BREAKING NEWS

चुनाव से पूर्व राजनीति ले रही दिलचस्प मोड़, योगी के खिलाफ उनके प्रतिद्वंदी की पत्नी को मैदान में उतारेगी SP? ◾CM योगी का अखिलेश पर निशाना, बोले- पलायन नहीं प्रगति और दंगा मुक्त प्रदेश चाहती है यूपी की जनता ◾दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-ईवन सिस्टम से मिलेगी राहत, केजरीवाल सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी ◾PM मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी, बोले- देश के विकास में दे रहे अहम योगदान◾इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾

बिहार पुलिस ने बीएमसी को एक बार फिर लिखा पत्र, आईपीएस अधिकारी को छोड़ने की कही बात

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कथित आत्महत्या मामले की जांच करने मुंबई गए आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त करने के लिए गुरुवार को पुलिस मुख्यालय ने पत्र लिखा है।

इससे पहले पटना रेंज के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार ने बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) को पत्र लिखकर आईपीएस अधिकारी तिवारी को क्वारंटीन मुक्त करने को कहा था, लेकिन बीएमसी ने नियम का हवाला देते हुए इनकार कर दिया था। इसके बाद गुरुवार को बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा पत्र लिखा गया है।

इसकी जानरकारी खुद बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने ट्वीट कर दी है। पांडेय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, बिहार के पुलिस मुख्यालय ने आज बीएमसी के आयुक्त को एक पत्र लिखकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय की टिप्पणी का हवाला देते हुए बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को क्वारंटीन से मुक्त कर बिहार लौटने देने का अनुरोध किया है।

उनके निर्णय का इंतजार है। इससे पहले पांडेय ने आईपीएस अधिकारी को क्वारंटीन करने को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। इससे पहले पांडेय ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा ये गंभीर टिप्पणी की गई है कि बिहार के आईपीएस विनय तिवारी को मुंबई में जबरदस्ती क्वारंटीन किया जाना गलत है, फिर भी बीएमसी ने उन्हें अभी तक मुक्त नहीं किया है।

वे सुप्रीम कोर्ट की भी परवाह नहीं करते! अब इसको आप क्या कहेंगे? अफसोस! अब इस मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो के हाथ में चली गई है। उल्लेखनीय है कि सुशांत का शव 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट से बरामद किया गया था। इसके बाद मुंबई पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी।

इस बीच 25 जुलाई को सुशांत के पिता के.के. सिंह ने पटना के राजीवनगर थाने में एक मामला दर्ज करवाया, जिसमें सुशांत की दोस्त रिया चक्रवर्ती सहित छह को आरोपी बनाया गया। इस मामले की जांच के लिए पटना पुलिस की चार सदस्यीय टीम मुंबई भेजी गई।

इसके बाद आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को भी भेजा गया। चार सदस्यीय टीम गुरुवार को पटना वापस आ गई, लेकिन आईपीएस अधिकारी अभी भी मुंबई में क्वारंटीन हैं।