BREAKING NEWS

ड्रग केस में बड़ी कार्यवाही : NCB ने दीपिका, सारा , श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को भेजा समन◾दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ी, LNJP हॉस्पिटल में भर्ती◾राहुल गांधी का तीखा वार : मप्र में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ किया, भाजपा ने झूठे वादे किए◾कृषि बिल पर विरोध : दिल्ली की ओर कूच कर रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोका, कई हिरासत में◾धोनी पर बरसे गंभीर , कहा - सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करना मोर्चे से अगुवाई नहीं◾DRDO ने टैंक रोधी मिसाइल का किया सफल परीक्षण, रक्षा मंत्री ने दी बधाई ◾कोविड-19: देश में स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में लगातार तेजी, रिकवरी रेट 81.25 प्रतिशत ◾कृषि बिल पर विरोध जारी, संसद परिसर में गांधी प्रतिमा से अंबेडकर प्रतिमा तक विपक्ष का मार्च ◾कृषि बिल : विपक्ष का संसद परिसर में प्रदर्शन, आज शाम 5 बजे 5 नेताओं से मिलेंगे राष्ट्रपति◾बारिश की वजह से डूबी मुंबई, सड़क और रेल यातायात बुरी तरह प्रभावित ◾सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया-शोविक की सुनवाई टली, मुंबई में बारिश के चलते आज HC की छुट्टी◾कश्मीर के मुद्दे को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति पर भड़का भारत, कहा- आंतरिक मामलों में दखल स्वीकार नहीं◾राहुल ने पीएम मोदी पर पड़ोसी देशों के साथ संबंधों को नष्ट करने का लगाया आरोप◾कोरोना संक्रमण के फैलते प्रकोप की वजह से संसद का मानसून सत्र आज से अनिश्चित काल के लिए स्थगित ◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 56 लाख के पार, 90 हजार से अधिक लोगों ने गंवाई जान◾पीएम मोदी की 7 राज्यों के CM के साथ बैठक आज, कोरोना महामारी पर करेंगे चर्चा ◾अमेरिका में वैश्विक महामारी के नए मामलों में कमी, कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 2 लाख के पार ◾आज का राशिफल (23 सितम्बर 2020)◾बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडे ने लिया VRS, लड़ सकते हैं आगामी विधानसभा चुनाव◾संजू सैमसन के तूफान में नरम पड़े सुपरकिंग्स, राजस्थान रायल्स ने चेन्नई को 16 रन से हराया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कैश, करप्शन, और कास्ट पर आगामी विधानसभा चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार का जाना तय है : ललन कुमार

पटना : छात्र राजनीति से अपने राजनीतिक जीवन की  शुरुआत करने वाले ललन कुमार बीस वर्षों से कांग्रेस के सच्चे सिपाही बन पार्टी की सेवा कर रहे ललन कुमार ने  खास बातचीत में बताया कि बिहार के वर्तमान राजनीतिक हालात पर और अपने भावी  राजनीतिक भविष्य पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ट्रिपल सी पर चल रही है कैश, करप्शन, और कास्ट पर  आगामी विधानसभा चुनाव के बाद डबल इंजन की सरकार का जाना तय है।

वर्तमान में बिहार प्रदेश कांग्रेस कैम्पेनिंग कमिटी के सदस्य सह प्रचार समिति के सदस्य ललन कुमार ने कहा कि महागठबंधन की सभी पार्टी एक साथ चुनाव लड़ भाजपा जदयू को हराएंगे। बिहार में हो रहे कोरोना विस्फोट के बीच चुनाव की तैयारी पर उन्होंने कहा कि पहले हमलोगों का फर्ज होना चाहिए कि मानवता बचे लोग सुरक्षित रहें चुनाव बाद कि चीज है। जब मानवता ही नहीं बचेगी तो चुनाव का क्या मतलब रहेगा। 

मानव सेवा की पर्तिमुत स्व.मदर टरेसा को अपना आदर्श मान राजनीति में समाज सेवा के उद्देश्य से आने वाले युवा कांग्रेस नेता ने कहा कि राजनीति में आने के बाद इसका अनुभव मेरे लिए अच्छा नहीं रहा। ऐसा लग रहा है कि मुझे राजनीति में नहीं आना चाहिए। राजनीति का माहौल वर्तमान परिवेश में ठीक नहीं है दिनों-दिन राजनीति का स्तर देश व राज्य में गिर रहा है। फिवक्त राजनीति स्वार्थ सिद्धि का जरिया बन चुका है। आज लोग राजनीति को अच्छे नजरिये से नहीं देखते है।यही वजह है कि राजनीति में युवाओं की नई पीढ़ी  रुचि नहीं ले रही है। 

अभिभावक भी छात्र, युवाओं को राजनीति में जाने के लिए प्रेरित नहीं करते। लोकडॉन पर श्री कुमार ने कहा कि सही मायने में पूरे देश में लोकडॉन अभी लगना चाहिए क्योंकि देश में कोरोना विस्फोट अब हो रहा है। मार्च महीने में लोकडॉन लगाना सरकार का निर्णय गलत था। लोकडॉन -1 ओर 2 में लोगों को काफी परेशानियां व दिकत्तों का सामना करना पड़ा। बिहार में रोजगार और पलायन के मुद्दे पर ललन कुमार ने कहा कि नीतीश सरकार ने 15 वर्षो में राज्य में उद्दोग धंदे नहीं लगाया। लोकडॉन में मजदूरों को रोजगार देने के नाम पर घर बुलाया गया। 

सरकार के झूठे वादे से तंग आकर  बिहार के मजदूर हजारों की संख्या में दो जून की रोटी कमाने व अपने परिवार का पेट पालने के लिए फिर दूसरे प्रदेश पलायन कर रहें हैं। आगामी विधानसभाचुनाव में अपने दावेदारी पर उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद हैं पार्टी मुझे सुल्तानगंज से अपना उम्मीदवार बनाएगी। आखरी निर्णय पार्टी आलाकमान को लेना है। 

फिल्म अभिनेता स्व  सुशांत सिंह राजपूत के मामले में ललन कुमार ने बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की अनुसंशा किये जाने पर हर्ष व्यक्त किया। इस मुद्दे पर उन्होंने कहा कि देश के लोगों के बीच सच सामने आना चाहिए। इसके लिए जरूरी था जांच सही दिशा में हो तभी सुशांत सिंह के परिवार को न्याय मिल पायेगा जो सीबीआई जांच से ही संभव होगा।