BREAKING NEWS

विपक्ष के रवैये पर भड़के सभापति नायडू, कहा-1962 से हो रहा निलंबन, पहली बार नहीं हुआ ऐसा ◾प्रदूषण को लेकर SC की AAP सरकार को फटकार, जब बड़े घर पर हैं तो बच्चों के लिए क्यों खोले स्कूल? ◾शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जारी रहा विपक्ष का प्रदर्शन, सांसद बोले- निलंबन वापसी तक देते रहेंगे धरना ◾Petrol-Diesel Price : दिल्ली में आज से नई कीमत लागू, जानिए आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम◾विश्व में ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप के बीच SII ने कोविशील्ड की बूस्टर डोज के लिए DCGI से मांगी मंजूरी ◾UPTET पेपर लीक: वरुण गांधी ने किया योगी सरकार पर कटाक्ष, पूछा- कब तक सब्र करे भारत का युवा... ◾ममता के 'UPA क्या है' वाले बयान पर बोले खड़गे-हमें मिलकर BJP से लड़ना है, आपस में न लड़े विपक्ष ◾राजधानी दिल्ली में हुई प्रदूषण की वापसी, बहुत खराब श्रेणी में दर्ज हुआ AQI, हल्की बारिश की संभावना ◾Today's Corona Update : 'ओमिक्रॉन' वैरिएंट के बीच भारत में बढ़ी चिंता, एक दिन में 477 लोगों की हुई मौत◾लोकसभा में विपक्ष बनाए शांति तो कई अहम विधेयक पेश करेगी सरकार, ओमीक्रॉन वेरिएंट पर भी हो सकती है चर्चा ◾ भारत आने वाले है रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, 7.5 लाख AK-203 असॉल्ट राइफल डील हो सकती है फाइनल ◾मुरादाबाद : प्रियंका गांधी आज ससुराल में करेंगी ‘प्रतिज्ञा रैली’, पार्टी कार्यकर्ताओं में भरेंगी जोश◾पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, राहुल तक पहुंची जाखड़ Vs सिद्धू की लड़ाई, CM चन्नी ने भी की मुलाकात ◾केंद्र सरकार ने 15 दिसंबर से शुरू होने वाली अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक, बाद में किया जाएगा विचार ◾विदेश सचिव श्रृंगला ने अफगानिस्तान मामलों के यूरोपीय संघ के विशेष दूत से मुलाकात की◾ममता के बयान पर वेणुगोपाल का पलटवार, बोले- यह महज एक सपना है..कि कांग्रेस के बिना BJP को हरा सकते है◾मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले घरेलू यात्रियों को RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य : BMC ◾PM मोदी के कुशल नेतृत्व के चलते भारत आज वैश्विक अर्थव्यवस्था में एक ‘‘ब्राइट स्पॉट’’ के रूप में उभर रहा है: BJP◾पंजाब इलेक्शन से पहले SAD को लगा झटका, मनजिंदर सिंह सिरसा ने थामा BJP का कमल◾केजरीवाल के पेट्रोल की कीमतों पर देर से लिए फैसले से दिल्ली वासियों को करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ : मनोज तिवारी◾

बिहार उपचुनाव: BJP नेता सम्राट चौधरी के भाई रोहित ने थामा JDU का दामन, ललन सिंह ने दिलाई सदस्यता

बिहार के तारापुर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव को लेकर अब सारी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और बिहार के मंत्री सम्राट चौधरी के भाई रोहित चौधरी ने मंगलवार को जनता दल (युनाइटेड) का दामन थाम लिया है। बिहार के दिग्गज नेता शकुनी चौधरी के परिवार से आने वाले रोहित चौधरी को जदयू कार्यालय में आयोजित मिलन समारोह में जदयू की सदस्यता ग्रहण करवाई गई। 

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने चौधरी को जदयू में शामिल करवाया। इस मौके पर जदयू के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के मंत्री विजय चौधरी भी उपस्थित थे। जदयू में शामिल होने के बाद रोहित चौधरी ने नीतीश कुमार के प्रति आस्था जताते हुए कहा कि जदयू उनका पुराना घर है। उन्होंने जदयू को अपना पुराना घर बताते हुए कहा कि यह मेरा पुराने घर जैसा है। राजनीतिक परिस्थितियों के कारण कुद वर्षों तक इधर-उधर रहा, लेकिन अब मैं फिर से अपने घर लौट आया हूं।

उन्होंने तारापुर से राजग के प्रत्याशी के 10 हजार से अधिक मतों से विजयी होने का दावा करते हुए कहा कि नि:संदेह तारापुर में जदयू की किसी से कोई लड़ाई नहीं है। उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि किसी भी नेता के वहां कैंप करने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। बता दें कि मुंगेर की राजनीति में शकुनी चौधरी के परिवार का अहम रोल माना जाता है। यही कारण है कि तारापुर में मतदान के पूर्व रोहित का जदयू की सदस्यता ग्रहण करना एक बड़ा कदम माना जा रहा है।

गौरतलब है कि बिहार में दो सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहा है। इस उपचुनाव में महागठबंधन में फूट पड़ गई है और दो घटक दल कांग्रेस और राजद अपने-अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। राजग की ओर से जदयू के प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।