BREAKING NEWS

यूपी : योगी सरकार ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल, 11 IPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें सभी की लिस्ट ◾J&K News: जम्मू कश्मीर के कठुआ में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया गया◾'मन की बात' में बोले मोदी- देश में 'यूनिकॉर्न' कंपनियों की संख्या हुई 100, महामारी में भी बढ़ा स्टार्टअप और धन ◾नेपाल : 22 लोगों को लेकर जा रहा तारा एयरलाइन्स का विमान लापता, 4 भारतीय भी थे सवार, तलाश जारी ◾दिल्ली : साकेत कोर्ट के जज की पत्नी ने की आत्महत्या, कल से थी लापता, जांच में जुटी पुलिस ◾दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की फोटो का इस्तेमाल कर युवक को दी धमकी, स्पेशल सेल कर रही जांच ◾यूपी : कर्नाटक से अयोध्या जा रहे श्रद्धालुओं के वाहन की ट्रक से टक्कर, 6 की मौत, 10 घायल ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,828 नए केस, उपचाराधीन मामलों की संख्या हुई 17 हजार 87 ◾इंडोनेशिया : इंजन फेल होने से मकासर जलडमरूमध्य में डूबा जहाज, 25 लोग लापता, तलाश जारी ◾भारत के टीकाकरण अभियान की बिल गेट्स ने की तारीफ, दुनिया को सीख लेने की दी नसीहत ◾राज्यसभा को लेकर झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने की सोनिया गांधी से की मुलाकात, मिल सकती है एक सीट ? ◾लिपुलेख, कालापानी को लेकर नेपाल ने फिर दोहराया बयान, PM देउबा बोले- जमीन वापस लेने के लिए है प्रतिबद्ध ◾आज का राशिफल ( 29 मई 2022)◾पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल पानी के मुद्दों पर वार्ता के लिए अगले हफ्ते भारत आएगा◾वेंकैया नायडू ने तमिलनाडु में करुणानिधि की 16 फुट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण ◾ योगी सरकार का कामकाजी महिलाओं के लिए बड़ा फैसला, जानें ऑफिस टाइमिंग को लेकर क्या दिया आदेश ◾ J&K : अनंतनाग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द हुए ढेर ◾ Asia Cup 2022: रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, जापान को 2-1 से दी मात ◾ नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन कर पीएम मोदी, बोले- आत्मनिर्भरता में भारत की अनेक मुश्किलों का हल ◾ Gujarat News: देश में गुजरात का सहकारी आंदोलन एक सफल मॉडल, गांधीनगर में बोले अमित शाह ◾

उपचुनाव 2021: बिहार में दोनों सीटों पर जदयू का कब्जा बरकरार, सीएम नीतीश का जादू एक बार फिर छाया

बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए हुए दो सीटों पर मतदान के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। दोनों ही सीटों पर जदयू ने कब्जा जमाया है। कुशेश्वर स्थान सीट पर जीत के बाद तारापुर सीट पर भी जदयू प्रत्याशी ने अपने जीत का परचम लहराया। कुशेश्वर स्थान विधानसभा क्षेत्र पर सत्ताधारी गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से जदयू ने एकबार फिर से कब्जा जमा लिया था जिसकी घोषणा कर दी गई थी। अब तारापुर के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं और इस सीट पर भी जदयू ने अपना कब्जा जमाया है ।

नीतीश कुमार का जादू 

इन दोनों सीटों पर जदयू की जीत ने इस बात पर मोहर लगा दी कि नीतीश कुमार का जादू अभी भी बरकरार है। प्रदेश की जनता को सुशासन बाबू का सुशासन भा रहा है। तारापुर में मतगणना के दौरान राजद और जदयू में कांटे की टक्कर नजर आ रही थी, जिसमें 19 वें राउंड की मतगणना के बाद जदयू पहली बार राजद से आगे बढ़ी थी और इस क्रम को बरकरार रखते हुए यहां मतगणना के अंतिम चरण तक इसके बाद जदयू प्रत्याशी बढ़त बनाए रहे और उन्हें विजयी घोषित किया गया. मुंगेर की तारापुर सीट पर JDU प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह ने 3821 मतों से जीत दर्ज की। यहां RJD के उम्मीदवार अरुण कुमार साह के हिस्से में 75145 मत आए जबकि JDU के प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह को 78966 वोट मिले। 

पहले से ही दोनों सीटों पर जीत का दावा कर चुके थे

इससे पहले कुशेश्वरस्थान सीट पर जदयू के प्रत्याशी अमन भूषण हजारी ने  राजद के प्रत्याशी गणेश भारती को 12 हजार से ज्यादा मतों से मात दी और इस सीट पर जदयू ने अपना कब्जा जमाया था। जदयू के नेता पहले से ही दोनों सीटों पर जीत का दावा कर रहे थे और पार्टी के नेताओं ने इसे सच कर दिखाया है। इन दोनों सीटों पर जनता ने अपना आशीर्वाद जदयू के नेताओं को दिया है।

बता दें कि इन दोनो सीटों पर हुए विधानसभा उपचुनाव में कुल 17 उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे थे। लेकिन इन सीटों पर मुख्य मुकाबला राजद और जदयू के बीच था। कांग्रेस और राजद में चल रहे तानातानी का भी अलर इन सीटों पर हुए मतदान पर देखने को मिला। जनता को दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच चल रहा विवाद पसंद नहीं आया और जदयू के पक्ष में जमकर वोटिंग की गई। जो नतीजों में परिवर्तित भी हुआ है। इनमें से तारापुर से नौ जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा के आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे थे। 

आपको बता दें कि इस उपचुनाव में जदयू ने दोनों सीटों पर नए चेहरों पर दांव लगाया था। मेवालाल चौधरी के निधन से खाली हुई सीट तारापुर से पार्टी ने राजीव कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया था जबकि सुरक्षित कुशेश्वर स्थान सीट से अमन भूषण हजारी उम्मीदवार बनाए गए थे। इस सीट से उनके पिता शशि भूषण हजारी ने लगातार तीन बार जीत दर्ज की थ।