BREAKING NEWS

स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में देशभक्ति का जोश◾बिहार में कैबिनेट विस्तार आज, करीब 30 मंत्री होंगे शामिल ◾Bilkis Bano case : उम्रकैद की सजा पाए सभी 11 दोषी गुजरात सरकार की क्षमा नीति के तहत रिहा◾Independence Day 2022 : पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देने वाले वैश्विक नेताओं का किया आभार व्यक्त ◾Independence Day 2022 : सीमा पर तैनात भारत और पाकिस्तान के सैनिकों ने मिठाइयों का किया आदान प्रदान ◾Independence Day 2022 : विश्व नेताओं ने स्वतंत्रता के 75 वर्षों में भारत की उपलब्धियों की सराहना की◾Independence Day 2022 : लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने दिया 'जय अनुसंधान' का नारा,नवोन्मेष को मिलेगा बढ़ावा◾स्वतंत्रता दिवस पर गहलोत ने फहराया झंडा! CM ने कहा- देश के स्वर्णिम इतिहास से प्रेरणा ले युवा ◾क्रूर तालिबान का सत्ता में एक साल पूरा : कितना बदला अफगानिस्तान, गरीबी का बढ़ा दायरा ◾नगालैंड : स्वतंत्रता दिवस पर उग्रवादियों के मंसूबे नाकाम, मुठभेड़ में असम राइफल्स के दो जवान घायल◾शशि थरूर के टी जलील की विवादित टिप्पणी पर भड़के, कहा- देश से ‘तत्काल' माफी मांगनी चाहिए◾विपक्ष का मोदी पर तीखा वार, कहा- महिलाओं के प्रति अपनी पार्टी का रवैया देखें प्रधानमंत्री◾स्वतंत्रता दिवस की 76 वी वर्षगांठ पर सीएम ने किया 75 ‘आम आदमी क्लीनिक’ का उद्घाटन ◾Bihar: 76वें स्वतंत्रता दिवस पर बोले नीतीश- कई चुनौतियों के बावजूद बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर ◾मध्यप्रदेश : आपसी झगड़े के बीच बम का धमाका, एक की मौत , 15 घायल◾बेटा ही बना पिता व बहनों की जान का दुश्मन, संपत्ति विवाद के चलते की धारदार हथियार से हत्या ◾स्वतंत्रता दिवस पर मोदी की गूंज! पीएम ने कहा- हर घर तिरंगा’ अभियान को मिली प्रतिक्रिया...... पुनर्जागरण का संकेत◾उधोगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी, जांच शुरू◾स्वतंत्रता दिवस पर बोले केजरीवाल- 130 करोड़ लोगों को मिलकर नए भारत की नीव रखनी है, मुफ्तखोरी को लेकर कही यह बात ◾Independence Day 2022 : देश में सहकारी प्रतिस्पर्धी संघवाद की जरूरत : पीएम मोदी ◾

मौतों को शराबबंदी से जोड़ना बहुत गलत, JDU नेता बोले- जान वहां भी जाती हैं जहां शराब बैन नहीं...

बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने सोमवार को कहा कि ऐसी त्रासदियों की खबरें उन राज्यों से आती हैं जहां शराब पर प्रतिबंध नहीं है। राज्य सरकार में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी और जद (यू) एमएलसी ने कहा कि शराब से मौतें उन राज्यों में भी हो रही हैं जहां यह प्रतिबंधित नहीं है। मौतों को बैन से जोड़ना गलत है। चौधरी ने कहा, बिहार में शराबबंदी एक अच्छा कदम है। फिर भी, मीडियाकर्मी जहरीली शराब से मौत को राज्य में शराबबंदी से जोड़ते हैं। मौतें हुई हैं और जांच से इसका वास्तविक कारण सामने आएगा।

शराब से हो रही मौतों पर JDU एमएलसी ने कही ये बात 

चौधरी ने कहा, देश में बलात्कार और हत्या जैसे अपराधों पर भी प्रतिबंध है। फिर भी यह हर जगह हो रहा है। ज्यादातर मामलों में, उत्पादन के समय, शराब के निर्माताओं को यह नहीं पता होगा कि उत्पाद जहरीला हो जाएगा। चौधरी ने हैरानी जताते हुए कहा, हर व्यक्ति बिहार में नकली शराब के सेवन से होने वाले खतरों से अवगत है और राज्य सरकार ने कड़ी सजा का उल्लेख किया है, फिर भी, वे इसका सेवन कर रहे हैं। वे शराब का सेवन क्यों कर रहे हैं और अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं। इस बीच, बिहार पुलिस ने इस बात से इनकार किया कि मौत चार जिलों में जहरीली शराब के सेवन से हुई, जिसमें शनिवार से 42 लोगों की जान चली गई।

जानें अब तक कहां कितने लोगों की हुई मौत 

शनिवार से अब तक भागलपुर में 22, बांका में 12, सीवान में 5 और मधेपुरा जिले में तीन लोगों की मौत हुई है। बिहार पुलिस के एडीजीपी मुख्यालय जितेंद्र कुमार गंगवार ने कहा, रहस्यमय परिस्थितियों में मौतों की सूचना मिली है, लेकिन हमारे पास इसमें जहरीली शराब का कोई सबूत नहीं है। उनमें से अधिकांश ने दिल का दौरा पड़ने से अपनी जान गंवा दी है, जबकि उनमें से कुछ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं। उन्होंने कहा, मृतकों के परिवारों ने पुलिस के आने से पहले ही शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है। ऐसे पीड़ितों की मौत का वास्तविक कारण संभव नहीं हो सकता।

बिहार में जारी है जहरीली शराब से मौत का तांडव, 37 लोगों की मौत के बाद सिवान में 5 की और गई जान