BREAKING NEWS

आज का राशिफल (20 अगस्त 2022)◾Shri Krishna Janmashtami : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने मंदिरों में किए दर्शन◾मथुरा में धूमधाम से भक्‍तों ने मनाई श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी◾AAP नेता संजय सिंह का दावा- 2024 का लोकसभा चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल होगा◾मनीष सिसोदिया के आवास पर CBI छापा को लेकर TMC बोली - विपक्ष को डराने की तरकीब◾सिसोदिया के घर से CBI ने बरामद किये कई अहम दस्तावेज, 30 अन्य ठिकानों पर भी मारा छापा , केजरीवाल का दावा- ऊपर के आदेश से कार्रवाई◾एशियाई शताब्दी संबंधी जयशंकर के बयान को चीन का समर्थन, गतिरोध पर वार्ता को बताया प्रभावी ◾CBI छापेमारी को लेकर सिसोदिया के आवास के बाहर ‘आप’ समर्थकों का प्रदर्शन, हिरासत में लिए गए कई◾‘हर घर जल उत्सव’ : PM मोदी बोले-देश बनाने लिए वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रही सरकार ◾नई एक्साइज पॉलिसी से केजरीवाल और AAP के लिए पैसा बनाते हैं सिसोदिया : मनोज तिवारी◾केंद्र सरकार पर केजरीवाल का आरोप, कहा- अच्छे काम करने वालों को रोका जा रहा ◾अमित शाह ने सभी राज्यों से राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों को प्राथमिकता देने का किया आग्रह◾जांच एजेंसियों के दुरुपयोग से भ्रष्टाचारियों को बचने में मदद मिलती है : पवन खेड़ा ◾पूर्व NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को मिली जान से मारने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस ◾सिसोदिया के खिलाफ CBI रेड पर कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित का बड़ा बयान◾सिसोदिया के घर पर CBI का छापा, केजरीवाल ने कहा- मिल रहा अच्छे प्रदर्शन का इनाम ◾भ्रष्ट व्यक्ति खुद को कितना भी बेकसूर साबित कर ले, वह भ्रष्ट ही रहेगा : अनुराग ठाकुर◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 15,754 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर 3.47 प्रतिशत दर्ज◾Uttar Pradesh: श्रीकांत त्यागी को मिला बीकेयू का समर्थन, रिहाई की मांग की ◾मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI, केजरीवाल बोले-इस बार भी कुछ सामने नहीं आएगा◾

देश के लिए अन्न और अन्नदाता दोनों ही बेहद जरूरी -ए. पी.पाठक

देश के लिए अन्न और अन्नदाता दोनों ही जरूरी है। मकर संक्रांति के दिन अन्न दान का प्रावधान होता है। अन्न का दान भी तभी करेंगे जब अन्नदाता अन्न उगाएगा और वो अन्न हम तक पहुंचेगा। इसीलिए आज अन्नदाता की परेशानियों को दूर करना होगा। उनकी शंकाओं का समाधान करना होगा। उपरोक्त बातें बाबू धाम ट्रस्ट के संस्थापक और पूर्व बयूरोक्रेट अजय प्रकाश पाठक ने बोली, मकर संक्रांति के उपलक्ष्य पर बाबू धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहीं।

उन्होंने कहा मकर संक्रांति के दिन हमे ये देखना होगा कि कोई बच्चा भूखा ना रहे। हर घर अनाज पहुंचे और हर परिवार तक भोजन पहुंचे। आपको बता दें कि बाबू धाम ट्रस्ट पिछले एक दशक से गरीबों की सेवा में ततपर रहा है। तरह-तरह की योजनाओं का क्रियान्वयन कर लोगों तक मदद पहुंचना ही ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य रहा है। कार्यक्रम को आगे संबोधित करते हुए अजय प्रकाश पाठक ने अन्नदाताओं की पीड़ा पर बात की। 

उन्होंने कहा आज हम अन्न भी इसलिए दान कर पा रहे है क्यों कि अन्नदाता ने खेतो में कड़ी मेहनत की है। इस देश को अन्न और अन्नदाता दोनों की आवश्यकता है। आज हमारे कुछ अन्नदाता सड़को पर आंदोलनरत है। उनकी समस्याओं को सुनकर जल्द से जल्द उसका समाधान होना चाहिए। चूंकि, हमने किसानी को बहुत नजदीक से देखा है इसलिए उस दर्द को महसूस कर सकते है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि किसानों की समस्याओं का समाधान कर देश को विकास के रास्ते पर प्रशस्त किया जाएं।