BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 11 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में कहा- विभाजन के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताने पर माफी मांगें अमित शाह◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ असम में भड़की हिंसा, पुलिस ने चलाई रबड़ की गोलियां◾चिदंबरम ने CAB को बताया 'हिन्दुत्व का एजेंडा', कानूनी परीक्षण में नहीं टिकने का जताया भरोसा◾इसरो ने किया डिफेंस सैटेलाइट रीसैट-2BR1 लॉन्च, सेना की बढ़ेगी ताकत ◾हैदराबाद एनकाउंटर: सुप्रीम कोर्ट ने जांच के लिए पूर्व न्यायाधीश को नियुक्त करने का रखा प्रस्ताव ◾पाकिस्तान : हाफिज सईद के खिलाफ आतंकवाद वित्तपोषण के आरोप तय◾मनमोहन सिंह की सलाह पर लाया गया है नागरिकता संशोधन विधेयक : भाजपा◾कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और संविधान विरूद्ध◾राज्यसभा में नागरिकता बिल पेश, अमित शाह बोले- भारतीय मुस्लिम भारतीय थे, हैं और रहेंगे◾प्रियंका का वित्त मंत्री पर वार, कहा-आप प्याज नहीं खातीं, लेकिन आपको हल निकालना होगा ◾2002 गुजरात दंगा मामले में नानावती आयोग ने PM नरेंद्र मोदी को दी क्लीन चिट ◾BJP संसदीय दल की बैठक में PM मोदी ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया ऐतिहासिक◾नागरिकता संसोधन बिल राज्यसभा में पेश होने से पहले बोले राहुल- यह उत्तर पूर्व पर एक आपराधिक हमला◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, CP वीसी सज्जनार भी रहेंगे मौजूद◾निर्भया कांड: अजीबोगरीब दलीलों के साथ दोषी अक्षय ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका◾राज्यसभा में आज पेश होगा नागरिकता संशोधन बिल, कांग्रेस देशभर में करेगी प्रदर्शन◾झारखंड: तबरेज अंसारी की हत्या मामले में 6 आरोपियों को हाईकोर्ट से मिली जमानत◾राज्यसभा में CAB पारित कराने के लिए रणनीति बनाने में जुटी भाजपा◾झारखंड विधानसभा चुनाव : तीसरे चरण में भाजपा, झाविमो और आजसू की प्रतिष्ठा दांव पर ◾

बिहार

बिहार में महागठबंधन का सीट बंटवारे पर फैसला 25 फरवरी तक

 bihar-seat

बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे पर 25 फरवरी तक अंतिम फैसला हो जाएगा। पार्टी नेताओं ने बुधवार को यह जानकारी दी।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से राष्ट्रीय राजधानी में मुलाकात की थी। इसके एक दिन बाद यह जानकारी सामने आई।

यादव और गांधी की बैठक की पुष्टि करते हुए कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने आईएएनएस से कहा, 'बिहार में सीट बंटवारे पर बातचीत अंतिम चरण में है। हमें उम्मीद है कि 25 फरवरी तक घोषणा हो जाएगी।' उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक बातचीत सकारात्मक रही है।

लोकसभा चुनाव बाद गांधी मैदान में फिर होगी कुर्मी चेतना महारैली : अनिल कुमार

यादव बुधवार शाम कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिलेश प्रताप सिंह से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मिलने वाले थे लेकिन अब यह बैठक शुक्रवार को पटना में होगी।

कई नेताओं की एक बैठक राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ भी होनी है जो इस समय रांची स्थित राजेंद्र प्रसाद इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में अपना इलाज करा रहे हैं।

बिहार में महागठबंधन में कांग्रेस, राजद, उपेंद्र कुशवाह की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा-सेकुलर (हम-एस) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) हैं।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, बिहार में राजद को सबसे ज्यादा सीटें मिलेंगीं इसके बाद कांग्रेस को मिलेंगी। शेष सीटों को हम-एस, रालोसपा और वीआईपी में बांटा जाएगा।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, राजद 22 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहता है वहीं कांग्रेस 10 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। कांग्रेस ने हाल ही में दरभंगा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद कीर्ति आजाद को पार्टी में शामिल कर अपना मनोबल बढ़ाया है।