BREAKING NEWS

IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾IPL 2020 RR vs KXIP : पंजाब की तूफानी बल्लेबाजी, राजस्थान को दिया 224 रनों का लक्ष्य◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बिहार : राजग ने की उम्मीदवारों की घोषणा, रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) ने लोकसभा चुनावों के लिए शनिवार को बिहार की 40 में से 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। पटना साहिब से जहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं गिरिराज सिंह बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे।

पटना में राजग के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए भाजपा के भूपेंद्र यादव ने कहा कि राजग मजबूती से यह चुनाव लड़ेगी और सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि पूर्वी चंपारण लोकसभा क्षेत्र से एक बार फिर राधा मोहन सिंह (भाजपा) को उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा गया है। पाटलिपुत्र से केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव प्रत्याशी होंगे। राजग ने हाजीपुर से केंद्रीय मंत्री रामविलास पासावन के भाई और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस को उम्मीदवार बनाया है।

Bhupendra Yadav

भाजपा के 17 उम्मीदवारों में पश्चिमी चंपारण से निवर्तमान सांसद संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से निवर्तमान सांसद एवं केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, शिवहर से मौजूदा सांसद रमा देवी, मुजफ्फरपुर से निवर्तमान सांसद अजय निषाद, उजियारपुर से मौजूदा सांसद नित्यानंद राय, दरभंगा से गोपालजी ठाकुर, मधुबनी से अशोक यादव, अररिया से प्रदीप सिंह, बेगूसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से रविशंकर प्रसाद, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, छपरा से राजीव प्रताप रूड़ी, महाराजगंज से निवर्तमान सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से अश्विनी चौबे, सासाराम से छेदी पासवान और औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह शामिल हैं ।

जदयू के 17 उम्मीदवारों में वाल्मीकिनगर से वैद्यनाथ महतो, जहानाबाद से चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी, काराकाट से महाबली सिंह, किशनगंज से महमूद अशरफ, गया से विजय कुमार मांझी, मुंगेर से ललन सिंह, भागलपुर से अजय मंडल, झंझारपुर से आर पी मंडल, सुपौल से दिलेश्वर कामत, कटिहार से दुलालचंद गोस्वामी, सीतामढ़ी से डॉक्टर वरुण कुमार, गोपालगंज से डॉक्टर आलोक सुमन, मधेपुरा से दिनेश चंद्र यादव, पूर्णिया से संतोष कुशवाहा, बांका से गिरधारी यादव और नालंदा से कौश्लेंद्र कुमार शामिल हैं ।

लोजपा ने जिन पांच उम्मीदवारों के नाम की आज घोषणा की उनमें जमुई से चिराग पासवान, नवादा से चंदन कुमार, हाजीपुर से पशुपति कुमार पारस, समस्तीपुर से रामचंद्र पासवान और वैशाली से वीणा सिंह के नाम शामिल हैं । लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने बताया कि खगड़िया के उम्मीदवार के बारे में जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा ।

1_032319120034.jpeg

सीटों के फेरबदल से बिहार में बढ़ सकती हैं राजग की मुश्किलें

उल्लेखनीय है कि बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से भाजपा और जद (यू) 17- 17 तथा लोजपा छह सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पहले ही कर चुकी थी। बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होंगे। बिहार में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को मतदान होंगे। 23 मई को मतगणना होगी।