही है।  यासिर उस्मान की बुक ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में उनकी जिंदगी के कई पहलुओं पर फोकस करती है।

इसमें उनकी शादी का भी किस्सा है। बुक में बताया गया है कि क्यों रेखा ने हसबैंड मुकेश अग्रवाल से दूरी बनाई, क्यों वे पति से शादी के तीन महीने बाद ही बोर हो गईं थीं, क्यों उनकी शादी सालभर भी नहीं चल पाई और शादी के 7 महीने बाद ही मुकेश ने मौत को गले लगा लिया था।

जब मुकेश ने किया रेखा को शादी के लिए प्रपोज इस किताब के जारिए 4मार्च 1990 की दोपहर पहली मुलाकात केठीक एक महीने बाद मुकेश अग्रवाल सुरिंदर कौर रेखा की दोस्त के साथ रेखा के घर पर चले गए थे शादी के लिए हां कहलवाने । रेखा ने मुकेश को खुश देखा कर अवाक थीं। मजे की बात यह थी की उस वक्त दोनों की ही फैमिली मुंबई में नहीं थी। बावजूद इसके उन्होंने शादी का फैसला कर लिया था।

शाम का समय था रेखा ने लाल रंग की कांजीवरम साड़ी पहनी और मुकेश के साथ शादी के लिए मुंबई के मुक्तेश्वर देवालय पहुंची थी। वहीं पास में एक इस्कॉन मंदिर भी है। लेकिन यह लोग वहां इस वजह से नहीं जा पा रहे थे क्योंकि वह मंदिर रात को जब मुकेश और रेखा मुक्तेश्वर देवालय पहुंचे तब वहां के पुजारी संजय बोडस सो चुके थे।

मुकेश ने उन्हें जगाया और कहा कि वह अभी शादी करना चाहते हैं संजय रेखा को देखकर सकते में थे। क्योंकि वे उन अभिनेत्रियों में से थी जो उस मंदिर में दर्शन के लिए अक्सर जाया करती थीं रात 10:30 बजे शादी के मंत्र पढे गए । उस समय मुकेश की उम्र 37 और रेखा की उम्र 35साल थी।

रेखा और मुकेश हनीमून
शादी के 24 घंटे बाद ही रेखा और मुकेश हनीमून के लिए लंदन रवाना हो गए। शुरुआती दिन अच्छे बीते। क्योंकि मुकेश और रेखा पहली बार एक-दूसरे के साथ वक्त बिता रहे थे। लेकिन सप्ताहभर के अंदर रेखा को महसूस हुआ कि वे और मुकेश एक-दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। रेखा को इस बात की हैरानी भी थी कि मुकेश एक दिन में कई दवाइयां लेते थे। फिर भी रेखा ने सोचा कि अब तो उन्हें जीवनभर साथ रहना है, इसलिए ऐसी बातों को नजरअंदाज करना होगा।

शादी के तीन महीने बाद ही रेखा को इस शादी से घबराहट होने लगी और उन्हें इन उलझी हुई चीजों को समझने की कोशिश की। लेकिन जब वह इस परेशानी से नहीं निकाल पा रही थी तो उन्होंने मुकेश और उनकी फैमिली से दूरी बनानी शुरू कर दी । उन्होंने मुकेश से बात करनी तक बंद कर दी डिप्रेशन में चल रहे मुकेश के लिए यह एक बहुत बडी बात थी कि रेखा उनके साथ अपना रिश्ता खत्म करना चाहती है। और यह बात मुकेश बर्दाश्त नही कर पा रहे थे।

बात यह भी कही जाती है कि 1990 में उन्होंने नींद की गोलियों का ओवरडोज सुसाइड की कोशिश की उसके बाद से ही रेखा ने अपने औैर मुकेश के रिश्ते को लेकर खत्म करने की बात की। और यह बिल्कुल साफ कर दिया की अब और नहीं चल पाएगी यह शादी । रेखा ने जबकि यह भी कहा कि मैं वैसी महिला नहीं हूं जो झूठ के साए में जीवन जीए। ऐसी शादी का कोई मतलब नहीं है जिसका कोई भविष्य नहीं है।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.