BREAKING NEWS

BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾शाम 6 बजे से पहले बहुमत साबित करें कुमारस्वामी, राज्यपाल ने लिखा पत्र◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾सपा सांसद आजम भूमाफिया हुए घोषित, किसानों की जमीन पर कब्जा करने का है आरोप◾विपक्षी दलों को निशाना बना रही है भाजपा : BSP◾कर्नाटक : राज्यपाल ने सरकार को दिया शुक्रवार 1.30 बजे तक बहुमत साबित करने का समय◾कई बंगाली फिल्म व टेलीविजन कलाकार BJP में हुए शामिल ◾कर्नाटक का एक और विधायक पहुंचा मुंबई , खड़गे ने बताया BJP को जिम्मेदार ◾

बिहार

CPI के उम्मीदवार बनाने पर चुनाव लडने से कैसे मना कर सकता हूं : कन्हैया

जेएनयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने मंगलवार को कहा कि बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अभी कोई औपचारिक बातचीत नहीं हुई है। बिहार में अबतक महागठबंधन की रूपरेखा भी तय नहीं हुई है। हालांकि पार्टी (भाकपा) ने उन्हें उम्मीदवार बनाया और इस पर घटक दलों की भी सहमति हुई तो मैं चुनाव लड़ने से कैसे मना कर सकता हूं।

पटना में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कन्हैया ने यह बात कही। पटना में एम्स में मित्र से मुलाकात के दौरान हुए हंगामे को लेकर मुकदमे को लेकर कन्हैया ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने राजनीतिक विरोधियों को चुप कराने, उनके साथ बुरा सलूक किए जाने तथा उनपर फर्जी मुकदमा दायर करने के लिए चिकित्सक जैसे पेशे का और एम्स जैसे प्रतिष्ठित स्वायतशासी संस्थान का गैरजरूरी इस्तेमाल किया ।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के इसको लेकर उनपर किए गए प्रहार पर कन्हैया ने पलटवार करते हुए आरोप लगाया कि जो स्वयं 'गुंडा' होते हैं उन्हें हर कोई 'गुंडा' ही नजर आता है । उन्होंने आरोप लगाया कि पांडेय का अपने विभाग की कुव्यवस्था को लेकर कोई बयान नहीं आता है पर कन्हैया कुमार के बारे में उनका तुरंत बयान आता है जो अपने आप में एक राजनीतिक साजिश है ।

श्रीकृष्ण सिंह जयंती समारोह में एनडीए यूपीए गठबंधन के निशाने पर रहा

कन्हैया ने कहा कि बेगूसराय की घटना की आड़ में उन्हें हिन्दू विरोधी बताने की कोशिश की जा रही है। मैं किसी धर्म का विरोधी नहीं हूं बल्कि धार्मिक कुरीति का विरोधी हूं।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अलग अलग समय में विभिन्न पेशे से जुडे हुए लोगों का और उनकी भावना एवं आस्था का इस्तेमाल कर अपने राजनीतिक विरोधियों को चुप कराना चाहती है ।

यह पूछे जाने कि बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान राजकीय अतिथि बना कर पटना बुलाये जाने और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सम्मान दिए जाने के बावजूद यहां आप अपने खिलाफ साजिश रचे जाने का आरोप लगा रहे हैं, पर कन्हैया ने कहा कि जिन लोगों ने उनके आंदोलन के दौरान समर्थन दिया उनके हम शुक्रगुजार हैं। लेकिन अगर उनके शासनकाल में कोई कुव्यवस्था दिखेगी तो उस पर सवाल भी पूछेंगे।

मुजफ्फरपुर में एक बालिका गृह में लडकियों के यौन शोषण के मामले को लेकर कन्हैया ने कहा कि उस मामले की जांच में हुआ विलंब अपने आप में सवाल खडे करता है । जदयू से जुडे मंत्री का इस्तीफा हुआ पर भाजपा से जुडे लोगों का इस्तीफा नहीं हुआ ।

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कन्हैया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री अपनी सरकार के भीतर हो रही गडबडी पर चुप हैं। प्रधानमंत्री एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं ।

कन्हैया ने आगामी 25 अक्तूबर को पटना में भाकपा द्वारा प्रस्तावित ‘‘भाजपा हराओ देश बचाओ’’ रैली का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें कांग्रेस और राजद सहित सभी गैर राजग दलों को आमंत्रित किया गया है।