BREAKING NEWS

कर्नाटक विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, सिद्धरमैया और शिवकुमार के नाम शामिल◾MP : कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में शाह ने कांग्रेस की खिंचाई की◾अरुणाचल पहुंचे जी20 प्रतिनिधि, रविवार को जा सकते हैं तवांग◾राजनीति में उन लोगों की आवाज बनने के लिए आया हूं जो अपनी आवाज नहीं उठा सकते : वरुण गांधी◾TMC ने प्रवक्ताओं की नयी सूची जारी की◾सावरकर पर संग्राम: राहुल गांधी की टिप्पणी पर CM शिंदे का कटाक्ष, बोले- कांग्रेस नेता खुद को क्या समझते हैं?◾‘कर्नाटक में डबल इंजन सरकार की वापसी तय’... दावणगेरे में बोले प्रधानमंत्री मोदी◾सोशल मीडिया दिशानिर्देश सरकारी कर्मचारियों को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की खुली धमकी: महबूबा मुफ्ती ◾सोशल मीडिया दिशानिर्देश सरकारी कर्मचारियों को जम्मू-कश्मीर प्रशासन की खुली धमकी: महबूबा मुफ्ती ◾राहुल और तेजस्वी के समर्थन में उतरे ललन सिंह, BJP पर भड़के; बोले- देश में इमरजेंसी जैसे हालात◾PM Modi ने कहा - 'भारत हर एक व्यक्ति के प्रयासों से 'विकसित' टैग हासिल करेगा'◾Jammu Kashmir: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का ऐलान, केंद्रशासित प्रदेश में अगले साल से चलेगी वंदे भारत ट्रेन◾राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस से दूर क्यों है नीतीश कुमार ◾दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, संदीप बड़वासनिया गैंग के तीन सदस्य उत्तम नगर से गिरफ्तार◾महाराष्ट्र : BJP ने OBC का 'अपमान' करने के लिए राहुल गांधी का किया विरोध प्रदर्शन◾Tornado in Punjab: पंजाब के फाजिल्का में बवंडर से 12 लोग घायल, 30 घर क्षतिग्रस्त◾ राहुल गांधी पर भड़के केंद्रीय मंत्री रविशंकर,कहा राहुल पर मानहानि के 60 मामले चल रहे हैं◾तोशखाना मामले में इमरान खान को मिली राहत, लाहौर हाइकोर्ट ने दी जमानत◾तोशखाना मामले में इमरान खान को मिली राहत, लाहौर हाइकोर्ट ने दी जमानत◾शशि थरूर बोले- राहुल का अयोग्य ठहराया जाना भाजपा के लिए आत्मघाती गोल◾

विशेष राज्य के मामले में जदयू और राजद कर रही सिर्फ राजनीति : पप्पू यादव

पटना, (राकेश कुमार) :  जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि विशेष राज्य के मसले पर भारतीय जनता पार्टी बिहारवासियों को धोखा दे रही है। विकास के सभी आकंड़े बता रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत हैं। आज बिहार विकास के सभी पैमानों पर सबसे नीचे हैं। बिहार के पिछड़ेपन में जदयू और राजद दोनों जिम्मेदार हैं। लालू राबड़ी शासनकाल में बिहार का बंटवारा हो गया, जिसमें तमाम खनिज सम्पदा झारखण्ड में चली गई। केंद्र में लालू जी लागातार  मंत्री बने, लेकिन बिहार के लिए कुछ भी नहीं किया।  

पप्पू यादव ने बिहार की बदहाली के लिए राजद और जदयू को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि आज नीतीश कुमार 16 सालों से भाजपा के साथ सरकार चला रहे हैं, लेकिन आजतक बिहार के लिए कोई विशेष पैकेज केंद्र से नहीं ले पाए हैं। दोनों भाई लालू और नीतीश ने इसे पोलटिकल एजेंडा बना कर रखा है। ये सभी लोग बिहार की जनता के आंख में धूल झोंक रहे हैं। 

पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के विशेष दर्जे की लड़ाई मैंने सदन से लेकर सड़कों पर लड़ी हैं। बिहार में  पर्यटन और फ़ूड प्रोसिंग में सबसे निचले पायदान पर बिहार हैं। पर्यटन के क्षेत्र में अपार सम्भावना हैं। सीता की नगरी की सरकार के द्वारा अपेक्षा की जा रही हैं। गौतम बुद्ध, महावीर, आर्यभट्ट और सम्राट अशोक की इस धरती पर पर्यटन की अपार सम्भावना है। फ़ूड प्रोसेसिंग और पर्यटन का विकास करके रोजगार के नए अवसर पैदा किए जा सकते हैं। 

 जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सेल्टर हाउस मामले की जांच किसी न्यायधीश के देखरेख है। बन्दना गुप्ता के खिलाफ सैकड़ों शिकायते हैं। सेल्टर हाउस मामले की सीबीआई जांच हो। बिहार में गर्ल्स हॉस्टल सरकार की देखरेख में चलना चाहिए। क्योंकि गर्ल्स हॉस्टल सुरक्षित नहीं हैं.गर्ल्स हॉस्टल के अगल बगल बॉयज होस्टल नहीं होना चाहिए। गर्ल्स हॉस्टल का मानक तय होनी चाहिए. सरकार अपनी निगरानी में हॉस्टलों का संचालन करें। प्रेस वार्ता में जाप प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू उपस्थित थे।