BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

पूर्व मंत्री स्व. कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद की प्रथम प्रथम पुण्यतिथि 24 दिसम्बर को मनायी जायेगी

पटना : देश के महान विभूति तथा शोषित-वंचित केनेता भारत सरकार में पूर्व मंत्री स्व. कैप्टन जयनारायण प्रसाद निषाद की प्रथम पुण्यतिथि श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 24 दिसम्बर, 2019 को आयोजित होना है। जिसका लेकर तैयारी समिति की बैठक बिहार सरकार में खाद्य एवं  उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री मदन सहनी के सरकारी आवास पर संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता मंत्री मदन सहनी ने की तथा संचालन जदयू प्रवक्ता अरविन्द निषाद ने किया।

बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री मदन सहनी ने कहा कि कैप्टन निषाद शोषित वंचित तथा सभी जाति धर्मों के गरीब गुरबा के सर्वमान्य नेता थे। जिसके कारण गरीब गुरबा में राजनीतिक जागरूकता पैदा हुआ है। कैप्टन निषाद जिस दल पार्टी मं रहे निष्ठा के साथ काम किये ओर चुनाव जीतने में सफल रहे। इनका राजनीतिक और सामाजिक इतिहास अमिट है जिसे भुलाया नहीं जा सकता है। वहीं कैप्टन निषाद के सांसद पुत्र अजय निषाद ने कहा कि कैप्टन साहब के पद चिन्हों पर चलकर इनके सपनों को साकार करूंगा और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

कार्यक्रम में कटिहार के मेयर विजय सिंह निषाद, जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष महतो, शिवशंकर निषाद, अरूण सहनी, दीपक निषाद, रंजीत सहनी, भीष्म सहनी, संतोष सहनी, ई. हरेन्द्र सहनी, सुरेन्द्र निषाद, प्रो. मिथलेश केवट, मीना देवी, अनीता देवी, रेणु देवी, जीत नारायण मंडल, रामेश्वर सहनी ने किया। धन्यवाद ज्ञापन जदयू सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पप्पू सिंह निषाद ने किया।