BREAKING NEWS

'मोदी सरनेम' मामले में 2 साल की सज़ा वाले CJM Court के फैसले को चुनौती देंगे राहुल गांधी ◾PM मोदी ने भारतीय क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के निधन पर जताया शोक ◾ यूपी के रायबरेली में कांशीराम की मूर्ति का अनावरण करेंगे अखिलेश यादव ◾शिवपाल यादव ने राम राज्य को लेकर कही बड़ी बात, समाजवाद के बिना राम राज्य की कल्पना बेमानी ◾राजधानी में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, वायरस के 416 नए मामले, 14 फीसदी से ज्यादा हुई पॉजिटिविटी रेट◾अमित शाह बिहार में आज भरेंगे हुंकार, नवादा जिले में जनता को करेंगे संबोधित◾PM मोदी ने कांग्रेस सहित विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- 'मुझे मारने के लिए सुपारी दे रखी है'◾आज देश में इतिहास की सबसे नाकारा सरकार, महंगाई के लिए जिम्मेदार : राहुल गांधी◾शाह बिहार पहुंचे, सासाराम का दौरा रद्द होने को लेकर भाजपा और जदयू के बीच आरोप-प्रत्यारोप◾जब पीएम मोदी ने 'मन की बात' में कश्मीर के कमल के तने का किया जिक्र ◾IPL 2023 : मेयर्स का अर्धशतक, वेड का धमाल, लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया ◾अमेरिका के ‘मिडवेस्ट’ और ‘साउथ’ में बवंडर ने मचाई तबाही, 18 लोगों की मौत◾IPL 2023 : पंजाब किंग्स ने वर्षा बाधित मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 7 रन से हराया ◾हावड़ा के काजीपाड़ा में स्थिति शांतिपूर्ण; सीआईडी ने झड़पों की जांच शुरू की◾''सावरकर के बलिदान की अनदेखी नहीं कर सकते, पर आज देश के समक्ष अधिक ज्वलंत मुद्दे''◾राजनीति का अखाड़ा बना संभाजीनगर: रविवार को MVA करेगी रैली, BJP निकालेगी सावरकर गौरव यात्रा◾भारतीय प्रणाली मजबूत, विदेशी निवेशकों को देती है भरोसा: निर्मला सीतारमण◾गुजरात कांग्रेस 300 से ज्यादा सम्मेलनों का करेगी आयोजन, राहुल गांधी को भी भेजा गया निमंत्रण ◾पीएम की डिग्री को लेकर BJP-AAP में तकरार: सुधांशु त्रिवेदी बोले- मानसिक संतुलन खो चुके हैं केजरीवाल◾Delhi: होटल में मिला युवक का शव, हत्या का केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस◾

बिहार: विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं पूर्व CM मांझी, ब्राह्मणों पर की अभद्र टिप्पणी से गरमाई सियासत

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रमुख जीतन राम मांझी का ब्राह्मणों को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद राज्य की सियासत गर्म है। मांझी ने इस बयान को लेकर उठे विवाद के बाद माफी मांगते हुए स्पष्ट किया कि वे ब्राह्मण नहीं ब्राह्मणवाद के खिलाफ हैं। ऐसा नहीं कि मांझी कोई पहली बार अपने बयानों को लेकर घिरे हैं। इसके पहले भी मांझी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते आए हैं।

मांझी ने भगवान राम को बताया काल्पनिक पुरुष 

बिहार के गया जिले से आने वाले मांझी की पार्टी हम फिलहाल बिहार में सत्ताधारी गठबंधन राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल है। मांझी ने पिछले दिनों भगवान राम को ही काल्पनिक पुरूष बता दिया था। उन्होंने कहा कि रामायण एक अच्छी पुस्तक बताते हुए कहा कि रामायण में कई अच्छी बातें लिखी हुई हैं, जिसका अनुसरण करना चाहिए।

राहुल, तेजस्वी और चिराग के लिए भी दिया विवादित बयान

मांझी ने कांग्रेस के राहुल गांधी, राजद के तेजस्वी यादव और सांसद चिराग पासवान को लेकर भी आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं। मांझी ने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव और चिराग पासवान पर बयान देते हुए कहा था कि जब भी देश या बिहार में किसी प्रकार का संकट आता है देश के ये तीनों नेता हनीमून मनाने के लिए चले जाते हैं। मांझी कुछ वर्ष पहले बिहार से अन्य प्रदेशों में रोजी रोजगार के लिए जाने वाली महिलाओं को लेकर भी विवादित टिप्पणी कर चुके हैं।

मांझी बोले शराबबंदी के नाम पर गरीबों को किया जा रहा प्रताड़ित 

शराबबंदी वाले बिहार की सरकार में शामिल हम के प्रमुख मांझी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में शराबबंदी के कार्यान्वयन पर सवाल उठाते हुए यहां तक कहा था कि शराबबंदी के नाम पर गरीबों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने गरीबों से रात के 10 बजे के बाद शराब पीने की बात की थी। मांझी ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद मिलने वाले सर्टिफिकेट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर भी सवाल उठा चुके हैे।

2014 में नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद मांझी बने थे CM

बता दें कि वर्ष 2014 में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद मांझी मुख्यमंत्री बने थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद जीतन राम मांझी ने कई अच्छे फैसले लिए, लेकिन कई फैसलों पर विवाद भी हुआ। उनके बयान को लेकर भी खासा विवाद हुआ, जिसके बाद नीतीश उन्हें हटाकर फिर से मुख्यमंत्री बन गए।

मायावती ने अयोध्या में जमीन खरीद-फरोख्त मामले जांच की मांग की, बोली- SC हस्तक्षेप करे