BREAKING NEWS

दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 57 लाख के करीब, अब तक 3 लाख 55 हजार से अधिक की मौत ◾मौसम खराब होने की वजह से Nasa और SpaceX का ऐतिहासिक एस्ट्रोनॉट लॉन्च टला◾कोविड-19 : देश में महामारी से अब तक 4500 से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 1 लाख 58 हजार के पार ◾मुंबई के फॉर्च्यून होटल में लगी आग, 25 डॉक्टरों को बचाया गया ◾अमेरिका में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार ◾गुजरात में कोरोना के 376 नये मामले सामने आये, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15205 हुई ◾पड़ोसी देश नेपाल की राजनीतिक हालात पर बारीकी से नजर रख रहा है भारत◾कोरोना वायरस : आर्थिक संकट के बीच पंजाब सरकार ने केंद्र से मांगी 51,102 करोड रुपये की राजकोषीय सहायता◾चीन, भारत को अपने मतभेद बातचीत के जरिये सुलझाने चाहिए : चीनी राजदूत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 105 लोगों की गई जान, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब◾उत्तर - मध्य भारत में भयंकर गर्मी का प्रकोप , लगातार दूसरे दिन दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार◾नक्शा विवाद में नेपाल ने अपने कदम पीछे खींचे, भारत के हिस्सों को नक्शे में दिखाने का प्रस्ताव वापस◾भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की मध्यस्थता की पेशकश◾चीन के साथ तनातनी पर रविशंकर प्रसाद बोले - नरेंद्र मोदी के भारत को कोई भी आंख नहीं दिखा सकता◾LAC पर भारत के साथ तनातनी के बीच चीन का बड़ा बयान , कहा - हालात ‘‘पूरी तरह स्थिर और नियंत्रण-योग्य’’ ◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 792 नए मामले आए सामने, अब तक कुल 303 लोगों की मौत ◾प्रियंका ने CM योगी से किया सवाल, क्या मजदूरों को बंधुआ बनाना चाहती है सरकार?◾राहुल के 'लॉकडाउन' को विफल बताने वाले आरोपों को केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने बताया झूठ◾वायुसेना में शामिल हुई लड़ाकू विमान तेजस की दूसरी स्क्वाड्रन, इजरायल की मिसाइल से है लैस◾केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार के विवाद में पिस रहे लाखों प्रवासी श्रमिक : मायावती ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोल- बिहार की तस्वीर पिछले पांच सालों में बदली

बिहार ऋषि-मुनियों का देश रहा है वहीं पटना साहिब दशमे गुरू श्री गोविन्द सिंह जी महाराज का जन्मस्थान है जिसे पूरी दुनिया जानती है। बिहार चन्द्रगुप्त मौर्या, चाणक्या, माता सीता की धरती रहा। ये बातें आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा 11 जिलों में लखीसराय, नवगछिया, भागलपुर, सहरसा, शिवहर, गोपालगंज, सिवान, समस्तीपुर, अरवल, औरंगाबाद और सासाराम में भवन उदघाटन के क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भाजपा कार्यालय में सभा को संबोधित करते हुए कहा। 

उन्होंने कहा कि मेरा जुड़ाव पटना से पढ़ाई से समय से रहा है। पहले भारतीय जनता पार्टी का कार्यालय में और अभी जमीन आसमान का फर्क रहा। इस कार्यालय में बड़े-बड़े लोगों को लाना मेरा स्वभाव रहा है। पूरे देश के 590 जिलों में कार्यालय हेतु जमीन का अधिग्रहण किया गया है।

अंतर्राष्ट्रीय न्यायिक सम्मेलन का PM मोदी ने किया उद्घाटन, 47 देशों के सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश शामिल

487 कार्यालय बंद दिखे तथा बाकी कार्यालयों का जमीन लेने हेतु काम शुरू कर रहे हैं। बिहार में भी 11 कार्यालय का निर्माण हो चुका है 6 कार्यालय मई महीना में बनकर तैयार हो जायेगा तथा बाकी कार्यालय जून के बाद बनेंगे। इस कार्यालय में भाजपा के कोई कार्यकर्ता आकर अपने भवन में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एवं ऑडियो कॉन्फे्रंसिंग का सेवा ले सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि हमारे बिहार के कार्यकर्ता कुछ भी जानना चाहे तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा बता सकते हैं या सुन सकते हैं। हमारा पार्टी संगठन आधारित पार्टी है। देश में 250 राजनीतिक दल है। 18 मार्च 1974 में मैं भी जेपी आन्दोलन का हिस्सा था मुझ पर भी आंसू गैस छोड़ा गया। उसी समय मैंने ठान लिया कि राजनीतिक करूंगा और हिंसक आन्दोलन का विरोध करूंगा। 

बिहार का तस्वीर पिछले पांच सालों में बदली है। होने वाला नवम्बर महीने में विधानसभा चुनाव के बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनेगी। श्री नड्डा ने कहा कि देश में करीब 2500 राजनीतिक दल है 59 दलों को चुनाव आयोग का मान्यता प्राप्त है। 7 दलों को राष्ट्रीय दल का मान्यता मिली है यह सभी पार्टियां वंशवाद के आधार पर चलती है। देश में भाजपा एक अकेला पार्टी जहां परिवारवाद नहीं चलती है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास कई बार पूर्ण बहुमत आया लेकिन उसने कभी भी अनुच्छेद 370 हटाने का काम नहीं किया। देश के साथ बिहार की जनता ने भाजपा को 303 सांसदों के साथ नरेन्द्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने एक झठके में जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का काम किया। 

धारा 370 हटते ही जम्मू-कश्मीर के लोग बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में जिस प्रकार आदिवासियों के साथ जुल्म होता था बोलने से मन खराब हो जाता है। मगर आज तक कांग्रेस सिर्फ दलितों की बात करते हैं। वहीं जम्मू कश्मीर और लद्दाख में दलित आदिवासी हैं उनके साथ जिस प्रकार जुल्म ढाया जाता था उससे लोगों का रूह कांप उठता था। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जेपी नड्डा जी का पहला बिहार दौरा था। 

श्री नड्डा आज अपने बड़े बेटे की शादी में आने का न्यौता भी देंगे। आपको बता दें कि जेपी नड्डा बिहार की राजधानी पटना 2 दिसम्बर, 1960 को जन्म हुआ और उन्होंने बीए की पढ़ाई पटना से ही की। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सैदान सिंह, संगठन मंत्री नागेन्द्र सिंह, सत्यनारायण सिंह, बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव, गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, मंत्री प्रेम कुमार, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडे, सांसद राधामोहन सिंह, रेणु देवी इत्यादि मौजूद थे।