BREAKING NEWS

भारत के महान धावक मिल्खा सिंह की हालत गंभीर : PGIMER सूत्र◾केजरीवाल ने उपराज्यपाल बैजल से कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की कार्ययोजना पर चर्चा की◾टेस्ट से डरें नहीं, जरूर कराएं वैक्सीनेशन : योगी आदित्य नाथ ◾वैक्सीन लगवाने के बाद संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती होने का जोखिम 75-80 % कम : केंद्र ◾संसदीय समिति ने Twitter को लगाई फटकारा, कहा- देश का कानून सर्वोपरि है, आपकी नीति नहीं◾देश को नए संसद भवन की ज़रूरत, दोनों सदनों द्वारा आग्रह करने के समय किसी सांसद ने नहीं किया विरोध : बिरला◾टूलकिट मुद्दा कुछ नहीं, बल्कि सरकार की नाकामियों से ध्यान भटकाने का है प्रयास : कपिल सिब्बल◾कृषि कानून नहीं होंगे रद्द, सरकार किसानों से किसी भी प्रावधान पर बात करने को तैयार : तोमर◾कोलकाता में कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ BJP कार्यालय के बाहर लगे ‘वापस जाओ’ के पोस्टर ◾4 दिनों में गौतम अडानी को लगा 12 अरब डॉलर का झटका, एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति का टैग गंवाया ◾उत्तर प्रदेश में वैक्सीन की बर्बादी में आई कमी, अभीष्ट संख्या में लोगों को लगाई जा रही वैक्सीन ◾संक्रमित मामलों में उतार-चढ़ाव जारी, दिल्ली में कोविड-19 के 165 नए मामले, 14 लोगों की मौत◾'Baba Ka Dhaba' के मालिक कांता प्रसाद ने की आत्महत्या की कोशिश, सफदरजंग अस्पताल में भर्ती◾दिल्ली हिंसा : SC ने UAPA को सीमित करने के मुद्दे पर दखल देने से किया इंकार, तीनो आरोपियों को भेजा नोटिस ◾अगर दोनों टीकों की वैक्सीन होगी अलग-अलग, तो कोविड के खिलाफ मिलेगी ज्यादा सुरक्षा ◾मुकुल रॉय की विधायकी को अयोग्य ठहराने की मांग को लेकर शुभेंदु अधिकारी ने स्पीकर को दी अर्जी◾पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनकड़ ने अधीर रंजन से की मुलाकात ,कांग्रेस में मची सियासी खलबली ◾ कश्मीर को लेकर पकिस्तान की भारत को धमकी, फैसला लेने से पहले सोच लो अगर कुछ किया तो.... ◾कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए PM मोदी ने शुरू किया 'क्रैश कोर्स', लाखों युवाओं को मिलेगी ट्रेनिंग◾नंदीग्राम चुनाव को लेकर कोलकाता HC में ममता की याचिका पर 24 जून तक टली सुनवाई◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

BJP ने कांग्रेस पर देश विरोधी ताकतों को सहयोग करने का लगाया आरोप, कहा- जनता के सामने रुख स्पष्ट करें

बिहार भाजपा ने कश्मीर में गुपकर समूह में शामिल होकर कांग्रेस और राहुल गांधी पर देशविरोधी ताकतों से सहयोग करने का आरोप लगाया और सोनिया गांधी सहित कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से इस मसलों पर जनता के समक्ष रूख स्पष्ट करने को कहा ।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दृढ़ निश्चय का परिचय देते हुए पिछले साल जम्मू-कश्मीर से न केवल अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाया, बल्कि उसे दो भागों में बांटकर केंद्रशासित प्रदेश भी बना दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ इसके बाद ही देश में एक देश, एक विधान, एक प्रधान और एक निशान को लागू किया जा सका। ’’ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि यह बड़े आश्चर्य की बात है कि हमारे देश ही में ऐसे कई विरोधी सुर दिखाई दिए, जिनकी भाषा हमारे दुश्मन देशों से मिलती-जुलती दिखाई देती है। जायसवाल ने दावा किया कि यहां तक कि देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के पचासों बार लांच हो चुके युवा नेता राहुल गांधी ने ऐसे बयान दे डाले, जिनका इस्तेमाल पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र तक में कर दिया।

बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, "वैसे, राहुल के लिए यह नयी बात है भी नहीं। वह और उनकी पार्टी चीन के साथ किस तरह का समझौता कर रहे थे, इस पर भी उन्होंने अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है ।"उन्होंने कहा कि देश में कांग्रेस एक ऐसी पार्टी के रूप में उभरी है जो गुपकर समूह में शामिल होकर देश विरोधी ताकतों को सहयोग दे रही है और देश की जनता इसके लिये कांग्रेस को सबक सिखायेगी ।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस की ओर से महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला के साथ मिलकर कश्मीर में जिला विकास परिषद(डीडीसी) चुनाव लड़ने की तैयारियों पर निशाना साध रही है क्योंकि कांग्रेस गुपकर डिक्लेरेशन ऑफ पीपुल्स अलायंस में शामिल हो रही है। इस गठबंधन में 10 पार्टियां हैं, जिसमे प्रमुख रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी हैं और अब कांग्रेस भी उसमें आ रही है।

संजय जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के युवराज (राहुल गांधी) हों या कश्मीर में अब्दुल्ला या मुफ्ती हो.... इनकी खीझ बढ़ती ही जा रही है। फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि जो व्यक्ति पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं, ऐसे फारूक अब्दुल्ला चीन की मदद से अनुच्छेद 370 को पुनर्बहाल करने की बात कर रहे है और महबूबा मुफ्ती इसके लिए युवाओं को भारत के खिलाफ भड़का रही हैं।

डॉ जायसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयासों से कश्मीर में इस बीच हालात सामान्य से सामान्यतर होते जा रहे हैं। तीन दशकों के बाद वहां कीर्तन और रामधुन सुनाई दे रही है, केंद्र सरकार ने बहुत सारे विभेदकारी कानून समाप्त कर वहां नागरिक-अधिकारों की बहाली की है। उन्होंने कहा कि अब भारत का कोई भी निवासी वहां जमीन खरीद सकता है, जम्मू-कश्मीर के नागरिक भी पुराने जख्मों को भुलाकर आगे बढ़ रहे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, "हमारी राहुल-सोनिया से मांग है कि वह इन मसलों पर अपना रूख खुलकर देश को बताएं या फिर यह स्वीकार करें कि वह भी राष्ट्र-विरोधी ताकतों के साथ हैं।"   उन्होंने कहा, "भाजपा इन ताकतों का पूरे ज़ोर के साथ विरोध कर रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के एक भारत-श्रेष्ठ भारत के संकल्प को पूरा करने में लगी है।"

उन्होंने कहा कि प्रदेश में नीतीश कुमार के नेतृतव में राजग सरकार आगे बढ़ने के लिये लक्ष्य तय कर रही है । जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस ने बिहार चुनाव में इस बार धोखे से कुछ सीटें जीत ली लेकिन आने वाले समय में उसका सूपड़ा साफ हो जायेगा।

आरजेडी और कांग्रेस जनादेश का बहिष्कार कर बिहार की जनता का कर रही है अपमान : संजय जायसवाल