BREAKING NEWS

किसान संगठनों का ऐलान - बजट के दिन संसद की तरफ करेंगे कूच, यह पूरे देश का आंदोलन है◾गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सम्बोधन में बोले कोविंद - किसानों के हित के लिए सरकार पूरी तरह समर्पित ◾प्रदूषण फैलाने वाले पुराने वाहनों पर लगाया जायेगा ‘ग्रीन टैक्स’, गडकरी ने दी मंजूरी◾पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने की अपील की ◾कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक निलंबित रखने का फैसला सरकार की 'सर्वश्रेष्ठ' पेशकश : नरेंद्र सिंह तोमर◾मुंबई की किसान रैली में बोले पवार - राज्यपाल के पास कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं◾टीकों के खिलाफ अफवाहों को रोकने और उन्हें फैलाने वालों के खिलाफ केंद्र द्वारा सख्त कार्रवाई के निर्देश ◾प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक असमानता बढ़ी : कांग्रेस ◾PM की मौजूदगी में तानों का करना पड़ा सामना, BJP का नाम होना चाहिए ‘भारत जलाओ पार्टी’ : CM ममता ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से किया संवाद, जीवनी पढ़ने की दी सलाह ◾राहुल के आरोपों पर बोले CM शिवराज, कांग्रेस के माथे पर देश के विभाजन का पाप◾किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, चाकचौबंद व्यवस्था के साथ ये है गाइडलाइन्स◾PM की वजह से देश हो गया एक कमजोर और विभाजित भारत, अर्थव्यवस्था हुई ध्वस्त : राहुल गांधी ◾महाराष्ट्र में किसानों का हल्ला बोल, कृषि कानून विरोधी रैली में उतरेंगे शरद पवार-आदित्य ठाकरे ◾सिक्किम में चीनी घुसपैठ को भारतीय सैनिकों ने किया नाकाम, चीन के 20 सैनिक जख्मी◾करीब 15 घंटे तक चली भारत और चीन के बीच वार्ता, टकराव वाले स्थानों से सैनिकों को पीछे हटाने पर हुई चर्चा ◾मध्य और उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी, कश्मीर में न्यूनतम तापमान में गिरावट◾Covid-19 : देश में 13203 नए मामलों की पुष्टि, पिछले आठ महीने में सबसे कम लोगों की मौत ◾TOP 5 NEWS 25 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21.2 लाख से पार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बिहार चुनाव : भाजपा ने दूसरे चरण के लिये 46 उम्मीदवारों की सूची जारी की, देखें पूरी लिस्ट

भाजपा ने रविवार को बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 46 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। पार्टी अब तक 75 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। इस सूची में पटना साहिब से प्रदेश के मंत्री नंद किशोर यादव, झंझारपुर से पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा के बेटे नीतीश मिश्रा, बेतिया से रेणु देवी और दानापुर से आशा सिन्हा के नाम प्रमुख हैं।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। बिहार में दूसरे चरण के लिये नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और दूसरे चरण के लिये 94 सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को नयी दिल्ली में हुई थी, जिसके बाद आज सूची जारी की गयी।

भाजपा राज्य में जद (यू) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। गठबंधन में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को भी शामिल किया गया है। भाजपा 243 सदस्यीय विधानसभा में 110 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने अपने कोटे की 11 सीटें वीआईपी को दी हैं।

जद (यू) 115 सीटों पर किस्मत आजमाएगी और उसने अपने कोटे की सात सीटें ‘हम’ के लिए छोड़ी हैं। भाजपा द्वारा रविवार को घोषित उम्मीदवारों में सिवान से ओम प्रकाश यादव, कुम्हरार से अरूण कुमार सिन्हा, बांकीपुर से नितिन नवीन, नौतन से नारायण प्रसाद, चनपटिया से उमाकांत सिंह, हरसिद्धि से कृष्णानंद पासवान, गोविंदगंज से सुनील मणि त्रिपाठी, कल्याणपुर से सचिनेंद्र प्रसाद सिंह, पिपरा से श्यामबाबू प्रसाद यादव, मधुबन से राणा रणधीर सिंह और सीतामढ़ी से डा. मिथलेश कुमार के नाम हैं।

दूसरे चरण के लिये भाजपा ने राजगर से रामप्रीत पासवान, बरूराज से अरूण कुमार सिंह, पारू से अशोक कुमार सिंह, बैकुंठपुर से मिथिलेश तिवारी, बरौली से रामप्रवेश राय, गोपालगंज से सुभाष सिंह, दरौली से रामायण मांझी, दारौंधा से करनजीत सिंह, गोरियाकोठी से देवेशकांत सिंह, तरैया से जनक सिंह और छपरा से डा. सी एन गुप्ता को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने गरखा से ज्ञानचंद मांझी, अमनौर से कुष्ण कुमार मंटू, सोनपुर से विनय कुमार सिंह, हाजीपुर से अवधेश सिंह, लालगंज से संजय कुमार सिंह, राघोपुर से सतीश कुमार यादव, उजियारपुर से शील कुमार राय, मोहिउद्दीन नगर से राजेश सिंह, रोसड़ा से वीरेंद्र पासवान, बछवाड़ा से सुरेंद्र मेहता, बेगुसराय से कुंदन सिंह, बखरी से रामशंकर पासवान, बिहपुर से कुमार शैलेंद्र, पीरपैंती से ललन कुमार पासवान, भागलपुर से रोहित पांडे, बिहारशरीफ से डा. सुनील कुमार, बख्तियारपुर से रणविजय सिंह, दीघा से संजीव चौरसिया, फतुआ से सत्येंद्र सिंह और मनेर से निखिल आनंद को टिकट दिया है।

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं जिसमें पहले चरण के लिए मतदान 28 अक्तूबर को होगा जबकि दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।