BREAKING NEWS

बापू की तुलना राखी सांवत से करने पर विवादों में घिरे UP विधानसभा अध्यक्ष, देर रात ट्वीट कर देनी पड़ी सफाई ◾विश्व में कोरोना के मामलों का आंकड़ा 22.84 करोड़ से अधिक, अबतक 46.9 लाख से ज्यादा लोगों की हुई मौत◾तालिबान ने फिर से जारी किया नया फरमान, महिला कर्मचारियों को घर पर ही रहने का दिया आदेश ◾पंजाब : चरणजीत सिंह चन्नी आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, कई नेता समारोह में होंगे शामिल ◾पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बनाने के साथ कांग्रेस का लक्ष्य यूपी और उत्तराखंड◾सऊदी विदेश मंत्री के साथ अफगानिस्तान पर विचारों का ‘बहुत उपयोगी’ आदान प्रदान हुआ - जयशंकर◾BJP ने चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने पर कांग्रेस पर निशाना साधा◾कांग्रेस नेताओं को पंजाब की उथल-पुथल के अन्य जगहों पर भी असर होने की आशंका◾RSS चीफ ने प्रशासन में संघ के हस्तक्षेप के आरोपों को किया खारिज ◾CSK vs MI : गायकवाड़ और गेंदबाजों ने सुपरकिंग्स को दिलाई जीत◾आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ेंगे कोहली◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾

ऑक्सिजन और दवाइयों की कमी से हुई मौतें हैं सरकारी हत्या, सरकार के खिलाफ हो मुकदमा दर्ज : गुंजन पटेल

पटना : आज प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल की नेतृत्व में बिहार युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सदाकत आश्रम में नीतीश सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान गुंजन पटेल ने कहा कि नीतीश-भाजपा सरकार इस महामारी में पूरी तरह लाचार, बेसहाय और संवेदनहीन साबित हुई है। महामारी ने राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का पोल खोल कर रख दिया है।

 महामारी के दौरान न तो मरीजों को बेड मिल पा रहा था और न ही ऑक्सिजन एवं दवाइयां। आज भी ब्लैक फंगस की दवाई मरीजों को नहीं मिल पा रही। पटना में ही पिछले आठ दिनों से युवाओं का टीकाकरण तक नहीं हो पा रहा। ऐसी स्थिति में जब सरकार को संवेदनशीलता दिखानी चाहिए थी तो उसकी जगह पर इनकी संरक्षण में घोटालों पर घोटाला हो रहा है।

एम्बुलेंस खरीदी से लेकर दवाइयों की कालाबाज़ारी तक में सीधे-सीधे स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका रही है। आज भी पूरा तंत्र कोरोना वायरस से निबटने के बजाय आंकड़ों की हेराफेरी में लगी हुई है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से लेकर कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े तक में भारी झोल है। लेकिन सच तो सच है, धरती फाड़कर एक दिन सामने आना ही है। हमारी मांग है कि मुख्यमंत्री तत्काल ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को बर्खास्त करें एवं उनकी भूमिका की निष्पक्ष उच्चस्तरीय जांच हो।

गुंजन पटेल ने आगे कहा कि हम सभी प्रत्यक्ष गवाह रहे हैं कि हमारे अपने जब मदद की गुहार लगा रहे थे तो यह सरकार किस तरह से मुंह फेर बैठी थी। दवाइयां, ऑक्सिजन, बेड की कमी के कारण हमने लोगों को तड़प-तड़प कर मरते देखा है। आखिर इन मौतों का जिम्मेदार कौन? क्या इन मौतों को रोका नहीं जा सकता था? ये सारी मौतें कोरोना से नहीं, सरकार की संवेदनहीनता और कुप्रबंधन के कारण हुई हैं। इन मौतों की जिम्मेदार भाजपा-नीतीश सरकार है और इनपर हत्या का तुरन्त ही मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए। ताकि भविष्य में सिस्टम और सरकार की जिम्मेदारियां तय हो और बिहार को एक और महामारी से बचाया जा सके।

उन्होंने बताया कि आज हम सब कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सदाकत आश्रम में ही प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन अगर हालात न सुधरे तो हम प्रदर्शन को सीएम आवास तक ले जाने से नहीं हिचकेंगे। जब सवाल बिहार का हो तो बैठकर तमाशा तो नहीं ही देख सकते। इस दौरान  दौलत इमाम, अभिषेक राज, सूरज कुमार,श्रीकृष्ण हरि,अरफ़ाज शाहिल,बिट्टू यादव,चौधरी चरण सिंह शामिल रहे।