BREAKING NEWS

'विश्व शांति सम्मेलन' में हिस्सा नहीं ले पाएंगी ममता, दीदी ने केंद्र सरकार के निर्णय पर जताई आपत्ति◾तालिबान ने शुरू की हैवानियत, मुख्य चौराहे पर शव को क्रेन से लटका कर दी सजा ◾नकवी का कांग्रेस पर तंज- वोटों के ‘सियासी सौदागरों’ ने आजादी के बाद 75 वर्षों तक अल्पसंख्कों को दिया धोखा◾पंजाब में बदलाव का दौर जारी, छुट्टी पर गए DGP, अब इकबाल सिंह सहोता को मिला चार्ज◾कैप्टन के करीबियों को नहीं मिली चन्नी केबिनेट में जगह, सात नए चेहरे के शामिल होने की संभावना◾हमारा मकसद राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रणनीतिक संबंध बनाना : राजनाथ सिंह◾भारत और अमेरिका का तालिबान से आग्रह- अफगानों के मानवाधिकारों का सम्मान करते हुए प्रतिबद्धताओं को करें पूरा◾भारत-US ने 26/11 हमले के दोषियों पर कार्रवाई का किया आह्वान, कहा- आतंकवाद के खिलाफ एक साथ खड़े हैं◾BJP अध्यक्ष नड्डा बोले- PM मोदी के नेतृत्व में बदल रही है भारत की तस्वीर, तेजी से हो रहा विकास◾इमरान खान का अंतरराष्ट्रीय समुदाय से गुहार- तालिबान नीत अफगानिस्तान सरकार को दी जाए मान्यता ◾रोहिणी कोर्टरूम शूटआउट मामले की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस, परिसर के बाहर पुलिस बल तैनात ◾बाइडन की मोदी के साथ पहली बैठक से अमेरिकी संसद उत्साहित, क्वाड शिखर वार्ता का किया स्वागत ◾केरल में कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, प्रमुख नेता वी.एम. सुधीरन ने पीएसी छोड़ी ◾भाजपा जनसंख्या के अनुपात में पिछड़े वर्ग को हक़ नहीं देना चाहती : अखिलेश यादव ◾देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29616 नए केस की पुष्टि, 290 लोगों की मौत◾क्वाड नेताओं ने बिना नाम लिए पाकिस्तान को लताड़ा, 'पर्दे के पीछे से आतंकवाद’ के इस्तेमाल की निंदा की◾जानिए कौन है स्नेहा दुबे, जिन्होंने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दे पर की इमरान की बोलती बंद◾विश्व में जारी है कोरोना महामारी का प्रकोप, संक्रमितों का आंकड़ा 23.11 करोड़ से अधिक ◾UNGA में भारत का इमरान खान को मुंहतोड़ जवाब- पाकिस्तान तुरंत POK को खाली करे◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, आज UNGA के 76वें अधिवेशन को करेंगे संबोधित ◾

बिहार विधानसभा चुनाव - तीन बजे तक 44.51 प्रतिशत मतदाताओं ने किया मतदान

बिहार में दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चल रहे मतदान में आज अपराह्न तीन बजे तक 44.51 प्रतिशत मतदाता घरों से बाहर निकले और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

राज्य निर्वाचन कार्यालय के अनुसार, दूसरे चरण में 94 विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है और अपराह्न तीन बजे तक 44.51 प्रतिशत मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनने के लिए वोटिंग कर चुके हैं। इस कार्य में सबसे अधिक मुजफ्फरपुर के 50.96 प्रतिशत मतदाताओं ने उत्साह दिखाया है जबकि पटना जिले के वोटरों की गति धीमी रही है और अपराह्न तीन बजे तक सबसे कम 39.65 मतदाताओं ने ही मतदान किया है।

पश्चिम चंपारण जिले में 47 प्रतिशत, पूर्वी चंपारण में 42.94, शिवहर में 49.50, सीतामढ़ी में 42.81, मधुबनी में 43.25, दरभंगा में 42.99, मुजफ्फरपुर में 50.96, गोपालगंज में 46.49, सीवान में 42.92, सारण में 41.38, वैशाली में 45.38, समस्तीपुर में 45.80, बेगूसराय में 47.97, खगड़िया में 50.05, भागलपुर में 44.98, नालंदा में 45.46 और पटना जिले में 39.65 प्रतिशत मतदातओं ने वोटिंग की है। 

इस बीच बेगूसराय जिले के बखरी विधानसभा क्षेत्र के बखरी बाजार में मतदान शुरू होने में देरी को लेकर मतदाताओं ने हंगामा कर दिया। हंगामा कर रहे लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। वहीं, पटना जिले के फतुहा विधानसभा क्षेत्र के सोनारू गांव के मतदान केंद्र संख्या-185 पर भी जबरदस्त हंगामा हुआ। इसके अलावा मतदान कर रहे परिवार के साथ दबंगों ने मारपीट की है। इसको लेकर पीड़ितों ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है।