BREAKING NEWS

कोरोना संकट : देश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार, मौत का आंकड़ा पहुंचा 24◾कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे मन की बात◾कोरोना : लॉकडाउन को देखते हुए अमित शाह ने स्थिति की समीक्षा की◾इटली में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार, 92,472 लोग इससे संक्रमित◾स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से पिछले 24 घंटों में 832 लोगों की मौत , 5,600 से इससे संक्रमित◾Covid -19 प्रकोप के मद्देनजर ITBP प्रमुख ने जवानों को सभी तरह के कार्य के लिए तैयार रहने को कहा◾विशेषज्ञों ने उम्मीद जताई - महामारी आगामी कुछ समय में अपने चरम पर पहुंच जाएगी◾कोविड-19 : राष्ट्रीय योजना के तहत 22 लाख से अधिक सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को मिलेगा 50 लाख रुपये का बीमा कवर◾कोविड-19 से लड़ने के लिए टाटा ट्रस्ट और टाटा संस देंगे 1,500 करोड़ रुपये◾लॉकडाउन : दिल्ली बॉर्डर पर हजारों लोग उमड़े, कर रहे बस-वाहनों का इंतजार◾देश में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या 918 हुई, अब तक 19 लोगों की मौत ◾कोरोना से निपटने के लिए PM मोदी ने देशवासियों से की प्रधानमंत्री राहत कोष में दान करने की अपील◾कोरोना के डर से पलायन न करें, दिल्ली सरकार की तैयारी पूरी : CM केजरीवाल◾Coronavirus : केंद्रीय राहत कोष में सभी BJP सांसद और विधायक एक माह का वेतन देंगे◾लोगों को बसों से भेजने के कदम को CM नीतीश ने बताया गलत, कहा- लॉकडाउन पूरी तरह असफल हो जाएगा◾गृह मंत्रालय का बड़ा ऐलान - लॉकडाउन के दौरान राज्य आपदा राहत कोष से मजदूरों को मिलेगी मदद◾वुहान से भारत लौटे कश्मीरी छात्र ने की PM मोदी से बात, साझा किया अनुभव◾लॉकडाउन को लेकर कपिल सिब्बल ने अमित शाह पर कसा तंज, कहा - चुप हैं गृहमंत्री◾बेघर लोगों के लिए रैन बसेरों और स्कूलों में ठहरने का किया गया इंतजाम : मनीष सिसोदिया◾कोविड-19 : केरल में कोरोना वायरस से पहली मौत, देश में अबतक 20 लोगों की गई जान ◾

हैट्रिक लगाने वाले मुख्यमंत्री केजरीवाल को बिहार से शुभकामनाएं देेने वालों का लगा तांता

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरिवाल को दिल्ली विधान सभा चुनाव में शानदार जीत  हासिल करने के लिये बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह जीत सामाजिक न्याय, धर्म निरपेक्षता एवं भरतीय संविधान में अटूट विश्वास रखने वालों की जीत है। 

दिल्ली के मतदाताओं ने अहंकार और नफरत की राजनीति को नकार दिया है। प्रेम, सदभाव, आपसी भाईचारा, मेल मोहब्बत भारतीय संस्कृति का आधार है। भारतीय जनता कभी भी देश की एकता के ताने बाने को बिगाडऩे वालों को सहन नहीं करती। देश की जनता ने ये संकल्प ले लिया है कि वे नफरत और अहंकार की राजनीति करने वाली भाजपा की केन्द्र सरकार को सत्ता से बेदखल करेगी। 

प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि दिल्ली की जनता ने विकास, सद्भाव, मोहब्बत और सोहबत वाला जनादेश दिया है। भाजपा ने जहर और नफरत का जो विषैला कैंपेन किया था उसका परिणाम सामने है। बताइए ब्राह्मण वर्ण का आदमी वैश्य वर्ण के आदमी को मंदिर जाने पर उन्हें अशुद्ध और अपवित्र बता रहा था। यह लोकतांत्रिक मर्यादाओं को तार-तार कर सामाजिक सद्भाव बिगाडऩे वाला सबसे नकारात्मक चुनाव था। 

एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को ये लोग आतंकवादी, नक्सली और पाकिस्तानी बता रहे थे। जनादेश से जनता ने जता दिया है कि लोग काम और विकास पर वोट करेंगे ना कि बकवास पर। हम अरविंद केजरीवाल जी और आम आदमी पार्टी को बधाई देते है। 

बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने दिल्ली चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के लिये मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। श्री सिंह ने कहा कि केजरीवाल और उनकी पार्टी ने दिल्ली की जनता का विश्वास पुन: जीतने में सफल रहे हैं। उनकी जीत छद्म राष्ट्रवाद की हार है। इस चुनाव में धर्मनिरपेक्ष शक्तियों को मजबूत करने के लिये कांग्रेस ने आक्रामक चुनाव प्रचार नहीं की थी। इस चुनाव परिणाम के लिये दिल्ली की जनता को धन्यवाद।

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि दिल्ली के चुनाव में भी भाजपा, जदयू और लोजपा ने नफरत और सांप्रदायिकता का जहर घोलने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के अवाम ने नफरत और सांप्रदायिकता को नकार कर अच्छी शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य सुविधओं और विकास पर वोट दिया। 

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शंकर झा आजाद, कोषाध्यक्ष राजेश यादव और महासचिव व प्रवक्ता फजल इमाम मल्लिक ने भी तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने पर अरविंद केजरीवाल को बधाई दी है। जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद एवं युवा जाप के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश तिवारी ने अपने वक्तव्य में दिल्ली चुनाव परिणाम पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आपके लिए चुनाव परिणाम संयोग होगा, लेकिन देश के लिए यह प्रयोग है। 

एजाज ने कहा कि राजनीतिक दल को गंभीरता से सोचना चाहिए  कि  क्या धर्म या जाति के आधार पर राजनीति करके जनता का दिल जीता जा सकता शायद नहीं या उनके लिए सबक है जो नफरत और उन्माद की राजनीति के सहारे देश में राजनीति कर रहे हैं। 

केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को बधाई देता हूं जिस तरह से आप का जलवा दिल्ली में चला है ठीक उसी प्रकार बिहार में जाप का परचम भी लहराएगा बिहार में जदयू को भी दिल्ली परिणाम से सबक लेना चाहिय बिहार के लोगो को बेहतर शिक्षा, चिकित्सा और युवाओ को रोजगार चाहिए झूट की पोटली नहीं। 

भारतीय लोकमंच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष साधु शरण पांडेय ने पत्र लिख कर दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल को और दिल्ली वासियों को लोकमंच परिवार के तरफ से बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। लोकमंच के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव सह अभिनेता कुणाल सिकंद ने भी ट्विट और पत्र लिख कर बधाई दिये बधाई संदेश में उन्होंने लिखा अरविंद केजरीवाल जी जनता का भरपूर आशीर्वाद मिलने पर आपको ढेर सारी बधाईयां।