BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंची, हालात अभी भी तनावपूर्ण ◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾राजस्थान के बूंदी में नदी में बस गिरने से 24 लोगों की मौत, मृतकों में 3 बच्चे शामिल◾

बड़ा हादसा : बिहार में सीमांचल एक्सप्रेस हुई बेपटरी, 7 की मौत, 5 लाख के मुआवजे का एलान

बिहार के जोगबनी से नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल आ रही सीमांचल एक्सप्रेस के 11 डिब्बे बिहार के वैशाली जिले में पटरी से उतर गए जिससे 7 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। हादसा रविवार तड़के 3 बजकर 52 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में हुआ। पूर्व मध्य रेलवे के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि शयनयान श्रेणी के डिब्बे एस8, एस9, एस10 समेत नौ डिब्बे पटरी से उतर गए।

Seemanchal Express

ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जनरल मैनेजर ने एलसी त्रिवेदी ने बताया कि सीमांचल एक्सप्रेस हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या सात हो गई है। रेलवे अधिकारी के मुताबिक, इस दुर्घटना में वातानुकूलित तीन डिब्बे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

वही, डीआईजी (रेल) बी.एन. झा ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ लोग अभी भी दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों के अंदर फंसे हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि हादसे के समय ‘12487 जोगबनी-आनंद विहार टर्मिनल सीमांचल एक्सप्रेस’ तेज गति से चल रही थी। सोनपुर और बरौनी से डॉक्टरों का दल घटनास्थल पर पहुंच गया है। राहत एवं बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर राहत ट्रेन रवाना की गई है।

Seemanchal Express derailed

रेल मंत्री पीयूष गोयल रेलवे बोर्ड के अधिकारियों तथा पूर्व मध्य रेलवे के महा प्रबंधक से दुर्घटना को लेकर संपर्क बनाये हुए हैं। उन्होंने अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक के नेतृत्व में वाणिज्यिक अधिकारियों एवं रेलवे कर्मचारियों की टीम खाद्य पदार्थ तथा पेयजल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गई है।

 Seemanchal Express

हादसे की वजह से रूट की ट्रेनें कैंसल, जारी किए हेल्पलाइन नबर

पूर्व-मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने बताया कि इस मार्ग पर चलने वाली सभी यात्री गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है और एक्सप्रेस गाड़ियों के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। रेलवे ने सोनपुर 06158221645, हाजीपुर 06224272230 और बरौनी 06279232222 के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

CM ने हादसे पर जताया दुख 

nitish

वही, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीमांचल एक्सप्रेस हादसे पर दुख जताया है और कहा कि उन्होंने प्रशासन हरसंभव मदद के आदेश दिए हैं।

रेल मंत्री ने की मुआवजा की घोषणा

Seemanchal Express

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजन को पांच लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों में प्रत्येक को एक-एक लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

राहुल ने सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर दुख किया व्यक्त 

rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से पीड़ित परिवारों को हर प्रकार की सहायता मुहैया कराने की अपील की। राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, "मैं बिहार में हुई ट्रेन दुर्घटना से बेहद दुखी हूं। मैं इस दुर्घटना से पीड़ित परिवारों के प्रति गहरा दुख व्यक्त करता हूं और मेरी सवेदनाएं उनके साथ हैं।" उन्होंने पार्टी के स्थानीय कार्यकर्ताओं से पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने की भी अपील की।

प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया दुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "सीमांचल एक्सप्रेस की बोगियों के पटरी से उतरने के कारण हुई लोगों की मौत से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।" उन्होंने बताया कि रेलवे, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन हरसंभव मदद कर रहे हैं। modi_rail accident