BREAKING NEWS

सरदार सरोवर का गेट खोलने की मांग को लेकर मेधा पाटकर मंगलवार को निकालेंगी रैली ◾PM मोदी अपने जन्मदिन के मौके पर नर्मदा बांध का करेंगे दौरा ◾नितिन गडकरी बोले- सिर्फ आरक्षण से किसी समुदाय का विकास सुनिश्चित नहीं हो सकता ◾TOP 20 NEWS 16 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर बोले- जल्द ही पूरी दुनिया में उपलब्ध होगा दूरदर्शन इंडिया◾योगी सरकार को इलाहाबाद HC से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने पर रोक◾शरद पवार का ऐलान- महाराष्ट्र में 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी NCP और कांग्रेस◾हिंदी को लेकर अमित शाह के बयान पर बोले कमल हासन - कोई 'शाह' नहीं तोड़ सकता, 1950 का वादा◾CJI रंजन गोगोई बोले-जरूरत हुई तो मैं खुद जाऊंगा जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट◾गंगवार के बयान पर प्रियंका का वार, कहा-मंत्री जी, 5 साल में कितने उत्तर भारतीयों को दी हैं नौकरियां◾SC ने गुलाम नबी आजाद को कश्मीर जाने की दी अनुमति, कोई राजनीतिक रैली न करने का दिया आदेश◾हिंद महासागर में दिखा चीनी युद्धपोत जियान-32, अलर्ट पर भारतीय नौसेना◾कश्मीर में स्थिति सामान्य करने के लिए हरसंभव प्रयास करें केंद्र : सुप्रीम कोर्ट◾SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾

बिहार

बिहार : विधायक अनंत सिंह की जेल में बेचैनी में गुजरी रात

बिहार के पटना जिले के मोकामा क्षेत्र से बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पटना के बेऊर जेल में रविवार की रात बेचैनी भरी रही। हालांकि इस जेल में उन्हें पूर्व विधायक राजवल्लभ यादव और राजद के पूर्व सांसद विजय कृष्ण जैसे नेता भी मिल गए हैं। इन तीनों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का धुर विरोधी माना जाता है। पटना पुलिस ने रविवार को अनंत को बाढ़ अदालत में पेश किया था, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

बेऊर जेल में कैदी नंबर 13617 बने 'छोटे सरकार' अनंत को डिवीजन वॉर्ड में रखा गया है। जेल सूत्रों का कहना है कि विधायक की डिविजनल वार्ड में पहली रात बेचैनी में कटी। वह गर्मी व मच्छरों से परेशान रहे। रात में उन्होंने दाल, रोटी और भिंडी की भुजिया खाई।उल्लेखनीय है कि अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवां में उनके आवास पर पुलिस ने 16 अगस्त को छापेमारी कर एक एके-47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे। इसके बाद बाहुबली विधायक फरार हो गए।

G-7 शिखर सम्मेलन में PM मोदी ने कहा- कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा, किसी तीसरे की जरूरत नहीं

उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। पटना पुलिस वहां से उन्हें रविवार को पटना लाई तथा बाढ़ की अदालत में पेश किया। अदालत के आदेश के अनुसार अनंत सिंह को न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेज दिया गया। पटना पुलिस के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि पुलिस उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

श्रद्धांजलि सभा में बोली प्रज्ञा ठाकुर- विपक्ष कर रहा मारक शक्ति का इस्तेमाल

इधर, बेऊर जेल के सूत्रों ने सोमवार को बताया कि अनंत सिंह को बेऊर जेल में चौकी, बिछावन तथा कुर्सी व टेबल दिए गए हैं। वहां उनके साथ दुष्कर्म के मामले में सजा काट रहे पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव तथा राजद के पूर्व सांसद विजय कृष्ण भी कैद हैं। सूत्रों का दावा है कि अनंत का दोनों नेताओं ने जेल वार्ड में स्वागत किया था। सूत्रों के मुताबिक, खाना खाने के बाद अनंत सिंह रातभर बेचैनी में करवटें बदलते रहे। वह रातभर गर्मी व मच्छरों से परेशान रहे।

 सूत्रों का कहना है कि विधायक ने जेल प्रशासन से मच्छर भगाने वाली टिकिया की मांग की थी परंतु यह उपलब्ध नहीं हो सका। विधायक सोमवार की सुबह जल्दी उठे और चाय की मांग की। उल्लेखनीय है कि इससे पहले वर्ष 2015 में भी अनंत एक मामले में बेऊर जेल में बंद रहे थे।