BREAKING NEWS

तेजस्वी यादव ने किया दावा, कहा- उपचुनावों में राजद की जीत होने पर बिहार में हो सकता है ‘खेला’◾राहुल ने जमाया रंग, इशान की शानदार पारी, भारत ने इंग्लैंड से जीता मैच ◾CBSE ने 10वीं-12वीं के स्टूडेंट्स के लिए टर्म-1 बोर्ड एग्जाम डेटशीट की जारी, जाने किस माह में होंगी परीक्षा ?◾ लखीमपुर हिंसाः सुमित जायसवाल समेत 4 लोग गिरफ्तार, मौके पर जीप से निकलकर भागते हुए वायरल हुआ था वीडियो◾उत्तराखंड: शाह ने CM धामी से की बात, भारी बारिश से उपजे हालात का जाएजा लेकर हर संभव मदद का दिया भरोसा◾बाबुल सुप्रियो कल लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर सांसद पद से देंगे इस्तीफा, BJP छोड़ TMC में हो चुके हैं शामिल◾रेल रोको आंदोलन रहा शांतिपूर्ण, कई किसान नेताओं को किया गिरफ्तार : एसकेएम◾झारखंड:गुमला में 2 नाबालिग बहनों के साथ हुआ गैंगरेप, BJP ने सरकार पर साधा निशाना ◾कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा रोकी गई, एहतियात के तौर पर उठाया गया कदम◾PM मोदी बुधवार को कुशीनगर हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन, अंतरराष्ट्रीय बौद्ध तीर्थस्थल से जुड़ेगी दुनिया◾J&K में गैर-कश्मीरियों पर लगातार हो रहे हमलों के बीच आर्मी चीफ नरवणे पहुंचे जम्मू, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जाएजा◾कृषि कानूनों पर सत्यपाल मलिक बोले- किसानों की नहीं सुनी तो यह सरकार दोबारा नहीं आएगी ◾कोर्ट ने राम रहीम सहित 5 दोषियों को सुनाई उम्रकैद की सजा, 31 लाख रुपये का भी लगाया जुर्माना◾दुर्गापूजा हिंसा को लेकर प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश में हिंदुओं के 29 घर फूंक दिए गए, हालात तनावपूर्ण ◾लक्षित हत्याओं के बाद कांग्रेस ने की मीटिंग, कहा- मोदी कुशासन ने कश्मीर को बनाया आतंक का अड्डा◾मैं राज्यपाल था तो श्रीनगर के 50-100 किलोमीटर के दायरे में घुस नहीं सकते थे आतंकी:सत्यपाल मलिक◾UP : सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल बने डिप्टी स्पीकर, नरेंद्र वर्मा को 244 वोटों से दी मात ◾केरल बारिश : मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हुई, गृह मंत्रालय ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन◾राष्ट्रीय सुरक्षा पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, कहा-आतंकी घटनाओं का माकूल जवाब दिया जायेगा◾ पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर राहुल का PM पर कटाक्ष, कहा- ये बेहद गंभीर मुद्दा है....◾

NDA में शामिल होने को लेकर मांझी का औपचारिक ऐलान, बिना शर्त JDU के साथ गठबंधन

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले महागठबंधन से अलग हुए पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) में शामिल होने को लेकर औपचारिक ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम जेडीयू के साथ मिलजुल कर चुनाव लड़ेंगे। 

मांझी ने बुधवार को पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम बिना शर्त जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के साथ गठबंधन कर रहे हैं। अभी सीटों को लेकर कोई विचार-विमर्श नहीं हुआ है। इसे बाद में बैठकर सुलझा लेंगे। चूंकि जेडीयू एनडीए का अंग हैं, इसिलए हम भी एनडीए के पार्टनर हैं। लेकिन हम नीतीश कुमार के नजदीक बने रहेंगे।

उन्होंने कहा कि मैं बचपन से ही सिद्धांत पर चलता रहा हूं। जब मैंने देखा कि महागठबंधन के लोग समन्वय समिति के पक्ष में नहीं हैं, तब हम 20 अगस्त को महागठबंधन से अलग हो गए। मैंने 3 अगस्त को निर्णय लेने की बात कही थी, लेकिन आज लगा कि अच्छा काम जितना जल्दी हो जाए उतना अच्छा है। 

आज हमने निर्णय ले लिया है कि हम नीतीश कुमार की जेडीयू का एक अंग होकर उनके साथ रहने का इरादा किया है। मर्जर की बात हमारे लोग नहीं करते थे, इसलिए ऐसा नहीं हुआ है। हम उनके साथ पार्टनर के रूप में काम करेंगे। मांझी ने कहा कि उस दौरान मेरी एनडीए में प्रतिष्ठा थी। जब प्रधानमंत्री बहुत लोगों को नहीं जानते हैं। 

2015 में जब मीटिंग होती थी तो पीएम मोदी सबसे पहले जीतन मांझी का नाम लेते थे। अभी इंडिया राइजिंग की मीटिंग में मैं तीसरी पंक्ति में बैठा था, तब पीएम मोदी ने मेरा नाम लिया। सब लोग चकित रह गए कौन है मांझी। लेकिन मैं लालू प्रसाद यादव के गलत चक्कर में मैं पड़ गया। 

लालू जी ने मुझे सामाजिक न्याय और आरक्षण की बातों में फंसा लिया। लेकिन वहां गया तो पता चला कि वहां तो भाई भतीजावाद है। केवल अपने बारे में लोग सोचते हैं, ना कि राज्य के बारे में। खुद के चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मांझी ने कहा कि यदि उनके नेता, कार्यकर्ता और जेडीयू के लोग चाहेंगे तो मैं भी चुनाव जरूर लड़ूंगा।

हम अध्यक्ष ने कहा कि यह मामला सहयोगी दलों पर निर्भर करेगा। वैसे मेरा मानना है कि 75 वर्ष की आयु के बाद सक्रिय राजनीति में व्यक्ति को नहीं रहना चाहिए। जीतन राम मांझी ने कहा कि महागठबंधन में मैं उपेक्षित महसूस कर रहा था। वहां पर समन्वय समिति के गठन की मेरी बात भी नहीं मानी गई। यहीं कारण है कि हमने उसे छोड़ने का फैसला किया और आज नीतीश जी के साथ हो रहे हैं।