BREAKING NEWS

भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾UP में मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन हुआ उग्र ◾भाजपा के नकारेपन के चलते जीतेंगे झारखंड : कांग्रेस◾अयोध्या फैसले पर बोले यशवंत सिन्हा, कहा- इस फैसले में कुछ खामियां हैं, लेकिन हमें आगे बढ़ने की जरूरत◾UEA के नागरिकों को अब भारत आने पर सीधे मिलेगा वीजा◾महाराष्ट्र सरकार गठन : सोमवार को पवार सोनिया गांधी से करेंगे मुलाकात ◾विपक्ष ने संसद में अपनी संख्या बढ़ाई ◾बाल ठाकरे की पुण्यतिथि पर तेज हुई राजनीति◾PM मोदी ने राजपक्षे को भारत आने का दिया निमंत्रण◾प्रदूषण के मुद्दे पर केंद्र सोमवार को उत्तरी राज्यों के अधिकारियों के साथ करेगा उच्च स्तरीय बैठक ◾कर्नाटक उपचुनावों में उम्मीदवारों को भविष्य के मंत्री के तौर पर पेश कर रही है भाजपा ◾किसानो पर पुलिस बर्बरता शर्मनाक : प्रियंका◾नागरिकता विधेयक से लेकर आर्थिक सुस्ती पर विपक्ष के विरोध से शीतकालीन सत्र के गर्माने की संभावना ◾TOP 20 NEWS 17 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾मंत्री स्वाती सिंह के कथित आडियो पर प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा ◾अयोध्या मामले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड◾उपभोक्ता खर्च के आंकड़े छिपाने के आरोपों में चिदंबरम का केंद्र सरकार पर निशाना◾प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾

बिहार

सफाई कर्मचारी आयोग का हो गठन : ज्योति सिंह

पटना : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे बिहार के कैमूर जिले के दो दलित मजदूर दिनेश पासवान व विकास पासवान की मौत सीवरेज में जहरीली गैस से हो गई। दोनो ही मजदूर अकुशल थे जिन्हे बिना किसी प्रकाश व सुरक्षा उपकरण के सफाई के लिए पम्पिंग स्टेशन के 30फीट गहरे चैम्बर में उतारा गया।इन मौतों पर सरकार की चुप्पी संवेदनहीनता व गैरजिम्मेदाराना रवैया को दिखलाता है।

जबकि इन मौतों के लिए सरकार ही जिम्मेवार है।राज्य से रोजगार के लिए अन्य प्रदेशो में गए मजदूरों के साथ घटनेवाली ऐसी घटनाओं के लिए बिहार सरकार को शर्मसार होना चाहिए। पूर्व मे भी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (से.) सिवरेज व गटर की सफाई कार्य कुशल मजदूरों के द्वारा हो इसकी मांग करती रही है।

मजदूर प्रकाश व सुरक्षा उपकरणों के साथ गटर मे उतरे इसकी व्यवस्था सुनिश्चित कि जाए ।हम से. मांग करती है कि केन्द्र व राज्य स्तर पर सफाई कर्मचारी आयोग का गठन जल्द से जल्द किया जाए जिससे सफाई कर्मचारियों काजीवनहित व भविष्य को सुरक्षित किया जा सके। हम से. बिहार सरकार से मांग करती है कि उत्तर प्रदेश सरकार से घटना कि पूर्ण जानकारी लेकर जिम्मेवार व्यक्ति व संस्था पर कठोर करवाई के लिए वाघ्य करें एवं उचित मुआवजा दिलाने का काम करें।