BREAKING NEWS

चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾राहुल ने ट्वीट किया कोरोना टीकाकरण का ग्राफ, लिखा-'इवेंट खत्म'◾अंबिका सोनी ने पंजाब CM की कमान संभालने से किया इनकार, टली कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾अफगानिस्तान में आगे बुनियादी ढांचा निवेश को जारी रखने के बारे में पीएम मोदी करेंगे निर्णय : नितिन गडकरी◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 30,773 नए मामलों की पुष्टि, 309 लोगों की हुई मौत◾पंजाब के बाद अब राजस्थान और छत्तीसगढ़ पर टिकी निगाहें, क्या होगा उलटफेर?◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

नतीजतन पंजाब की तुलना में बिहार की विकास दर डेढ़ दशाकों से लगातार दो गुना से ज्यादा रही : सुशील मोदी

पटना, (पंजाब केसरी):  भाजपा महिला मोर्चा की ओर से प्रदेश कार्यालय स्थित अटल समागार में नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद व मंत्रिपरिषद के सदस्यों के अभिनन्दन के लिए आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जब किसानों से वार्ता चल रही है, इस बीच भारत बंद के आह्वान का कोई औचित्य नहीं था।

 एपीएमसी एक्ट को 2006 में ही रद्द कर बिहार ने देश में सबसे पहले किसानों को बाजार समिति के चंगुल से मुक्त कर दिया जिसके कारण पिछलेे डेढ़ दशकों में पंजाब की तुलना में बिहार की विकास दर दो से ढाई गुना ज्यादा रही।  श्री मोदी ने बंद का आह्वान कर गायब रहने वाले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तुलना राहुल गांधी से करते हुए कहा कि चमकी बुखार, पटना में जल भराव या विधान मंडल सत्र के दौरान बिहार से गायब रहने वाले नेता प्रतिपक्ष इसी तरह से गायब रहे तो भाजपा को और लम्बे समय तक जनता की सेवा करने का मौका मिलेगा। 

 उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ट्वीट करते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के किसानों को कुएं में ढकेल दिया है। राहुल गांधी को मालूम होना चाहिए कि किसानों को उस एक्ट से मुक्ति का ही नतीजा रहा कि 2005-06 में जहां पंजाब की विकास दर 5.9 तो बिहार का मात्र 0.9 प्रतिशत थी, मगर 2008-09 में पंजाब की 5.8 की तुलना में बिहार की विकास दर करीब ढाई गुना ज्यादा 14.5 प्रतिशत हो गई। एपीएमसी एक्ट को बरकरार रखने वाले पंजाब का 2011 से 2019 के बीच औसत विकास दर 7.5 जबकि बिहार की 13.03 प्रतिशत रही।  

दरअसल जिन्हें जनता ने नाकार दिया, चुनाव में पराजित हो गए, वे हताशा व निराशा में कृषि बिल को बहाना बना कर सरकार के खिलाफ माहौल बना रहे हैं, मगर नरेन्द्र मोदी ऐसे प्रधान मंत्री हैं जिन्हें कोई झूका नहीं सकता हैं। 2019 में कांग्रेस के घोषणा पत्र में एपीएमसी एक्ट को निरस्त करने का जिक्र है। 2009-10 में भी कांग्रेस ने माॅडल एपीएमसी एक्ट लाने का वायदा किया था। जो काम कांग्रेस नहीं कर सकी उसे जब नरेन्द्र मोदी ने कर दिया तो वह विरोध का वितंडा खड़ा करना चाह रही है। आखिर पंजाब के किसान परेशान है तो बिहार, यूपी के किसान क्यों नहीं?   बिहार और केन्द्र की सरकार गांव, गरीब व किसानों के प्रति समर्पित हैं। बिहार की सरकार पूरे पांच साल चलेगी, इसे कोई हिला-डिगा नहीं सकता है।