PAK में ऑयल टैंकर ब्लास्ट में 148 लोगों की मौत ,100 से ज्यादा घायल


ये मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के बहावलपुर जिले का है जहां आज पंजाब प्रांत के बहावलपुर जिले में हाईवे पर एक तेल का टैंकर पलट गया जहां बताया जा रहा है कि टैंकर से तेल लीक होना लगा और इसी दौरान किसी ने सिगरेट जलाने की कोशिश की, जिसकी वजह से इसमें विस्फोट  हो गया।

Source

जिसकी चपेट में आकर 148 लोग मारे गए और 100 से अधिक लोग घायल हो गए। सूत्रों के हवाले से खबर है कि मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ सकती है क्योंकि घायलों में कई की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। मरने वालो में ज्यादा महिलाए और बच्चे भी शामिल हैं।

Source

पंजाब प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता के अनुसार अहमदपुर शर्किया इलाके में हाईवे पर जब पास के गांव वालों ने टैंकर को पलटते देखा तो उससे लीक हो रहे तेल को जमा करने के लिए वे इकट्ठा हो गए।

इसी दौरान टैंकर में धमाका हो गया जिसकी चपेट में आकर लोग मारे गए। टैंकर राजमार्ग के रास्ते कराची से लाहौर जा रहा था। टैंकर लाहौर से अभी 400 किलोमीटर दूर ही था तभी रास्ते में टैंकर का टायर फट गया जिससे ड्रॉइवर नियंत्रण खो बैठा और यह दुर्घटना हो गई। स्थानीय मीडिया के मुताबिक आग लगने के थोड़ी देर बाद ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं।

Source

2 दमकल गाड़ियों ने टैंकर में लगी आग बुझा दी है। घटनास्थल के पास खड़ीं 6 कारें और 12 बाइक्स भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सेना को नागरिक प्रशासन के साथ मिलकर बचाव कार्य करने का आदेश दिया है।

वही बाजवा ने बताया कि सेना के तीन हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हैं। जख्मी लोगों को हॉस्पिटल और बर्न सेंटर पहुंचाया गया। गंभीर घायलों को दूसरे हॉस्पिटल में भी शिफ्ट किया जा रहा है। वही पंजाब के चीफ मिनिस्टर शाहबाज शरीफ ने भी घटना की जानकारी ली और सरकारी अफसरों को इसकी रिपोर्ट फाइल करने को कहा है। साथ ही, सभी हॉस्पिटल को अलर्ट पर रखे गए हैं।

Source

बहावलपुर के जिला समन्वय अधिकारी राना सलीम अफजल के मुताबिक कई लाशें इतनी बुरी तरह जल चुकी हैं जिनकी पहचान केवल डीएनए जांच से ही हो पाएगी।

पीएम नवाज शरीफ ने इस हादसे पर शोक जताते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। उन्होंने इस हादसे में झुलसे लोगों के बेहतर इलाज के लिए प्रांतीय सरकार को निर्देश दिए हैं।

वही राष्ट्रपति ममनून हुसैन, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने घटना पर शोक व्यक्त किया है।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.