अमेरिकी नौसैनिक का जहाज फिलीपींस जहाज से टकराया


वाशिंगटन : जापान की टोक्यो खाड़ी के दक्षिणी क्षेत्र में अमेरिकी नौसेना का एक युद्धक जहाज और फिलीपींस के एक व्यापारिक जहाज से टकरा गया। जिसमें चालक दल के कम से कम 3 लोग घायल हो गए और 7 लापता हैं। यह घटना शुक्रवार की रात 2:30 बजे के करीब जापान के योकोसुका के दक्षिण पश्चिम तट पर हुई।

                                                                                            Source

अमेरिकी नौसेना ने बताया कि उनका युद्धक जहाज यूएसएस फिट्जगेराल्ड योकोसुका से 56 नॉटिकल मील दक्षिण-पश्चिम में फिलीपींस के एक व्यापारिक जहाज से टकरा गया। नौसेना के मुताबिक इस दुर्घटना में घायल यूएसएस फिट्जगेराल्ड के कमांडर ब्राइस बेनसन को योकोसुका में अमेरिकी नौसैनिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

                                                                                           Source

यूएसएस फिट्जगेराल्ड और जापानी तटरक्षक बल संयुक्त रूप से लापता 7 नौसैनिकों की तलाश में जुटे हुए हैं। इस टक्कर से यूएसएस फिट्जगेराल्ड को काफी नुकसान भी पहुंचा है। जापानी तटरक्षक बल के अनुसार अमेरिकी नौसेना का युद्धक जहाज यूएसएस फिट्जगेराल्ड समुद्री तूफान में फंस गया था जबकि फिलीपींस का व्यापारिक जहाज पूरे नियंत्रण में था।

                                                                                          source

जापानी टीवी नेटवर्क एनएचके ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होंने दिखाया कि अमेरिकी जहाज के मध्य और दाहिनी ओर भारी नुकसान हुआ है। फुटेज को देख के लगता है कि यह जहाज पानी में खड़ा हुआ था और हेलीकाप्टर से स्ट्रेचर पर पड़े एक व्यक्ति को उठाया जा रहा है।

अमेरिकी नौसेना के 7वें बेड़े ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि वह नाविकों के लिए चिकित्सकीय मदद के लिए जापानी तटरक्षक बल के साथ काम कर रहे थे और अभी इस टक्कर में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।