BREAKING NEWS

TIME मैगजीन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को चुना 'पर्सन ऑफ द ईयर◾Rajasthan News: भाजपा ने मंत्री की कथित वीडियो क्लिप को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना, जानें पूरा मामला ◾ गुजरात रिजल्ट तय करेगा गहलोत-हार्दिक समेत इन 3 नेताओं का भविष्य◾HP Election Result: नतीजों से पहले ही कांग्रेस का एक्शन, चौपाल प्रखंड के 30 नेताओं को किया निष्कासित ◾आरबीआई के गवर्नर ने कहा- जी20 फाइनेंस ट्रैक का हिस्सा RBI ◾Bogtui massacre: मारे गए तृणमूल नेता वाडू शेख के भाई को सीबीआई ने किया अरेस्ट ◾दिल्ली के मुस्लिम अरविंद केजरीवाल से है खफा, आज पता चल गया◾सीएम ममता ने कहा- केन्द्र सरकार जबरन विधेयक पारित करा रहा... संसदीय लोकतंत्र के भविष्य को लेकर डर◾CM हिमंत ने कहा : अगर विधानसभा चुनाव नहीं होते तो MCD...पर ज्यादा ध्यान दे पाती भाजपा◾कोरोना महामारी को लेकर चीन सरकार का बड़ा ऐलान- कोविड 19 से जुड़ी पाबंदियों में दी ढील◾त्रिपुरा में BSF-BGB की बैठक शुरू, बॉर्डर पार अपराध से निपटने पर होगी चर्चा◾CM ममता का आरोप, बोलीं- केन्द्र जबरन विधेयक करा रहा है पारित◾मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा: भाजपा को अपनी जीत पर भरोसा, चुनावी टिकट के लिए प्रतिस्पर्धा स्वाभाविक◾हरजिंदर सिंह धामी ने कहा- वीर बाल दिवस के बजाय साहिबजादे शहादत दिवस मनाए भारत सरकार◾Coimbatore Blast Case: तमिलनाडु में मंदिर के बाहर कार बम विस्फोट मामले में 3 गिरफ्तार, जांच जारी ◾Draupadi Murmu: द्रोपदी मुर्मू ने कहा- नागरिकों के कल्याण पर विशेष ध्यान दें अधिकारी◾Border dispute: फडणवीस ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर गृह मंत्री अमित शाह को दी जानकारी◾लव जिहाद फिर बना चर्चा का केंद्र; कांग्रेस ने बताया फर्जी, नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार ◾RBI ने कहा- भारतीय संस्थाएं आईएफएससी में सोने की कीमत के जोखिम को कम कर सकती ◾MCD नतीजों को लेकर बोले केजरीवाल- दिल्ली का फैसला देश के लिए सकारात्मक राजनीति करने का संदेश◾

लोजपा (रामविलास) ने राजगीर में होने वाले प्रशिक्षण शिविर की रणनीति पर की चर्चा

पटना ,(पंजाब केसरी) :लोजपा (रामविलास) पार्टी द्वारा राजगीर प्रशिक्षण शिविर से मिशन-2024 और 2025 का शंखनाद करेगी। स्थानीय प्रदेश कार्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी की अध्यक्षता में आगामी 22 से 24 सितंबर तक राजगीर में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर को लेकर बैठक आयोजित की गई जिसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अलावे पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी प्रदेश उपाध्यक्ष, सभी प्रकोष्ठों के प्रदेष अध्यक्ष सभी प्रवक्तागण, सभी मीडिया प्रभारी और पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। 

उक्त बैठक में प्रशिक्षण शिविर को ऐतिहासिक सफल बनाने को लेकर सभी महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर उक्त प्रशिक्षण षिविर की कार्यवाही के मद्देनजर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजू तिवारी ने ग्यारह सदस्यीय कमिटी गठित की है। ग्यारह सदस्यीय कमिटी की त्वरित बैठक पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ. सत्यानन्द शर्मा के नेतृत्व में आहूत की गई जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. शाहनवाज अहमद कैफी, राष्ट्रीय सचिव अरविन्द्र कुमार सिंह, पार्टी के प्रधान महासचिव संजय पासवान प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पाण्डेय पार्टी के उपाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र विवेक, युवा प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश पाण्डेय, विशेष आमंत्रित सदस्य युवा राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान, आईटी सेल के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार रानू, प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट शामिल रहे। जिसके द्वारा प्रशिक्षण शिविर की तैयारी एव रणनीति को लेकर शिविर की व्यवस्था एवं प्रबंधन के दृष्टिकोण से अलग-अलग कमिटियों का गठन किया गया। 

इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद श्री चिराग पासवान जी करेंगे। प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा प्रदेश के सभी उपाध्यक्ष सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष और सभी प्रवक्ता, जिलाध्यक्ष, प्रखण्ड अध्यक्ष समेत पार्टी के सभी समर्पित नेता एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे। इस बैठक में पार्टी के संगठनात्मक विस्तार व मजबूती को लेकर कई सत्रों में होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम पर बृहत् चर्चा की गई। उक्त प्रशिक्षण शिविर में पार्टी में बिहार से जुड़े राष्ट्रीय पदाधिकारी, सभी प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिला अध्यक्ष, प्रखंड अध्यक्ष सहित सभी निष्ठावान एवं समर्पित कार्यकर्ता उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। श्री भट्ट ने बताया कि इस प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से पार्टी को हर गांव-गांव तक सदस्यता अभियान के तहत नये लोगों को पार्टी से जोड़ा जायेगा और प्रत्येक बूथ पर पार्टी की मजबूत पहुंच स्थापित करने की रणनीति बनाई जायेगी। जो आगामी लोकसभा और विधानसभा के होने वाले चुनाव में पार्टी को जीत हासिल करने में मदद करेगी।