न्यूयार्क में बंदूकधारी ने की डॉक्टर की हत्या, हमलावर खुद भी मरा


न्यूयार्क : अमेरिका में न्यूयार्क शहर के एक अस्पताल में नौकरी खो चुके एक डॉक्टर ने अस्पताल भवन के अंदर गोलीबारी की जिसमें एक डॉक्टर की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गये। बाद में हमलावर ने खुद को भी गोली मार ली जिससे उसकी भी मौत हो गई।

अस्पताल की 16वीं और 17वीं मंजिलों पर जाकर की गोलीबारी
अधिकारियों ने कल बताया कि हमलावर सफेद मेडिकल प्रयोगशाला कोट पहने और एक राइफल के साथ ब्रांक्स लेबनन अस्पताल की 16वीं और 17वीं मंजिलों पर जाकर गोलीबारी की। एक समय में उसने खुद को आग लगाने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा “अस्पताल भवन की तलाशी के दौरान पुलिस को बाद में उसका शव मिला।” पुलिस को आशंका है कि उसने गोलीबारी के बाद खुद को गोली मार ली थी।

गोलीबारी में छह अन्य लोग घायल
पुलिस आयुक्त जेम्स ओ नील ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हिंसक गोलीबारी में एक चिकित्सक की मौत हो गयी और छह अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में पांच की हालत गंभीर है जिनमें से एक को पांव में गोली लगी है। मेयर बिल डी ब्लैसिओ ने संवाददाताओं से कहा, “एक चिकित्सक की मौत हो चुकी है और कई अन्य लोग घायल हैं जो अभी जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।” मेयर ने गोलीबारी को ‘पृथक घटना’ बताते हुए इसे ‘कार्यस्थल से संबंधित’ बताया।

बंदूकधारी हमलावर अस्पताल का पूर्व डॉक्टर था
उन्होंने बंदूकधारी हमलावर को अस्पताल का पूर्व कर्मचारी बताते हुए कहा कि जाचंकर्ताओं ने इस घटना का ‘आतंकवाद’ से संबंध होने से इंकार किया है। हालांकि पुलिस या मेयर ने तुरंत बंदूकधारी या पीडि़तों की पहचान बताने से इंकार किया है। लेकिन ब्रोंक्स बोरो के अध्यक्ष रूबेन डियाज ने डब्ल्यूएबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा कि बंदूकधारी डा. हेनरी बेलो को अस्पताल ने नौकरी से निकाल दिया था। अन्य मीडिया रिपोर्टों में बेलो को 45 वर्षीय चिकित्सक बताया गया है जो फेमिली मेडिसीन का विशेषज्ञ था। न्यूयार्क के डब्ल्यूएनबीसी टेलीविजन के मुताबिक बेलो ने हटाये जाने से पहले ही 2015 में अस्पताल की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था।