BREAKING NEWS

...जब दिल्ली में चुनाव प्रचार खत्म कर कार्यकर्ता के घर पहुंचे अमित शाह, खाया खाना◾केंद्र सरकार ने भीमा कोरेगांव मामले की जांच NIA को सौंपी, महाराष्ट्र के गृहमंत्री देशमुख ने की निंदा◾पाकिस्तान के विदेश मंत्री कुरैशी बोले- SCO बैठक के लिए भारत के आमंत्रण का है इंतजार◾फांसी टलवाने के लिए सभी हथकंडे आजमा रहे निर्भया के दोषी, तिहाड़ जेल प्रशासन के खिलाफ आज होगी सुनवाई◾रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ PMLA मामला : प्रवासी कारोबारी थम्पी की हिरासत 4 दिनों के लिए बढ़ी ◾3-4 दिनों में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : बी एस येदियुरप्पा◾CAA के बाद देश से वापस लौटने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है : BSF◾TOP 20 NEWS 24 January : आज की 20 सबसे बड़ी ◾विजयवर्गीय के पोहे वाले बयान पर जावड़ेकर बोले- मैं भी पोहा खाता हूं ◾मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- चुनाव काम के आधार पर लड़ा जाएगा, न कि जाति या धर्म के आधार पर◾कांग्रेस, आप ने वोट बैंक की राजनीति की, भाजपा जो कहती है, वह करती है : नड्डा ◾प्रधानमंत्री मोदी बोले- भारत सिर्फ 130 करोड़ लोगों का घर ही नहीं बल्कि एक जीवंत परंपरा है◾भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे ◾कोरोना वायरस : मुंबई में मिले दो संदिग्ध मरीज, कस्तूरबा अस्पताल में बनाया गया विशेष वार्ड◾महाराष्ट्र : राकांपा नेता नवाब मलिक बोले- मोदी सरकार ने पवार के दिल्ली स्थित आवास से सुरक्षा हटाई◾योग गुरु बाबा रामदेव बोले-महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर काम करे सरकार◾जेएनयू छात्रों को दिल्ली HC ने दी राहत, कहा- पुरानी फीस पर ही होगा छात्रों का रजिस्ट्रेशन◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : कपिल मिश्रा के विवादित बयान पर सिसोदिया का पलटवार, कहा- जीतेगा तो भारत ही◾CM केजरीवाल ने शाह के बयान पर साधा निशाना, बोले- सिर्फ वाईफाई नहीं, बैटरी चार्जिग भी फ्री है◾पाकिस्तान वाले ट्वीट पर कपिल मिश्रा को EC का नोटिस, बोले-सच बोलना इस देश में अपराध नहीं◾

कांग्रेस के नेता सदानंद सिंह ने कहा- मोदी सरकार में BSNL डूबने के कगार पर

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुये आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) डूबने के कगार पर पहुंच चुकी है। बिहार कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह ने यहां कहा कि मोदी सरकार में बीएसएनएल डूबने के कगार पर पहुंच चुकी है। स्थिति यह है कि कंपनी अपने 70 से 80 हजार कर्मचारियों को जबरन सेवानिवृत्ति देने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने बताया कि बीएसएनएल कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की आयु घटाकर 58 वर्ष करने की तैयारी की जा रही है। 

श्री सिंह ने कहा कि जब केंद, में डॉ। मनमोहन सिंह की सरकार थी तो वर्ष 2008-09 में देश में थ्रीजी सेवा सबसे पहले महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) एवं बीएसएनएल ने लॉन्च किया था। निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनियों ने वर्ष 2010 थ्रीजी सेवा लॉन्च की थी। लेकिन, वर्ष 2015-16 से फोर जी के दौर में बीएसएनएल पिछड़ गई। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि मोदी सरकार ने वैसी निजी दूरसंचार कंपनियों को ज्यादा बढ़वा दिया जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऐसी विषम परिस्थिति में बीएसएनएल पूरे देश में अभी तक 4जी की सेवा शुरू भी नहीं कर पाई है। वह थ्रीजी से ही काम चला रही है। अब 4जी के जमाने में कोई थ्रीजी की सेवा क्यों लेगा। इससे स्पष्ट होता है कि बीएसएनएल को बंद करने की मोदी सरकार की सोची समझी साजिश है। 

श्री सिंह ने कहा कि आज स्थिति यह है कि बीएसएनएल अपनी जमीन और टावरों को लीज एवं किराये पर देकर जरूरी खर्चा निकाल पा रही है। कर्मचारियों को वेतन के लाले पड़ हुये हैं। उन्होंने कहा कि निजी दूरसंचार कंपनियों को आगे बढ़ने के लिये सरकारी कंपनी के साथ घोर अन्याय किया जा रहा है। अब देश की जनता को देखना है कि मोदी सरकार क्या अच्छा और क्या ़खराब काम कर रही है।