BREAKING NEWS

पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में ट्रक से टकराया वाहन, 18 लोगों की मौत◾दिल्ली की बी के दत्त कॉलोनी के लोगों को हर महीने मिलेगा 20,000 लीटर मुफ्त पानी : केजरीवाल◾भारत, मालदीव व श्रीलंका ने किया समुद्री अभ्यास ◾ठाणे में दक्षिण अफ्रीका से लौटे यात्री कोरोना वायरस संक्रमित , ओमीक्रोन स्वरूप की नहीं हुई पुष्टि◾TET परीक्षा : सरकार अभ्यर्थियों के साथ-योगी, विपक्ष ने लगाया युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप◾संसद में स्वस्थ चर्चा चाहती है सरकार, बैठक में महत्वपूर्ण मुद्दों को हरी झंडी दिखाई गई: राजनाथ सिंह ◾त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को तरजीह देते हैं : PM मोदी◾कांग्रेस ने हमेशा लोगों के मुद्दों की लड़ाई लड़ी, BJP ब्रिटिश शासकों की तरह जनता को बांट रही है: भूपेश बघेल ◾आजादी के 75 वर्ष बाद भी खत्म नहीं हुआ जातिवाद, ऑनर किलिंग पर बोला SC- यह सही समय है ◾त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव में BJP का दमदार प्रदर्शन, TMC और CPI का नहीं खुला खाता ◾केन्द्र सरकार की नीतियों से राज्यों का वित्तीय प्रबंधन गड़बढ़ा रहा है, महंगाई बढ़ी है : अशोक गहलोत◾NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾

कांग्रेस ने AIMIM को भाजपा की बताया बी टीम, कहा- हमें मिलेगा पूर्ण बहुमत और नहीं पड़ेगी किसी की जरूरत

कांग्रेसकीबिहार इकाई के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) को भाजपा की ‘बी टीम’ करार देते हुए बृहस्पतिवार को दावा किया कि असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली इस पार्टी का विधानसभा चुनाव में कोई असर नहीं होगा क्योंकि लोग अपना वोट बर्बाद नहीं करेंगे।

उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को इस चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलेगा और कांग्रेस 2015 के चुनाव से भी बेहतर प्रदर्शन करेगी। झा ने कहा कि एआईएमआईएम, महागठबंधन के वोट में कोई सेंधमारी नहीं कर पाएगी क्योंकि मतदाता अकलमंदी के साथ वोट करेंगे और अपना वोट बर्बाद नहीं करेंगे।

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने यह बयान उस वक्त दिया है जब विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सीमांचल के कई उन क्षेत्रों में मतदान होने वाला है जहां मुस्लिम आबादी अच्छी-खासी संख्या में है और एआईएमआईएम ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में एआईएमआईएम ने उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, बसपा एवं कुछ अन्य दलों के साथ मिलकर ‘ग्रैंड डेमोक्रेटिक सेक्युलर अलांयस’ (जीडीएसएफ) का गठन किया है। कुशवाहा इस गठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

मोदी सरकार की नीतियों के कारण भारत की अर्थव्यवस्था कमजोर, महंगाई से गरीब की दिवाली होगी फीकी : कांग्रेस

यह पूछे जाने पर क्या ओवैसी के नेतृत्व वाली एआईएमआईएम बिहार चुनाव के तीसरे चरण में महागठबंधन को नुकसान पहुंचा सकती है तो झा ने कहा, ‘‘मतदाता अपना वोट बर्बाद नहीं करेंगे। वे बहुत अकलमंदी के साथ मतदान करेंगे।’’साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘उनके (एआईएमआईएम) के एक या दो मजबूत उम्मीदावार कुछ असर डाल सकते हैं, लेकिन आमतौर पर मतदाता उनके साथ नहीं जाएगा।

मुझे पूरा विश्वास है कि मतदाता गलत फैसला नहीं करेंगे।’’ ओवैसी और उनके सहयोगियों को ‘वोट कटवा’ करार देते हुए झा ने इस बात पर जोर दिया, ‘‘सबको पता है कि इन्हें कौन गाइड कर रहा है।’’उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि एआईएमआईएम भाजपा की ‘बी टीम’ है और दोनों मिले हुए हैं।

महागठबंधन के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर झा ने कहा कि महागठबंधन की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। चुनाव बाद जरूरत पड़ने पर लोक जनशक्ति पार्टी का साथ लेने की संभावना से जुड़े सवाल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें पूर्ण बहुमत मिलेगा और किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी।’’ बिहार में दो चरणों का मतदान 28 अक्टूबर और तीन नवंबर हो चुका है। तीसरे और आखिरी चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। 10 नवंबर को मतगणना होगी।