BREAKING NEWS

ओमीक्रोन का असर कम रहने का अंदाजा, वैज्ञानिक मार्गदर्शन पर होगा बूस्टर देने का फैसला◾सुरक्षा के प्रति किसी भी खतरे से निपटने में पूरी तरह सक्षम है भारतीय नौसेना : एडमिरल कुमार◾एक बच्चे सहित तीन यात्री कोरोना संक्रमित , जांच के बाद ही ओमीक्रन स्वरूप की होगी पुष्टि : तमिलनाडु सरकार◾जनवरी से ATM से पैसे निकालना हो जाएगा महंगा, जानिए क्या है सरकार की नई नीति◾जयपुर में मचा हड़कंप, एक ही परिवार के नौ लोग कोरोना पॉजिटिव, 4 हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे◾लुंगी छाप और जालीदार टोपी पहनने वाले गुंडों से भाजपा ने दिलाई निजात: डिप्टी सीएम केशव ◾ बच्चों को वैक्सीन और बूस्टर डोज पर जल्दबाजी नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया जवाब◾केंद्र के पास किसानों की मौत का आंकड़ा नहीं, तो गलती कैसे मानी : राहुल गांधी◾किसानों ने कंगना रनौत की कार पर किया हमला, एक्ट्रेस की गाड़ी रोक माफी मांगने को कहा ◾ओमीक्रॉन वेरिएंट: केंद्र ने तीसरी लहर की संभावना पर दिया स्पष्टीकरण, कहा- पहले वाली सावधानियां जरूरी ◾जुबानी जंग के बीच TMC ने किया दावा- 'डीप फ्रीजर' में कांग्रेस, विपक्षी ताकतें चाहती हैं CM ममता करें नेतृत्व ◾राजधानी में हुई ओमीक्रॉन वेरिएंट की एंट्री? दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हुए 12 संदिग्ध मरीज ◾दिल्ली प्रदूष्ण : केंद्र सरकार द्वारा गठित इंफोर्समेंट टास्क फोर्स के गठन को सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी ◾प्रदूषण : UP सरकार की दलील पर CJI ने ली चुटकी, बोले-तो आप पाकिस्तान में उद्योग बंद कराना चाहते हैं ◾UP Election: अखिलेश का बड़ा बयान- BJP को हटाएगी जनता, प्रियंका के चुनाव में आने से नहीं कोई नुकसान ◾कांग्रेस को किनारे करने में लगी TMC, नकवी बोले-कारण केवल एक, विपक्ष का चौधरी कौन?◾अखिलेश बोले-बंगाल से ममता की तरह सपा UP से करेगी BJP का सफाया◾Winter Session: पांचवें दिन बदली प्रदर्शन की तस्वीर, BJP ने निकाला पैदल मार्च, विपक्ष अलोकतांत्रिक... ◾'Infinity Forum' के उद्घाटन में बोले PM मोदी-डिजिटल बैंक आज एक वास्तविकता◾TOP 5 NEWS 03 दिसंबर : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾

भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के संस्थापक स्व कैलाशपति मिश्रा जी के सपनो को साकार कर रही है भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ:- तारकिशोर प्रसाद

पटना: आज बिहार भाजपा के भीष्मपितामह स्व कैलाशपति मिश्र जी के पुण्य तिथि के अवसर पर भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ बिहार प्रदेश द्वारा एक दिवसीय महिला एवं पुरुष थ्रो बॉल प्रतियोगिता का आयोजन मिलर हाई स्कूल ग्राउंड में किया गया। जिसमे पुरुष वर्ग में बिहार ब्लू ने बिहार व्हाइट को 25-12 16-25 19-25 से हराया। वहीं महिला वर्ग में बिहार रेड ने बिहार ब्लू को 25-12 25 - 20 से हराया। 

पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बिहार सरकार के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद जी , भाजपा के संस्थापक सदस्य पूर्व राज्यसभा सांसद आदरणीय आर के सिन्हा जी एवं ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के सदस्य श्री सुमित वाल्मीकि जी शामिल हुए। 

भाजपा के संस्थापक सदस्य पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा जी को ओलंपिक 2020 में कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के सदस्य सुमित वाल्मीकि जी ने कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के सभी सदस्यों द्वारा ऑटोग्राफ दिया गया हॉकी माननीय पूर्व राज्यसभा सांसद को दे कर सम्मानित किया।

उक्त अवसर पर बिहार सरकार के माननीय उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद जी ने कहा की स्व कैलाशपति मिश्र जी के पुण्य तिथि पर महिला एवं पुरुष थ्रो बॉल प्रतियोगिता का आयोजन करना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। माननीय उप मुख्यमंत्री जी ने कहा की वो शिक्षा मंत्री जी से बात कर प्रयास करेंगे की बिहार के सभी सरकारी स्कूलों में खेल का उत्तम प्रबंध हो एवं खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया जा सके।  

पूर्व राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा जी ने खिलाड़ियों को देशी गाय के दूध का सेवन करे एवं जैविक उत्पादों का उपयोग करे इससे खिलाड़ियों की स्टेमिना बढ़ेगी और वे बेहतर खेल का प्रदर्शन कर पाएंगे। उक्त अवसर पर ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता हॉकी टीम के सदस्य सुमित वाल्मीकि ने बताया की खिलाड़ी के जीवन में मेहनत, लग्न और धैर्य सबसे जरूरी चीज है। 

वो भी एक निर्धन परिवार से थे उनकी मां सफाई कर्मी थे एवं उनके भाई एक मजदूर थे और उन्होंने प्रण लिया की वो अपने परिवार का नाम रोशन करेंगे और मेहनत कर के उन्होंने वो मुकाम हासिल किया। खिलाड़ियों को जीत हार से विचलित नहीं होना चाहिए और अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। 

उक्त अवसर पर बिहार की नाम रौशन करने वाली पर्वतारोही सबिता महतो एवं तलवारबाजी से मानवी सिंह को अंगवस्त्र मोमेंटो सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री सतीश राजू जी ने बताया की भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ की पूरी टीम प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को उचित मान सम्मान प्रदान करने के लिए प्रयासरत है और सरकार से निरंतर खिलाड़ियों के समस्याओं पर चर्चा कर रही है। 

उक्त अवसर पर सह संयोजक राजेश यादव, धीरेन्द्र सिन्हा, मुकेश पासवान, प्रवक्ता राजीव रंजन यादव, विनय सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी चन्दन सिन्हा, आनंद कुमार, श्याम किशोर दुबे, जयप्रकाश मेहता, भोला थापा, कोषाध्यक्ष डॉ रितेश कुमार, अखिलेश लूलन, प्रकाश आनंद, रमेश गुप्ता, सुमित श्रीवास्तव, सुमित शर्मा, इंद्रजीत कुमार, संजय गुप्ता, शंकर गुप्ता, सूरज यादव, थ्रो बॉल संघ के सचिव संजीव कुमार, मनीषा कुमारी आदि उपस्थित थे ।कार्यक्रम के मंच संचालन सह संयोजक मुकेश पासवान,अतिथियों का स्वागत आनंद सिन्हा एवं धन्यवाद ज्ञापन धीरेन्द्र सिन्हा जी ने किया।