BREAKING NEWS

गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾पंजाब : AAP की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा कल करेंगे केजरीवाल◾सम्राट अशोक की तुलना मामले ने बढ़ाई BJP-JDU में तकरार, जायसवाल ने पढ़ाया मर्यादा का पाठ◾पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को मिली खालिस्तानियों की धमकी◾पंजाब में बदली चुनाव की तारीख, 14 नहीं अब 20 फरवरी को होगा मतदान◾

बिहार विधानपरिषद 16 जनवरी तक होगी बंद , कोरोना संक्रमण को लेकर फैसला

बिहार में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। इन सबके बीच, राजधानी पटना के आइजीआइएमएस से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, आइजीआइएमएस में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। सोमवार को आइजीआइएमएस के डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ और तकनीकी स्टाफ में कोरोना संक्रमण के 19 केस सामने आये हैं।

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार विधान परिषद  को एहतियातन 16 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। सचिव के निर्देश के मुताबिक सभी समितियों की बैठक भी स्थगित कर दी गई है।बंदबिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह कुछ दिन पहले कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए थे। हालांकि अब वे ठीक हैं लेकिन परिषद के कई अधिकारी और कर्मचारी अभी भी संक्रमण से जूझ रहे हैं। इसे देखते हुए एहतियातन 11 जनवरी से 16 जनवरी तक विधान परिषद सचिवालय को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

बिहार विधान परिषद के जनसंपर्क अधिकारी अजीत रंजन ने बताया कि सभी समितियों की बैठक भी स्थगित की गई है। ऐसा कोविड संक्रमण की तेज रफ्तार के मद्देनजर किया गया है। उन्होंने कहा कि 17 जनवरी को विधान परिषद कार्यालय खुलेगा और तब सभी काम सुचारू रूप से होंगे। सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद सचिवालय के कई अधिकारी और कर्मचारी इन दिनों सर्दी-खांसी और बुखार की समस्या से जूझ रहे हैं और वह अपने घर पर ही इलाज करा रहे हैं। इसके पहले विधानसभा सचिवालय को भी कई लोगों के संक्रमित होने की वजह से बंद किया गया था।आपको बताएं कि बिहार में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में ओमीक्रोन काफी तेज गति से फैल रहा है।

 संक्रमण के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में रविवार को 5022 नए मामले सामने आए हैं और इससे पहले 21 मई 2021 को 5154 नए मामले सामने आए थे। पटना की बात करें तो बीते 24 घंटे में पटना में सबसे अधिक 2018 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, संक्रमण दर 3% से बढ़कर 21.94% तक पहुंच गई है। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 16,897 है, जिसमें 315 मरीज प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में एडमिट है. वहीं, 16552 मरीज होम आइसोलेशन में है, 117 मरीज डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल में हैं. वहीं, 52 मरीज डेडीकेटेड कोविड हेल्थ केयर सेंटर में और 76 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। इसके अलावा 70 मरीज निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं।