BREAKING NEWS

निगमबोध घाट पर होगा पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का अंतिम संस्कार◾भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मुख्य संकटमोचक थे अरुण जेटली◾PM मोदी को बहरीन ने 'द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनेसां' से नवाजा, खलीफा के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता◾मोदी ने जेटली को दी श्रद्धांजलि, सत्ता में आने के बाद गरीबों का कल्याण किया : प्रधानमंत्री मोदी◾जेटली के आवास पर तीन घंटे से अधिक समय तक रुके रहे अमित शाह ◾भाजपा को हर कठिनाई से उबारने वाले शख्स थे अरुण जेटली◾राहुल और अन्य विपक्षी नेता श्रीनगर हवाईअड्डे पर रोके गये, सभी को भेजा वापिस ◾अरूण जेटली का पार्थिव शरीर उनके आवास पर लाया गया, भाजपा और विपक्षी नेताओं ने दी श्रद्धांजलि ◾वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर प्रधानमंत्री ने कहा : मैंने मूल्यवान मित्र खो दिया ◾क्रिेकेटरों ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया ◾पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली का निधन : राजनीतिक खेमे में दुख की लहर◾प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾

बिहार

किसानों को बटेश्वर गंगा पम्प नहर से सिंचाई के लिए पानी जरूर मिलेगा : अशोक

बिहार के भवन निर्माण एवं प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी ने आज कहा कि पूर्वी बिहार की महत्वपूर्ण बटेश्वर गंगा पम्प नहर परियोजना से सिंचाई के लिए किसानों को पानी अवश्य मिलेगा और इस सिलसिले में विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। 

श्री चौधरी ने यहां बाढ़ एवं सुखाड के सिलसिले में समीक्षात्मक बैठक को संबोधित करते हुये विभिन्न विभागों के अधिकारियों से कहा है कि वे बाढ़ एवं सुखाड से प्रभावित होने वाले लोगों को जल्द राहत पहुंचाने मे उदासीनता न बरतें और स्थिति पर कड़ नजर रखें। खासकर, विभिन्न नदियों से हो रहे कटाव और पानी के बिना खेतों में लगे बिचड़ की विशेष निगरानी करें। 

मंत्री ने कहा कि पूर्वी बिहार एवं भागलपुर जिले की महत्त्वपूर्ण सिंचाई परियोजना बटेश्वर गंगा पम्प नहर मे पानी रहने के बावजूद किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलना दुखद है। इसकी गंभीरता के मद्देनजर रोपनी के लिए किसानों को पानी मुहैय्या कराने के लिए जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को कहा गया है।

श्री चौधरी ने बताया कि जिले के कहलगांव एवं पीरपैती प्रखंडों मे गंगा तथा खरीक प्रखंड में कोसी के भीषण कटाव से गावों के अस्तित्व को बचाने के लिए वहां पर निरोधात्मक कार्य युद्ध स्तर पर चलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गये हैं। इसके अलावा जिले के सभी पोखरों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए भी कहा गया है। 

मंत्री ने बाढ प्रभावित क्षेत्रों में पर्याप्त संख्या में सरकारी एवं निजी नांवों, गोताखोरो की व्यवस्था और राहत एवं चिकित्सा केंद्रों की स्थापना पर विशेष ध्यान देने का निर्देश देते हुए पीडित लोगों को किसी तरह की दिक्कतें नहीं होने की बात अधिकारियों से कहीं है। 

बैठक में प्रभारी सचिव चंचल कुमार, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के विधायक सुबोध राय, विधान पार्षद मनोज यादव, जिलाधिकारी प्रणव कुमार समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।