BREAKING NEWS

SC ने फारूक अब्दुल्ला को पेश करने संबंधी याचिका पर केंद्र को जारी किया नोटिस ◾जन्मदिन पर चिदंबरम को बेटे कार्ति का पत्र, लिखा-कोई 56 इंच वाला आपको रोक नहीं सकता◾Howdy Modi कार्यक्रम में शामिल होने के ट्रंप के फैसले की PM ने की प्रशंसा, ट्वीट कर कही यह बात◾अयोध्या विवाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड और निर्वाणी अखाड़े ने सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्थता पैनल को लिखा पत्र◾पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम तिहाड़ जेल में मनाएंगे अपना 74वां जन्मदिन◾‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे ट्रम्प, भारतीय-अमेरिकी लोगों को एक साथ करेंगे संबोधित◾पुंछ: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, तीन जवान घायल◾अखिलेश यादव बोले- तानाशाही से सरकार चलाकर अपना लोकतंत्र चला रही है भाजपा◾शरद पवार ने NCP छोड़ने वाले नेताओं को बताया ‘कायर’◾जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करना भाजपा की राष्ट्रीय प्रतिबद्धता थी : नड्डा ◾आजाद ने अपने गृह राज्य जाने की अनुमति के लिए उच्चतम न्यायालय का किया रुख◾सिद्धारमैया ने बाढ़ राहत को लेकर केन्द्र कर्नाटक सरकार की आलोचना की◾बेरोजगारी पर बोले श्रम मंत्री-उत्तर भारत में योग्य लोगों की कमी, विपक्ष ने किया पलटवार ◾INLD के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक अरोड़ा और निर्दलीय विधायक कांग्रेस में हुये शामिल ◾PAK ने इस साल 2,050 से अधिक बार किया संघर्षविराम उल्लंघन, 21 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्रालय ◾PM मोदी,वेंकैया,शाह ने आंध्र नौका हादसे पर जताया शोक◾पासवान ने किया शाह के हिंदी पर बयान का समर्थन◾न्यायालय में सोमवार को होगी अनुच्छेद 370 को खत्म करने, कश्मीर में पाबंदियों के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई◾TOP 20 NEWS 15 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾आंध्र प्रदेश के गोदावरी में बड़ा हादसा : नाव पलटने से 13 लोगों की मौत, कई लापता◾

बिहार

मांझी ने की महामहिम राज्यपाल फागू चौहान से शिष्टाचार मुलाकात : हम

पटना : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (से०) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने महामहिम राज्यपाल फागू चौहान से शिष्टाचार मुलाकात के क्रम में समाजिक बनावट पर वार्ता हुई। मांझी ने महामहिम राज्यपाल से अनुसूचित जाति/जनजाति के वर्तमान परिवेश में उनके दशा और दिशा पर भी चर्चा हुई।

हायर एजुकेशन में आरक्षित वर्ग के लोगों को रोस्टर आरक्षण नहीं मिल रहा।  मांझी ने महामहिम राज्यपाल से मुलाकात के क्रम में जातीय जनगणना प्रकाशन न की जाने लेकर भी चर्चा की । उन्होंने कहा कि 15% वालों को 50.50% आरक्षण का लाभ उठाएंगे वहीं 85.50% मात्र 49.50% ही लाभ ले पा रहे हैं। इस विषय पर भी उनकी चर्चा हुई। 

उन्होंने उत्तर बिहार में बाढ़ और दक्षिण बिहार में सुखार पर चिंता व्यक्त की और इन दोनों समस्याओं के निदान को लेकर भी बाते हुई। मांझी ने चर्चा के क्रम में गया में उनकी जन कल्याणकारी बिथो बांध परियोजना से महामहिम को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि इंदरपुरी से पानी लिफ्ट कर बांध के निर्माण से सिंचाई से लेकर पर्यटन तक को बढ़ावा मिल सकता है। मांझी ने महामहिम राज्यपाल से शिष्टाचार मुलाकात मे वर्तमान बिहार सरकार के नीतियों को लेकर अपनी चिंता जाहिर की।