BREAKING NEWS

कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का दावा - अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा◾जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, शोपियां से गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू◾महाराष्ट्र: ओमीक्रॉन मामलों और संक्रमण दर में आई कमी, सरकार ने 24 जनवरी से स्कूल खोलने का किया ऐलान ◾पंजाब: धुरी से चुनावी रण में हुंकार भरेंगे AAP के CM उम्मीदवार भगवंत मान, राघव चड्ढा ने किया ऐलान ◾पाकिस्तान में लाहौर के अनारकली इलाके में बम ब्लॉस्ट , 3 की मौत, 20 से ज्यादा घायल◾UP चुनाव: निर्भया मामले की वकील सीमा कुशवाहा हुईं BSP में शामिल, जानिए क्यों दे रही मायावती का साथ? ◾यूपी चुनावः जेवर से SP-RLD गठबंधन प्रत्याशी भड़ाना ने चुनाव लड़ने से इनकार किया◾SP से परिवारवाद के खात्मे के लिए अखिलेश ने व्यक्त किया BJP का आभार, साथ ही की बड़ी चुनावी घोषणाएं ◾Goa elections: उत्पल पर्रिकर को केजरीवाल ने AAP में शामिल होकर चुनाव लड़ने का दिया ऑफर ◾BJP ने उत्तराखंड चुनाव के लिए 59 उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मोहर, खटीमा से चुनाव लड़ेंगे CM धामी◾संगरूर जिले की धुरी सीट से भगवंत मान लड़ सकते हैं चुनाव, राघव चड्डा बोले आज हो जाएगा ऐलान ◾यमन के हूती विद्रोहियों को फिर से आतंकवादी समूह घोषित करने पर विचार कर रहा है अमेरिका : बाइडन◾गोवा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को नहीं दिया गया टिकट◾UP चुनाव में आमने-सामने होंगे योगी और चंद्रशेखर, गोरखपुर सदर सीट से मैदान में उतरने का किया ऐलान ◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका BJP में शामिल, कहा-'लड़की हूं लड़ने का हुनर रखती हूं'◾लापता लड़के का पता लगाने के लिए भारतीय सेना ने हॉटलाइन पर चीन से किया संपर्क, PLA से मांगी मदद ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, महिलाओं को 40% टिकट ◾BJP की बड़ी सेंधमारी, मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने थामा कमल, बोले- अखिलेश ने नेताजी को बना रखा बंधक◾NEET Case: SC ने कहा- पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आरक्षण जरूरी, हाई स्‍कोर योग्‍यता का मानदंड नहीं ◾दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी ◾

न खुदा मिला न विसाल ए सनम, NDA-UPA दोनों जगह से नकारने के बाद अब इस दल के साथ RLSP

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) को लेकर राजनीतिक गलियारों में चल रही सारी अटकलों पर आज (29 सितंबर) को विराम लग सकता है। पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा कर सकते हैं कि वह बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में किसके साथ उतरेंगे। सूत्रों का कहना है कि उपेंद्र कुशवाहा की एनडीए और महागठबंधन से कोई समझौता नहीं हो पाया है। दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ कई दौर की बातचीत के बाद भी उपेंद्र कुशवाहा का गठबंधन को लेकर बात नहीं बन पाई है।



सूत्रों का कहना है कि एनडीए के साथ बात नहीं बनने पर उपेंद्र कुशवाहा बिहार में नया गठबंधन बनाएंगे। इस नए गठबंधन में उनकी सहयोगी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) होगी। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में उपेंद्र कुशवाहा और बीएसपी प्रमुख मायावती की मुलाकात हुई थी, जिसमें यह तय हुआ है कि दोनों दल बिहार में मिलकर चुनाव में उतरेंगे।


आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी बैठक में तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर ही सवाल उठा दिए थे। उन्होंने कहा था कि आरजेडी अगर नेतृत्व बदलता है तो वह उनके साथ रहेंगे। इसके बाद अटकलें लगाई जा रही थी कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में जाएंगे, लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल पर कहा था कि उन्हें नहीं मालूम है कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए में आ रहे हैं। नीतीश के इस बयान के बाद साफ हो गया था कि एनडीए में कुशवाहा की दाल गलनी मुश्किल है।




इसके बाद आरएलएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भूदेव चौधरी, कार्यकरी अध्यक्ष समेत कई नेताओं ने आरजेडी का दामन थाम लिया है। इसी बीच पटना लौटने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मीडिया में लगाए जा रहे सभी कयास गलत हैं। गठबंधन को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि मैं जब दिल्ली में था तब मीडिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने की बातें सामने आ रही थी।

वहीं, जब मैं पटना में था तब बीजेपी बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव से मुलाकात की खबरें आ रही थीं। उन्होंने कहा कि सभी कयास बिल्कुल निराधार हैं, गठबंधन के फैसले के लिए पार्टी के नेताओं ने मुझे अधिकृत किया है, हम इसपर जल्द ही निर्णय लेंगे। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि सभी के हित को देखते हुए कोई भी फैसला लिया जाएगा।