पीएम मोदी ने लंदन आतंकी हमले की निंदा की


नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लंदन में हुए आतंकी हमलों की निंदा करते हुए इसे ‘स्तब्धकारी’ करार दिया है। मोदी ने ट्वीट किया, ”लंदन में हमले स्तब्धकारी और व्यथित करने वाले हैं। हम इनकी निंदा करते हैं। मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं और घायलों के प्रति हमारी दुआएं हैं।” ब्रिटेन की राजधानी लंदन के मध्य इलाके में आज दो आतंकी हमलों में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। पुलिस ने तीन संदिग्धों को मार गिराया है। इस साल ब्रिटेन में हुई यह तीसरी आतंकवादी वारदात है।

आगामी आठ जून को होने जा रहे आम चुनाव से कुछ दिनों पहले लंदन ब्रिज और बरो मार्केट में आतंकी हमला हुआ। कुछ दिन पहले 22 मई को मैनचेस्टर में एक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था जिसमें 22 लोग मारे गए थे और 116 लोग घायल हो गए थे। मैनचेस्टर हमले के हमलावर की पहचान 22 साल के सलमान आबिदी के रूप में हुई थी।

बीते 22 मार्च को संसद भवन के निकट हुए हमले में हमलावर सहित छह लोग मारे गए थे और कम से कम 50 लोग घायल हो गए थे। खालिद मसूद नामक हमलावर ने अपनी कार राहगीरों पर चढ़ा दी थी और संसद परिसर के बाहर की बाड़ से वाहन टकरा दिया था। उसे सुरक्षा
बलों ने मार गिराया था।