BREAKING NEWS

दिल्ली परिवहन निगम ने 300 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने को मंजूरी दी ◾आईएसएफ प्रमुख अब्बास सिद्दीकी का दावा, कहा- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता TMC और BJP की कठपुतली हो गए ◾PM मोदी के बाद अमित शाह ने भी लगवाई कोविड-19 वैक्सीन, मेदांता अस्पताल में ली पहली डोज◾देशभर में प्रचार करने वाले भगवा पार्टी के नेताओं ने असम में सीएए लागू करने पर चुप्पी साध रखी है : प्रियंका ◾BJP की ताकत उसका बूथ स्‍तर का कार्यकर्ता, जिन्होंने योजनाओं को अंतिम व्‍यक्ति तक पहुंचाया है : जेपी नड्डा ◾यूपी में सरकारी एवं निजी संपत्ति को नुक्सान पहुंचने वाले आंदोलनकारियों को होगी जेल, विधेयक को मिली मंजूरी ◾मुख्यमंत्री योगी बदलेंगे पश्चिम बंगाल में सियासी पारे का पैमाना, कल मालदा में रैली कर भरेंगे हुंकार ◾चुनाव से पहले भाजपा का आरोप, कोलकाता पुलिस फर्जी मतों के लिए कर रही है पोस्टल बैलट्स का गलत इस्तेमाल◾मुंबई की बिजली गुल करने के पीछे था चीनी हैकर्स का हाथ, पूरे भारत के पावरग्रिड सिस्टम को फेल करने का था प्लान◾नरेंद्र मोदी और आरएसएस को नहीं करने देंगे तमिल संस्कृति का अपमान : राहुल गांधी◾Corona Vaccine Registration : Co-Win पोर्टल पर आज शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी प्रक्रिया◾तमिलनाडु में बोले राहुल गांधी- राज्य में ऐसा व्यक्ति CM जो तमिल संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता हो◾किराएदार सिपाही के पति ने मकान मालिक के परिवार को जलाया जिंदा, 2 मासूमों की मौत ◾दो दिवसीय असम दौरे पर पहुंची कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, कामाख्या मंदिर में पूजा से की शुरुआत ◾देश की एक बड़ी जमीन मोटे अनाज के लिए बहुत उपयोगी, किसानों के लिए ये चीज प्राथमिक जरूरत है : मोदी◾महीने के पहले दिन आम आदमी को एक और झटका, LPG सिलेंडर के दामों में हुआ इजाफा◾Today's Corona Update : देश में कोरोना संक्रमण के सामने आए 15,510 नए मामले, 106 मरीजों की मौत◾दुनिया में कोरोना मरीजों की संख्या 11.4 करोड़ से अधिक, 25.3 लाख से ज्यादा मरीजों की मौत◾डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान, कहा- नई पार्टी शुरू करने की योजना नहीं, रिपब्लिकन का दूंगा साथ ◾देश में आज से कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लग रहा है टीका ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

इस्तीफे के बाद मेवालाल चौधरी का पहला बयान, बताया-क्यों छोड़ा शिक्षा मंत्री का पद

बिहार में शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने पदभार ग्रहण करने कुछ दिनों के बाद ही इस्तीफा दे दिया। राज्यपाल फागू चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सलाह पर मेवालाल चौधरी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। इस्तीफे के बाद मेवालाल का पहला बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के सच्चे सिपाही होने के नाते उनके छवि पर कोई आंच न आए इसी को लेकर मैंने स्वतः अपने इस्तीफे की पेशकश की।

मेवालाल चौधरी ने कहा, " मैंने नीतीश कुमार को कहा है कि जबतक मैं खुद को पाक साफ साबित नहीं कर देता, तब तक मैं आपके छवि पर कोई आंच नहीं आने दूंगा।" मेवालाल चौधरी के इस्तीफे के बाद शिक्षा विभाग का कार्यभार भवन निर्माण विभाग के मंत्री अशोक चौधरी को सौंपा गया है। 

शपथ ग्रहण के बाद से ही मेवालाल विवादों में घिर गए थे। गुरुवार को उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को पूरी तरह निराधार बताया था। आरजेडी लगातार मेवालाल चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर और उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में मेवालाल की कथित संलिप्तता को लेकर जांच की मांग कर रही थी।

मेवालाल के इस्तीफे के बाद NDA का तेजस्वी पर हमला - IRCTC घोटाला करने वाले भी इस्तीफ़ा दें

गौरतलब है कि नवनिर्वाचित जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी को राज्य की तारापुर विधानसभा सीट से जीत मिली है।मेवालाल को पहली बार नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। राजनीति में प्रवेश से पहले मेवालाल भागलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति थे। 

असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति में अनियमितता के आरोपों और एफआईआर दर्ज किए जाने के मद्देनजर चौधरी को सल 2017 में नीतीश कुमार नीत जेडीयू से निलंबित कर दिया गया था। यह मामला साल 2012 में असिस्टेंट प्रोफेसर और कनिष्ठ वैज्ञानिकों की नियुक्ति में कथित अनियमितता से संबंधित है। 

बीजेपी ने भी तब चौधरी के खिलाफ मुद्दे को जोरदार ढंग से उठाया था जब वह महागठबंधन सरकार के समय विपक्ष में थी। इस मुद्दे को लेकर आरजेडी सहित विभिन्न विपक्षी दलों ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरा था और मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की थी।