BREAKING NEWS

यूपी में सरकारी एवं निजी संपत्ति को नुक्सान पहुंचने वाले आंदोलनकारियों को होगी जेल, विधेयक को मिली मंजूरी ◾मुख्यमंत्री योगी बदलेंगे पश्चिम बंगाल में सियासी पारे का पैमाना, कल मालदा में रैली कर भरेंगे हुंकार ◾चुनाव से पहले भाजपा का आरोप, कोलकाता पुलिस फर्जी मतों के लिए कर रही है पोस्टल बैलट्स का गलत इस्तेमाल◾मुंबई की बिजली गुल करने के पीछे था चीनी हैकर्स का हाथ, पूरे भारत के पावरग्रिड सिस्टम को फेल करने का था प्लान◾नरेंद्र मोदी और आरएसएस को नहीं करने देंगे तमिल संस्कृति का अपमान : राहुल गांधी◾Corona Vaccine Registration : Co-Win पोर्टल पर आज शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी प्रक्रिया◾तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी- राज्य में ऐसा व्यक्ति CM जो तमिल संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता हो◾किराएदार सिपाही के पति ने मकान मालिक के परिवार को जलाया जिंदा, 2 मासूमों की मौत ◾दो दिवसीय असम दौरे पर पहुंची कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कामाख्या मंदिर में पूजा से की शुरुआत ◾देश की एक बड़ी जमीन मोटे अनाज के लिए बहुत उपयोगी, किसानों के लिए ये चीज प्राथमिक जरूरत है : मोदी◾महीने के पहले दिन आम आदमी को एक और झटका, LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा◾Today's Corona Update : देश में कोरोना संक्रमण के सामने आए 15,510 नए मामले, 106 मरीजों की मौत◾दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 11.4 करोड़ से अधिक, 25.3 लाख से ज्यादा मरीजों की मौत◾डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान, कहा- नई पार्टी शुरू करने की योजना नहीं, रिपब्लिकन का दूंगा साथ ◾देश में आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लग रहा है टीका ◾TOP - 5 NEWS 01 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने एम्स में लगवाई कोरोना वैक्सीन, देश को कोविड-19 से मुक्त बनाने की अपील की ◾वैज्ञानिक नवाचार के लिए हब के रूप में उभर रहा भारत : जितेंद्र सिंह ◾कोरोना योद्धाओं के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं : हर्षवर्धन◾राज्य, जिलों को कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों का पूर्व पंजीकरण को-विन 2.0 पर कराना होगा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मुंगेर हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल फागू चौहान से की मुलाकात

मुंगेर हिंसा मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार की बर्खास्ती की मांग करते हुए कांग्रेस ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की। कांग्रेस ने हिंसा में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 50 लाख के मुआवजे की मांग की है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में राज्यपाल फागू चौहान से पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल राजभवन जाकर मिला और मुंगेर हिंसा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। राज्यपाल से मुलाकात के बाद बाहर आने पर सुरजेवाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को बताया कि 72 घंटे तक मुंगेर में हिंसा का नंगा नाच हुआ और नीतीश सरकार आंख मूंद कर सोई रही। 

उन्होंने कहा कि मां दुर्गा के निर्दोष भक्तों को घेरकर लाठियों से पीटा गया। ऐसा जानवरों के साथ भी नहीं किया जाता है। सुरजेवाला ने कहा कि मुंगेर में महिलाओं, बुजुर्गों और युवाओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया और उसके बाद पुलिस ने जानबूझकर निर्दोष लोगों पर गोलियां चलाई जिसमें आठ लोग घायल हुए हैं। 

पुलिस ने 17 साल के एक नौजवान अनुराग कुमार को सिर में गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने राज्यपाल को हकीकत से अवगत कराने के लिए स्थानीय समाचार पत्रों की कतरनों और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ईमेल को भी दिखाया, जिससे स्पष्ट है कि आठ लोगों को गोलियां पुलिस की इंसास राइफल से लगी है।