BREAKING NEWS

जन्मदिन पर गुजरात में ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ पर पहुंचे PM मोदी, जंगल सफारी का किया दौरा◾सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾

बिहार

राजपुत समाज की सेवा के लिए हरवक्त तैयार रहे : बी.के.सिंह

पटना : लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान  के दिन आरा लोकसभा के बड़हरा विधान सभा के राजापुर गांव में लोकतंत्र की रक्षा के लिए शहीद हुए मलय  सिंह के परिजनों से श्रीराजपूत करणी सेना के प्रदेश  अध्यक्ष बी. के. सिंह के नेतृत्व में मिला और विधवा पुष्पा देवी को 50 हजार का चेक सौंपते हुए कहा कि समाज की सेवा के लिए करणी सेना हर वक्त हर जगह मौजूद रहेगा। 

श्री सिंह ने कहा कि स्व. मलय सिंह के पुत्र की पढ़ाई का पूरा जिम्मा करणी सेना उठायेगी साथ ही उनकी दोनों बेटियों की शादी में यथासंभव मदद किया जाएगा। राजापुर पंचायत के मुखिया अर्जुन सिंह एवं सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में श्री सिंह ने राजपूत समाज से संगठित होने, शिक्षित होने और समर्थ होने की अपील की,  साथ ही समाज की सेवा के लिए हर वक्त तैयार रहने को कहा। उन्होंने कहा कि व्यर्थ के झगड़े में नाहक न पड़ें और विकास के लिए एक दूसरे को मदद करें।

 मालूम हो कि मतदाताओं  को वोट देने से माले समर्थित कुछ असामाजिक तत्वों ने वोट देने से मना किया और मतदाताओं को मारपीट कर भगाया गया जिसमें मलय सिंह भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। पी एम सी एच,पटना में उपचार के दौरान मलय सिंह की मृत्यु हो गई थी। विडंबना है कि उसी दिन 19 मई को ही  मलय सिंह के बड़े भाई के बेटी की बारात आई थी।

 श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष  बी. के.सिंह ने स्वयं चिकित्सा से लेकर पोस्ट मार्टम तक उनके परिवार के साथ खड़े  रहे। आज श्री राजपूत करणी सेना की प्रदेश कमिटी के साथ विभिन्न जिलों के प्रतिनिधि स्व मलय सिंह के परिवार ,गांव के लोगों के साथ साथ उनकी विधवा श्रीमती पुष्पा देवी से मिलकर ढ़ाढंस बंधाया और अपराधियों को दंड दिलवाने के लिये की जा रही प्रयास से अवगत कराया गया। 

उनके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलवाने,मतदान के क्रम में कई गई हत्या के एवज में अपेक्षित मुआवजा राशि दिलवाने का आष्वासन दिया गया।

 पुन: चुनाव के दिन घायल बड़हरा के बबुरा गाँव के करनी सेना के रोहित सिंह को देखने पूरी टीम पहुंची। इस मौके पर करणी सेना के मुख्य संरक्षक डॉ समरेंद्र कुमार सिंह,डॉ आर एस रत्नाकर,अध्यक्ष बी के सिंह, संयोजक पंकज सिंह,महामंत्री अभिषेक कुमार सिंह,प्रवक्ता कुमार अभिषेक सिंह, संतोष सिंह परमार,रोहित सिह,संदीप सिंह ,भोजपुर जिलाध्यक्ष उज्वल कुमार सिंह ,राहुल कुमार सिंह, बाबू बी एन सिंह,आशीष सिंह  उपस्थित थे।