BREAKING NEWS

PM मोदी दो फरवरी को BJP कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद, बजट से जुड़ी तमाम उपलब्धियों के बारे में देंगे जानकारी ◾राजस्थान: हनीट्रैप के मामले में महिला गिरफ्तार, दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा कर 40 लाख रुपये की मांग की◾मुजफ्फरनगर में बोले शाह-सपा की सरकार बन गई तो जयंत चौधरी को धोखा देंगे अखिलेश ◾ रविवार को गोवा दौरे पर रहेंगे गृह मंत्री अमित शाह, तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित◾'चौकीदार ही जासूस है' Pegasus पर खुलासे को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस◾यूपी : CM योगी ने 'हज हाउस' को लेकर SP पर साधा निशाना, 'कैलाश मानसरोवर भवन' के बारे में कही यह बात ◾NYT की रिपोर्ट में दावा, भारत ने इजरायल से डिफेंस डील में खरीदा था Pegasus◾बजट सत्र : संसद के दोनों सदनों में 31 जनवरी और 1 फरवरी को नहीं होगा शून्य काल◾अखिलेश को न कोरोना का टीका पसंद, न माथे का टीका : केशव प्रसाद मौर्य◾यूपी चुनाव : गृहमंत्री शाह और BJP अध्यक्ष समेत यह बड़े नेता करेंगे प्रचार, जानिए कौन किस जगह मांगेगा वोट ◾UP विधानसभा चुनाव : शाह-नड्डा के बाद अब PM भरेंगे हुंकार, 31 जनवरी को पहली वर्चुअल रैली◾देश में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 871 लोगों ने तोड़ा दम, नए मामलों में गिरावट◾वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों में जारी है वृद्धि, 36.94 करोड़ हुआ संक्रमितों का आंकड़ा ◾अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना - BJP से सावधान रहें, वोट की खातिर उसने कृषि कानून वापस लिए◾कांग्रेस का दावा - हम फिर से बनाएंगे सरकार◾बंगाल चुनाव बाद हिंसा: भाजपा कार्यकर्ता की मौत मामले में CBI ने सात लोगों को किया गिरफ्तार ◾दिल्ली कोविड : बीते 24 घंटों में आए 4,044 नए मामले, कल के मुकाबले कम हुई मौतें ◾वी.अनंत नागेश्वरन ने संभाला देश के नए मुख्य आर्थिक सलाहकार का पद, आम बजट से पहले केंद्र सरकार ने किया ऐलान◾मिसाइल आपूर्ति करने वाले देशों के प्रतिष्ठित क्लब में शामिल हुआ भारत, इस देश को देगा शक्तिशाली ब्रह्मोस ◾मुजफ्फरनगर: साझा प्रेस वार्ता में अखिलेश और जयंत चौधरी ने दिखाई अपनी ताकत, जानिए क्या बोले दोनों नेता◾

दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने पशुपति पारस पर लगाए बड़े आरोप, चिराग को लेकर जाहिर की चिंता

बिहार की एक मजबूत राजनीतिक पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) आज दो भागों में बंट चुकी है। लेकिन रामविलास पासवान के समय में यह एक पार्टी एक शानदार दल हुआ करता था, जो जनता के साथ जुडाव रखता था, लेकिन अब तो अपने ही अंदरूनी कलह के चलते बंट गई है।

रामविलास पासवान के निधन के बाद लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) दो हिस्सों में बंट चुकी है। एक हिस्से के नेता चाचा पशुपति कुमार पारस हैं तो दूसरा धड़ा चिराग पासवान के साथ है। चुनाव आयोग ने पार्टी के चुनाव चिन्ह तक को फ्रीज कर दिया था। मगर अबतक स्वर्गीय रामविलास पासवान की पत्नी रीना ने कुछ नहीं बोला था। 

पशुपति कुमार पारस ने पार्टी को तोड़ दिया- रीना पासवान

रीना ने कहा कि मंत्री बनने के लिए पशुपति कुमार पारस ने पार्टी को तोड़ दिया। 44 साल तक परिवार के साथ रहने के बाद अब मुझे पति के साथ मेरे क्या संबंध थे ये बताना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने बेटे चिराग की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मैं बेटे के दोस्त को हमेशा उसके साथ रहने को कहती हूं।

कुछ ऐसी जगहें जहां दशहरे पर रावण का दहन नहीं बल्कि दशानन लंकेश की होती है पूजा

रीना ने कहा- पारस को रातों-रात पार्टी तोड़ने की कोई जरूरत नहीं थी

रीना ने बताया कि दिवंगत रामविलास मुझे मंत्री बनाना चाहते थे लेकिन मैं राजनीति में नहीं आना चाहती थी। पति ने मुझे हाजीपुर से चुनाव लड़ने को कहा था। उन्होंने मुझे मनाने की काफी कोशिश की मगर मैं नहीं मानी। इसके बाद इस सीट से पशुपति पारस ने चुनाव लड़ा और जीता। पारस के मन में अगर केंद्र में मंत्री बनने की महत्वकांक्षा थी तो उन्हें बताना चाहिए था। इसके लिए रातों-रात पार्टी तोड़ने की कोई जरूरत नहीं थी।

पारस ने परिवार से शुरू कर दी दूरी बनानी 

रीना पासवान ने कहा कि जब रामविलास अस्पताल में थे तभी से पारस ने हमसे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। अस्पताल से रामविलास ने उनसे पार्टी और परिवार के खिलाफ इधर-उधर बोलने का कारण पूछा था। मेरे पति जानना चाहते थे कि पारस के मन में क्या चल रहा है। पति के निधन के बाद उन्होंने हमारे फोन तक नहीं उठाए। मैंने अपनी देवरानी से भी बात करने की बहुत कोशिश की लेकिन उन्होंने भी हमसे संपर्क करना ठीक नहीं समझा।