वीडियो : अजगर ने निगल लिया पूरा इंसान, लोगों के उड़ गए होश


कई बार ऐसे हादसे हो जाते है जिनपर यकीन करना मुश्किल होता है पर हकीकत से मुँह नहीं मोड़ा जा सकता। आपने कई बार सुना होगा की अजगर ने किसी जानवर को निगल लिया हो पर क्या आपने कभी सुना है की अजगर ने किसी इंसान को ही निगल लिया हो ? सुना भी होगा तो इस बात का कोई सबूत नहीं मिला होगा जी आपके द्वारा सुनी गयी बात में कितनी सच्चाई है।

ऐसा ही कुछ इंडोनेशिया में हुआ है जहां पर एक आदमी को अजगर ने निगल लिया। आज तक बच्चों को अजगर द्वारा निगलने की ख़बरें तो बहुत आयी थी पर किसी आदमी को निगल जाने वाला किस्सा पहली बार देखा गया है। इस घटना का बाकायदा वीडियो भी बनाया गया है जिससे इस बात की सत्यता साबित होती है।

अजगर द्वारा निगले गए व्यक्ति का नाम अकबर सालुबिरो बताया जा रहा है जो एक वृक्षारोपण कार्यकर्ता था। ये व्यक्ति घर से काम पर निकला था पर वापस नहीं लौटा जब परिजनों और पड़ोसियों ने इनकी खोज शुरू की ।

तब उनके इसके कार्य क्षेत्र में एक अजगर मिला जिसका पेट अजीब तरीके से फूला हुआ था और थोड़ी दूर पर गायब शख्स के सामान से लोगों ने ये अंदाजा लगाया की शायद अज़गर ही इस व्यक्ति को निगल गया। इस अज़गर की लम्बाई करीब 7 फ़ीट है।

अज़गर इस इंसान को निगल जाने के बाद चलने – फिरने में असमर्थ था इसलिए कई दिन बाद भी घटना वाली जगह से ज्यादा दूर नहीं जा पाया। लोगों ने जब अज़गर का पेट काट कर अकबर की लाश को निकाला तो उसकी दम घुटने के कारण मौत हो चुकी। माना जा रहा है की अकबर जब काम के दौरान थक कर सो रहा होगा उस वक्त अज़गर ने उसपर हमला किया होगा।

वाकई ये बाद हैरान कर देने वाली है पर विडिओ में आप देख सकते है की सारा मामला क्या है।